ताज़ा खबर
 

काजोल की ग्लोइंग स्किन का राज, जानिए क्या है

मैं इसके ऊपर शुरुआत में ध्यान नहीं देती थी। उस समय मैं काफी युवा थी। मैं काफी मेहनत कर रही थी। मेरे हिसाब से जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हो आपको इस बात का अहसास होने लगता है कि आप और आपके आसपास की दुनिया बदल रही है।

Author Updated: August 5, 2019 12:05 PM
काजोल ने बताए ग्लोइंग स्किन पाने के तरीके। Photo Source: Instagram

एक्ट्रेस काजोल ने बताया कि जब वो फिल्मों में आईं थी उस समय उनका ध्यान निखरी त्वचा की तरफ नहीं गया था। लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने खुद पर गौर करना शुरू कर दिया। ओले टोटल इफेक्ट के जरिए एक बार फिर से कमबैक करने वाली काजोल पिछले दो दशकों से फिल्म जगत में काम कर रही हैं। मैंने अपने स्किन की रंगत की बजाए काम पर ज्यादा ध्यान दिया। मुंबई में दिए एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया कि मैं इसके ऊपर शुरुआत में ध्यान नहीं देती थी। उस समय मैं काफी युवा थी। मैं काफी मेहनत कर रही थी। मेरे हिसाब से जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हो आपको इस बात का अहसास होने लगता है कि आप और आपके आसपास की दुनिया बदल रही है। इसी वजह से मैंने एक स्किनकेयर रुटीन को अपनाया। अपने इस स्किन केयर सीक्रेट के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि सबसे आसान तरीका है कि आप रोजाना चेहरा धोएं, क्लींज, मॉइश्चराइज करें। रात को सोने से पहले मेकअप हटा लें और रोजाना आठ गिलास पानी पीएं।

‘टाइगर ज़िंदा है’ में एक साथ नज़र आएंगे सलमान खान और कैटरीना कैफ; सामने आया फिल्म का फर्स्ट लुक

दो बच्चों की मां काजोल ने कहा- ये सब चीजें अलग-अलग तरह से काम करती हैं। जब आप रोजाना थोड़ा-थोड़ा काम करते हैं तो इनसे आपको फर्क महसूस होने लग जाता है। अपने चेहरे को रोजाना दो बार अच्छी तरह से जरूर धोएं। खुद को सूर्य की किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन लगाएं। ऐसा करने से रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा। कई बार लोगो सोचते हैं कि बढ़ती उम्र को छुपाने के लिए हम ये काम करेंगे, जो सही नहीं है। आपको जैसे ही बढ़ती उम्र के लक्षण जैसे काले धब्बे, डल स्किन दिखाई दे तभी से अपनी स्किन पर ध्यान देना शुरू कर देना चाहिए।

Read Also: फिल्म ‘शिवाय’ के प्रमोशन के दौरान काजोल के ब्लाउज पर बना था सुनहरा ताजमहल

42 साल की एक्ट्रेस को आखिरी बार शाहरुख खान के साथ दिलवाले में देखा गया था। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि एक बार फिर से मैं ओले के साथ जुड़ गई हूं। 2009 में भी मैं इस प्रोडक्ट का हिस्सा थी।

Read Also: अजय देवगन और काजोल के बीच आई ‘दीवार’, अजय ने ट्विटर पर शेयर की बात

बता दें कि रहाल ही में जब काजोल फिल्म शिवाय के प्रमोशन और अपने आधिकारिक फेसबुक पेज के लिए यूएस गईं तो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात साफ नजर आई। काजोल जब अपनी ट्रिप के लिए रवाना हुईं तो उनके बैग बाकी सामान के साथ सब्यसाची ब्रांड की तमाम गुडीज् से भरे हुए थे। वह डल गोल्डन कलर की साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं जो कि उनके डिजाइनर ने खास तौर पर उनके लिए बनाई थी। लेकिन उनका ध्यान खींच रहा था ब्लैक कलर का खूबसूरत ब्लाउज जिसकी बाजू पर दुनिया के सातवें अजूबे ताजमहल की शानदार कढ़ाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गोरे होने के लिए करती हैं इन चीजों का इस्तेमाल तो सोचें फिर एक बार
2 करना चाहती हैं ऑफिस में रॉक तो काम आएंगी ये तकनीकें
3 रास्‍ते में मनचले करें परेशान तो बचने के हैं ये तरीके
जस्‍ट नाउ
X