ताज़ा खबर
 

फॉर्च्यून की मोस्ट पॉवरफुल बिजनेस वुमेन की लिस्ट में 16वें नंबर पर ईशा अंबानी, हीरा-पन्ना का है शौक; ऐसी है लाइफस्टाइल

Isha Ambani Education: ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए भी किया है। ईशा अंबानी ने McKinsey में बिजनेस एनालिस्ट के पद पर भी काम किया है।

isha ambani piramal, isha ambani, fortune india, reliance industries, mukesh ambani, nita ambaniईशा अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें भारतीय कपड़े पहनने बेहद पसंद है

Isha Ambani Lifestyle: फॉर्च्यून इंडिया ने बुधवार को भारत की सबसे शक्तिशाली बिजनेस वुमन (महिला) की सूची जारी की है। फॉर्च्यून इंडिया के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी देश की सबसे शक्तिशाली बिजनेस वुमन हैं। नीता अंबानी के अलावा उनकी बेटी ईशा अंबानी का भी इस लिस्ट में नाम है। फॉर्च्यून इंडिया की इस लिस्ट में ईशा अंबानी 16वें पायदान पर हैं।

ईशा अंबानी अपने भाई आकाश अंबानी के साथ रिलायंस का रिटेल और टेलीकॉम बिजनेस देखती हैं। गूगल, फेसबुक जैसी कंपनियों को जियो प्लेटफार्म की हिस्सेदारी बेचने, नेटमेड्स और फ्यूचर रिटेल की हिस्सेदारी खरीदने में भी ईशा अंबानी का अहम योगदान माना जाता है। 2018 में उनकी शादी आनंद पीरामल से हुई।

स्टैनफोर्ड बिजनेस स्कूल से की है एमबीए की पढ़ाई: 2014 में जियो और रिलायंस रिटेल के डायरेक्टर के रूप में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से जुड़ने से पहले ईशा अंबानी ने याले से साउथ एशियन स्टडीज पढ़ाई की है। ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए भी किया है। ईशा अंबानी ने McKinsey में बिजनेस एनालिस्ट के पद पर भी काम किया है।

भारतीय कपड़े पहनना करती हैं पसंद: ईशा अंबानी ने Vogue को एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें भारतीय कपड़े पहनने बेहद पसंद है। ईशा ने बताया था उन्हें ब्लॉक प्रिंट में सूती कुर्ते पहनने बेहद पसंद हैं। ईशा अंबानी बिजनेस फॉर्मल पहनना ज्यादा पसंद नहीं करतीं। अमेरिका में रहने के दौरान से ही उन्हें बिजनेस फॉर्मल पहनना पसंद नहीं है। भारतीय कपड़ों के साथ-साथ ईशा अंबानी ज्वेलरी कलेक्शन की भी बेहद शौकीन हैं। उनको गोल्ड के साथ पेयरड डायमंड और पन्ना बहुत पसंद है।

पार्टियों में शामिल होना है बहुत पसंद: रिलायंस का रिटेल बिजनेस संभाल रहीं ईशा अंबानी को पार्टी करना बेहद पसंद है। वो अपने दोस्तों के साथ खूब पार्टी करती हैं। उनकी शादी के दौरान भी प्री-वेडिंग इवेंट्स से लेकर रिसेप्शन तक का आयोजन हुआ था। ईशा अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पति आनंद पीरामल को पार्टियों में जाना पसंद नहीं है।

चैरिटेबल इंवेट्स में भी लेती हैं भाग: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी चैरिटेबल इवेंट्स में खूब भाग लेती हैं। कुछ साल पहले ईशा अंबानी ने जैसलमेर (राजस्थान) में एक गर्ल्स स्कूल में इवेंट कराया था। ईशा अंबानी ने भारतीय कला को प्रमोट करने के लिए रिलायंस आर्ट फाउंडेशन की भी नींव रखी है। ‌

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव में चिराग के साथ चचेरे भाई प्रिंस राज भी बहा रहे पसीना, जानिये- कितनी प्रॉपर्टी के हैं मालिक
2 इस तरह की बात बोलेंगे तो आपको बर्दाश्त नहीं करूंगा- जब पुण्य प्रसून बाजपेयी के सवाल पर भड़क गए थे बाबा रामदेव
3 Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: कभी ‘जेठालाल’ को एक रोल के मिलते थे सिर्फ 50 रुपये, जानिये अब कितनी है फीस
ये पढ़ा क्या ?
X