ताज़ा खबर
 

सर्दियों में खीरे के साथ ही इन सब्जियों के जूस का करें सेवन, त्वचा पर आएगा निखार

पोषक तत्वों और एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर फलों और सब्जियों को खाने के अलावा आप इनका जूस भी पी सकते हैं। ये जूस त्वचा को खूबसूरत और तरोताजा बनाते हैं।

प्रतीकात्मक चित्र।

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए हमारा खान-पान बेहतर होना बहुत जरुरी होता है। फलों और सब्जियों में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं इसलिए इनका सेवन करने से त्वचा खूबसूरत बनती है। फलों और सब्जियों का जूस भी त्वचा को निखरी हुई बनाने के लिए उतना ही फायदेमंद होता है। आइए जानते हैं कि सर्दियों में भी अगर आपको त्वचा पर निखार चाहिए बरकरार तो किन सब्जियों के जूस का सेवन करना चाहिए।

1.गाजर और बीटरुट जूस- गाजर में पर्याप्त मात्रा में विटामिन ए होता है और चुकंदर भी पोषक तत्वों और एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है। गाजर-बीटरुट जूस में जिंक, आयरन, फोलिक एसिड, विटामिन सी और मैग्नीशियम आदि पर्याप्त मात्रा में होते हैं इसलिए इस जूस को पीने से त्वचा खूबसूरत और निखरी हुई बनती है।

2.टमाटर का जूस- टमाटर का जूस खून को साफ करता है और त्वचा को पोषण देता है। बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने और त्वचा में कसावट लाने के लिए यह जूस फायदेमंद होता है।

3. पालक का जूस- पालक के जूस में विटामिन सी, ई, ए जैसे एंटी-ऑक्सीडेंट्स और पोषक तत्व पर्याप्त मात्रा में होते हैं। पालक का जूस पीने से त्वचा प्राकृतिक रुप से सुंदर बनती है।

4. खीरे का जूस- खीरे में 90 प्रतिशत पानी होता है। यह जूस त्वचा को हाइड्रेट और निखरी हुई बनाता है जिससे आपकी खूबसूरती बढ़ती है।

5. सेब का जूस- सेब के जूस में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं। सेब का जूस तमाम बीमारियों से दूर रखता है और त्वचा के लचीलेपन और खूबसूरती को बनाए रखने में काफी मददगार होता है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App