Karwa Chauth Makeup Tips: करवा चौथ के मौके पर दिखना चाहती हैं सबसे खूबसूरत तो इस तरह करें 16 श्रृंगार

कंसीलर के इस्तेमाल से त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बे और पिंपल्स छुप जाते हैं। ऐसे में फाउंडेशन के बाद कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

Karwa Chauth, Karwa Chauth 2021, Lifestyle News
करवा चौथ के मौके पर इस तरह करें मेकअप

Karwa Chauth 2021 Makeup Tips: हिंदू धर्म में करवा चौथ के व्रत की बड़ी मान्यता है। इस दिन सुहागिन स्त्रियां अपने पति की लंबी आयु के लिए पूरे दिन निर्जल उपवास रखती हैं। फिर शाम के समय चांद को देखने के बाद ही व्रत पारण करती हैं। करवा चौथ के इस खास मौके पर महिलाएं सोलह श्रृंगार भी करती हैं। इस दिन वह नई-नवेली दुल्हन की तरह सजती-संवरती हैं। करवा चौथ के दिन हर महिला सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। सुंदरता को निखारने के लिए मेकअप सबसे अहम है। ऐसे में आप इन मेकअप टिप्स के जरिए खूबसूरत दिख सकती हैं-

सबसे पहले करें प्राइमर का इस्तेमाल: मेकअप की शुरुआत प्राइमर से होती है। चेहरे को मॉइश्चराइज करने के बाद सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें। क्योंकि यह आपको परफेक्ट बेस देता है। साथ ही प्राइमर स्किन और मेकअप के बीच एक लेयर बनाता है, जिससे पोर्स छोटे हो जाते हैं, साथ ही चेहरा मुलायम और ग्लोइंग लगता है।

फाउंडेशन: प्राइमर के बाद चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। फाउंडेशन लगाते वक्त अपनी स्किन टोन का जरूर ध्यान रखें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन का अधिक इस्तेमाल ना करें। क्योंकि ऐसा करने से त्वचा पर क्रैक आ जाता है। इसलिए फाउंडेशन की हमेशा पतली लेयर ही लगानी चाहिए।

कंसीलर: कंसीलर के इस्तेमाल से त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बे और पिंपल्स छुप जाते हैं। ऐसे में फाउंडेशन के बाद कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। हालांकि इस बात का ध्यान रखें की कंसीलर हमेशा आपकी स्किन टोन से मैच करता होना चाहिए।

आई मेकअप: अपने आउटफिट के हिसाब से ही आई मेकअप करें। साथ ही आई लाइनर, आईलैश कर्लर, शैडो और मस्कारा का भी आप इस्तेमाल कर सकती हैं। आप आईब्रो पैंसिल की मदद से अपनी आईब्रो को थिक भी कर सकती हैं।

लिपस्टिक: मेकअप को कंप्लीट लुक देने के लिए लिपस्टिक का जरूर इस्तेमाल करें। आप अपनी साड़ी या फिर लहंगे से मैचिंग लिपस्टिक लगा सकती हैं। वर्तमान समय में डार्क लिपस्टिक काफी ट्रेंड में है। आप चाहें तो लिपस्टिक के हल्के शेड का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
एक मंदिर ऐसा भी: जहां रोज होगी रावण की पूजा
अपडेट