आयशा मुखर्जी की तस्वीर देखते ही दिल हार बैठे थे शिखर धवन, उम्र में हैं 10 साल बड़ी, परिवार नहीं था शादी के लिए राज़ी

आयशा मुखर्जी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर शिखर धवन से तलाक होने की जानकारी दी है। शिखर और आयशा की शादी साल 2012 में हुई थी। जानिए कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात।

Shikhar Dhawan, Ayesha Mukherjee
आयशा मुखर्जी के साथ शिखर धवन (Photo- Shikhar Dhawan/Instagram)

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी शिखर धवन और आयशा मुखर्जी के तलाक की खबर से उनके फैन्स शॉक्ड हो गए हैं। आयशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए तलाक की खबर दी। उन्होंने बताया कि उनका दूसरी बार तलाक हुआ है, लेकिन उन्होंने तलाक की तारीख के बारे में खुलासा नहीं किया। शिखर धवन और आयशा की शादी का जैसे अचानक अंत हुआ है उससे कई ज्यादा रोचक दोनों की प्रेम कहानी भी रही है। आइए, जानते हैं कि आखिर कैसे हुई थी पहली मुलाकात-

कौन हैं आयशा मुखर्जी: आयशा मुखर्जी के पिता बंगाली थे और मां ब्रिटिश थीं। शादी के बाद दोनों ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए थे। हालांकि आयशा का जन्म भारत में ही हुआ था। यही वजह है कि आयशा के पास भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों की नागरिकता है। आयशा का ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक घर भी है। शिखर से शादी के बाद वह फिलहाल भारत में ही शिफ्ट हो गई थीं और अक्सर दोनों क्वालिटी टाइम स्पेंड करने ऑस्ट्रेलिया जाया करते थे।

फेसबुक पर मुलाकात और प्यार: शिखर धवन ने सबसे पहले आयशा मुखर्जी की तस्वीर फेसबुक पर देखी थी और उनके प्यार में पागल हो गए थे। शिखर धवन ने आयशा को सबसे पहली बार हरभजन सिंह की फेसबुक आईडी पर देखा था। इसके बाद उन्होंने आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी थी। दोनों की बातचीत सोशल मीडिया पर ही शुरू हुई थी। धीरे-धीरे मुलाकात शुरू हुई और शिखर धवन ने आयशा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था।

आयशा मुखर्जी के लिए भी ये फैसला इतना आसान नहीं था क्योंकि वह पहले से शादीशुदा थीं और तब उनका तलाक हुआ ही था। आयशा की पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियन बिजनेसमैन से हुई थी। पहली शादी से उन्हें दो बेटियां थीं। दूसरी तरफ, शिखर धवन का परिवार भी इस शादी के लिए राज़ी नहीं था क्योंकि आयशा उनसे उम्र में भी 10 साल बड़ी थीं। लेकिन शिखर धवन ने आयशा से शादी करने का मन बना लिया था। यही वजह थी कि उन्होंने अपने परिवार और आयशा को मना लिया। साथ ही शिखर धवन ने आयशा की बेटियों की जिम्मेदारी भी उठाने का फैसला कर लिया था।

पत्नी को बताया था लकी: परिवार की राज़ी से दोनों की शादी साल 2012 में धूमधाम से की गई। शादी के 2 साल बाद आयशा ने बेटे ज़ोरावर को जन्म दिया था। 2012 तक शिखर धवन की गिनती इतने बड़े खिलाड़ियों में नहीं होती थी और वह इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में सलेक्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

शादी के बाद ही शिखर का चयन साल 2013 में टेस्ट क्रिकेट में हुआ और इसके बाद उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी-20 खेलना भी शुरू किया। एक इंटरव्यू में शिखर से जब पूछा गया था तो उन्होंने आयशा को अपने जीवन में लकी बताया था क्योंकि शादी के बाद उनके करियर में अचानक नया मोड़ आया था और वह एक के बाद एक बुलंदियों पर पहुंचते गए थे।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।