फिल्म के लिए कंगना रनौत ने बढ़ाया था 20 किलो वजन, यह रूटीन फॉलो कर किया कम

पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता पर बनी फिल्म के लिए कंगना रनौत ने अपना 20 किलो वजन बढ़ाया था

kangana ranaut, lifestyle, lifestyle news
कंगना रनौत ने 'थलाइवी' फिल्म के लिए बढ़ाया था 20 किलो वजन (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत अपने बेबाक अंदाज और एक्टिंग को लेकर काफी सुर्खियों में रहती हैं। अक्सर समसामयिक मुद्दों पर कंगना रनौत सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात भी रखती नजर आ जाती हैं। फिल्मों में उनकी बेहतरीन एक्टिंग को काफी सराहा भी जाता है। कुछ समय पहले एक्ट्रेस की अपकमिंग फिल्म ‘थलाइवी’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था। इस फिल्म में फैन्स एक्ट्रेस के बढ़े हुए वजन को देखकर काफी हैरान रह गए थे।

दरअसल, एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक ट्वीट करते हुए इस बात का जिक्र किया था की जयललिता की बायोपिक को लेकर उन्होंने अपना 20 किलो वजन बढ़ाया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, “जब ट्रेलर लॉन्‍च को स‍िर्फ एक द‍िन रह गया है तो बता दूं कि कुछ महीनों में इस क‍िरदार के ल‍िए 20 क‍िलो वजन बढ़ाना और घटाना अकेला सबसे बड़ा चैलेंज था।”

बता दें, यह फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता पर बनी है, इस फिल्म में कंगना उनका रोल निभाती नजर आएंगी। इस फिल्म के लिए कंगना ने 20 किलो वजन बढ़ाया था। इसी के साथ उन्होंने कुछ महीनों के अंदर ही अपना बढ़ा हुआ वजन घटाया भी। तो आज हम आपको कुछ उनके वर्कआउट रूटीन के बारे में बताएंगे, जिनके जरिए एक्ट्रेस ने अपन वजन घटाया था।

वजन घटाने के लिए कंगना ने की कड़ी मेहनत: अपने वजन को दोबारा से नियंत्रित करने के लिए एक्ट्रेस ने कड़ी मेहनत की। उन्होंने नियमित तौर पर योग और मेडिटेशन के साथ-साथ रनिंग, पुशअप्स, पुलअप्स, स्क्वॉट्स और किकबॉक्सिंग करना शुरू कर दिया।

कंगना रनौत का डाइट प्लान: खुद को फिट रखने के लिए कंगना रनौत ने ऑयली और फैटी फूड से बिल्कुल ही दूर रहती हैं। नाश्ते में कंगना रनौत दलिया खाना पसंद करती हैं। दोपहर के मिड-डे स्नैक्स के दौरान उन्हें फ्रेश फ्रूट्स खाना पसंद हैं।

लंच के दौरान कंगना रनौत सलाद, होल वीट रोटी, दाल, चावल और उबली हुईं सब्जियां खाना पसंद करती हैं। न्यूटिऐंट्स से भरपूर सलाद वेट को मैनेज करने में मदद करता है। डिनर के दौरान कंगना रनौत वेजिटेबल सूप पीना पसंद करती हैं। सूप के अलावा वह उबली हुईं सब्जियां और सलाद का सेवन करती हैं।

अपडेट