ताज़ा खबर
 

नीता अंबानी से कुछ कम नहीं है ईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल, पद्मश्री अवार्ड से हो चुकी हैं सम्मानित

नीता अंबानी की तरह ही स्वाति पीरामल भी अपने सामाजिक कार्यों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। स्वाति पीरामल पेशे से एक डॉक्टर हैं। साथ ही पीरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड की वाइस चेयरपर्सन की जिम्मेदारी भी संभालती हैं।

swati piramal, isha ambani mother in law, nita ambaniईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल पद्मश्री अवार्ड से हो चुकी हैं सम्मानित (फोटो क्रेडिट- जनसत्ता)

दुनिया के टॉप-10 बिजनेसमैन में शुमार मुकेश अंबानी ने अपनी इकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी साल 2018 में आनंद पीरामल से करवाई थी। ईशा अंबानी के पति आनंद पीरमाल महाराष्ट्र की टॉप रियल एस्टेट कंपनी के मालिक अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे हैं। मुकेश अंबानी के परिवार और उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन क्या आप जानते है कि ईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल पेशे से एक डॉक्टर हैं और वह पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित भी हो चुकी हैं।

खूबसूरती के मामले में स्वाति पीरामल नहीं हैं नीता अंबानी से कम: स्वाति पीरामल खूबसूरती के मामले में अपनी समधन नीता अंबानी से कुछ कम नहीं हैं। वह बेहद ही मॉर्डन ख्यालात वाली हैं। साथ ही काफी स्टाइलिश भी हैं। अक्सर अंबानी परिवार के फंक्शन में स्वाति पीरामल को स्पॉट किया जाता है।

पेशे से हैं डॉक्टर, करती हैं सामाजिक कार्य: नीता अंबानी की तरह ही स्वाति पीरामल भी अपने सामाजिक कार्यों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। स्वाति पीरामल पेशे से एक डॉक्टर हैं। साथ ही पीरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड की वाइस चेयरपर्सन की जिम्मेदारी भी संभालती हैं। स्वाति पीरामल ने 1980 में मुंबई विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की थी। इसके बाद वह मास्टर्स की डिग्री के लिए हार्वर्ड स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ चली गईं।

केवल इतना ही नहीं स्वाति पीरामल मुंबई के गोपालकृष्णा पीरामल अस्पताल की फाउंडर भी हैं। वह गरीबों के लिए कई हेल्थ कैंपेन चला चुकी हैं। उन्होंने ग्रामीण लोगों के लिए भी बहुत ही काम किया है।

पद्मश्री अवार्ड से हो चुकी हैं सम्मानित: अपने सामाजिक कार्यों और समाज सेवा को लेकर स्वाति पीरामल को 2012 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया था। स्वाति पीरामल ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने का काम करती हैं।

सास-बहू के बीच है गहरा रिश्ता: ईशा अंबानी और स्वाति पीरामल यूं तो रिश्ते में सास और बहू हैं। लेकिन उनका रिश्ता किसी मां-बेटी से कम नहीं है। स्वाति, ईशा से बेहद ही प्यार करती हैं। अक्सर पार्टी और समारोह में दोनों सास-बहू की जोड़ी साथ देखी जाती है।

Next Stories
1 गर्मियों के मौसम में क्यों जम जाती है होठों पर पपड़ी, निजात पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय
2 कभी सिर्फ 500 रुपये कमाते थे ‘गुत्थी’, अब करोड़ों के हैं मालिक, जानें सुनील ग्रोवर की सफलता की कहानी
3 Fashion Tips: इन तरीकों से कैरी करें दुपट्टा, मिलेगा स्टाइलिश लुक
यह पढ़ा क्या?
X