खूबसूरत और दमकती त्वचा के लिए कैटरीना कैफ अपनाती हैं ये Beauty Tips, आप भी जानिये

एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का मानना है कि खूबसूरत स्किन पाने के लिए स्वस्थ खानपान का सेवन करना बेहद ही जरूरी है।

katrina kaif, Katrina kaif beauty Tips, lifestyle news

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ अपनी एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती को लेकर दुनियाभर में मशहूर हैं। 38 साल की कैटीरना के सामने फिल्म इंडस्ट्री की नई एक्ट्रेसिज भी पानी भरती नजर आती है। कैटरीना ने साल 2003 में ‘ड्रामा बॉक्स’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ उनकी जिंदगी में मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म के बाद ही कैटरीना को काफी लोकप्रियता मिली थी।

कैटरीना कैफ की खूबसूरत को देख ज्यादातर लड़कियां उन्हें अपना ब्यूटी आइडल मानती हैं। एक्ट्रेस की पर्सनैलिटी और सुंदरता को देख उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना भी मु्श्किल हो जाता है क्योंकि कैटरीना के चेहरे पर एजिंग का कोई निशान नहीं दिखाई देता। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे की हमेशा खूबसूरत बने रहने के लिए कैटरीना कौन-से ब्यूटी टिप्स अपनाती हैं।

डाइट: एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का मानना है कि खूबसूरत स्किन पाने के लिए स्वस्थ खानपान का सेवन करना बेहद ही जरूरी है। क्योंकि आप जो भी चीजें खाते हैं उसका असर आपके चेहरे पर दिखाई देता है। एक्ट्रेस सुबह उठने के बाद 4 गिलास पानी का सेवन करती हैं। सुबह उठकर पानी पीने से ना सिर्फ सभी विषाक्त पदार्थ दूर हो जाते हैं बल्कि बॉडी का मेटाबॉलिज्म भी बेहतर रहता है।

इसके अलावा खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन के लिए कैटीरना अकाई बेरी और व्हाइट ग्रास पाउडर जैसे फूड सप्लीमेंट का सेवन करती हैं। सुबह नाश्ते में एक्ट्रेस ओटमील खाती हैं, लंच के दौरान कैटरीना ग्रिल्ड फिश और ब्राउन ब्रैड लेती हैं। डिनर में वह सूप, फिश, ग्रिल्ड हरी सब्जी और चपाती लेती हैं।

कैटरीना कैफ का ब्यूटी सीक्रेट: एक्ट्रेस कैटरीना कैफ अपनी खूबसूरती का बेहद ही ध्यान रखती हैं। वह अपनी त्वचा को साफ करने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करती हैं। रात में सोने से पहले वह अपने चेहरे को अच्छी-तरह से साफ करने के बाद नाइट क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। एक्ट्रेस हर 15 दिनों में अपनी त्वचा को क्लीन करवाती हैं। इससे त्वचा के डेड स्किन सेल्स साफ हो जाते हैं।

इसके अलावा कैटरीना कैफ नियमित तौर पर योग, वॉक, रनिंग और एरोबिक्स करती हैं। इससे उन्हें फिट रहने में मदद मिलती है।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट