ताज़ा खबर
 

सेहत के लिए फायदेमंद है बादाम और सेब, ऐसे मिक्स चाट बनाकर उठाएं स्वाद का लुत्फ

बादाम, प्रोटीन, वसा, विटामिन और मिनेरल से भरपूर होता है। वहीं सेब को हृदय रोग, कैंसर, मधुमेह के साथ ही दिमागी बीमारियों जैसे पार्किंसन और अल्जाइमर आदि के लिए फायदेमंद माना जाता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

बादाम, प्रोटीन, वसा, विटामिन और मिनेरल से भरपूर होता है। यह स्वास्‍थ्‍य के साथ-साथ त्वचा के लिए भी अच्छा होता है। वहीं सेब को हृदय रोग, कैंसर, मधुमेह के साथ ही दिमागी बीमारियों जैसे पार्किंसन और अल्जाइमर आदि के लिए फायदेमंद माना जाता है। सेब शरीर में ग्लूकोज की मात्रा को सामान्य करता है। जिससे मधुमेह के रोगियों को लाभ होता है। अगर ये दोनों स्वास्थ्यवर्धक चीजें (बादाम और सेब) एक साथ मिल जाए तो क्या होगा। जी हां, आज हम आपको सेहत और स्वाद से भरपूर सेब और बादाम चाट की रेसिपी के बारे में बता रहे हैं। जिसे बनाने में 10 से 15 मिनट का समय लगता है।

आवश्यक सामग्री

एक छोटी कटोरी बादाम
एक हरा सेब
एक लाल सेब
काला नमक स्वादानुसार
पुदीने की 4-5 पत्तियां
एक बड़ा चम्मच ऑलिव ऑयल
एक छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
आधा छोटा चम्मच नींबू का रस

ऐेसे करें तैयार: इस रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले हरे और लाल दोनों तरह के सेब को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। अब एक कटोरी में बादाम, कटे हुए हरे और लाल सेब, ऑलिव ऑयल और काला नमक डालकर अच्छे से मिक्स करें। इसके बाद लाल मिर्च पाउडर और नींबू का रस मिलाएं। इस तरह तैयार हो जाएगी आपकी टेस्टी सेब और बादाम की चाट।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App