Keep these things in order to do a patchup again from partner - पार्टनर से दोबारा करना चाहते हैं पैचअप तो अपनाएं ये टिप्स - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पार्टनर से दोबारा करना चाहते हैं पैचअप तो अपनाएं ये टिप्स

रिश्ता चाहे कोई भी हो उसमें रिश्ता निभाने की जिम्मेदारी सबसे महत्वपूर्ण होती है। अगर दोनों लोग अपनी-अपनी जिम्मेदारी सही से निभाएंगे तो शायद ही ब्रेकअप की नौबत आएगी। दोबार रिलेशन बनाने के लिए ब्रेकअप की वजह जानना और उसकी जिम्मेदारी लेना बेहद जरूरी होता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

ऐसे बहुत से कपल हैं, जिन्होंने एक बार ब्रेकअप होने के बाद दोबारा पैचअप किया होगा। इनमें वो कपल भी शामिल हैं जिनका दोबारा पैचअप अपने पर रिलेशन ज्यादा अच्छा चला होगा। इसके अलावा ऐसे भी लोग हैं जो ब्रेकअप होने के बाद दोबारा पैचअप नहीं कर पाते। अक्सर छोटी-छोटी बातें ही ब्रेकअप की वजह बनती हैं। थोड़ा सा मन मुटाव और गलतफहमी या अपने पार्टनर के प्रति सपोर्टिव न हों या फिर अपने बचाव के लिए अपने साथी को गलत कहे, ये सब बातें रिश्ता के टूटने की वजह बन जाती है। दोबारा रिलेशन बनाने के लिए बहुत सी बातों का खास ध्यान रखना होता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिनके जरिए आप अपने पार्टनर के साथ दोबारा रिलेशन बना सकते हैं।

गलतफहमी दूर करें : पार्टनर से दोबारा पैचअप करने से पहले ब्रेकअप की वजह का पता करें। जिस वजह से ब्रेकअप हुआ था उसे दूर करने की कोशिश करें। दोनों की बीच जो भी गलतफहमियां थीं उन्हें दूर करने की कोशिश करें। इसके बाद ही दोबारा पैचअप के बारे में सोचें।

जिम्मेदारी समझना : रिश्ता चाहे कोई भी हो उसमें रिश्ता निभाने की जिम्मेदारी सबसे महत्वपूर्ण होती है। अगर दोनों लोग अपनी-अपनी जिम्मेदारी सही से निभाएंगे तो शायद ही ब्रेकअप की नौबत आएगी। दोबार रिलेशन बनाने के लिए ब्रेकअप की वजह जानना और उसकी जिम्मेदारी लेना बेहद जरूरी होता है।

ईमानदारी : अक्सर आपकी किसी बात को जानकर पार्टनर नाराज हो जाता है। ऐसे में आप झूठ बोलने की बजाए उनसे सच कहें। अगर आप ईमानदारी से अपने पार्टनर को सब कह देंगे तो वह नाराज नहीं होगा।

विश्वास : विश्वास ही है जो हर रिश्ते को जोड़ने की वजह बनता है। अगर रिलेशनशिप में विश्वास डगमगता है तो रिश्ता टूटना तय है। इसलिए अपने पार्टनर को विश्वास दिलाएं जो गलतफहमी या गलती पहली बार हुई थी वह दोबारा नहीं होगी।

समय : अपनी गलती स्वीकारने के बाद उसे सोचने के लिए थोड़ा समय दें। आपके बार-बार पूछने पर पार्टनर ओर भी नाराज हो जाता है। दोबारा विश्वास करने के लिए हर किसी को समय चाहिए होता है। इसलिए अपने पार्टनर को सोचने की लिए थोड़ा वक्त दें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App