ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी के 27 मंजिला घर के 6 फ्लोर पर है सिर्फ पार्किंग, जानिये- और किन-किन सुविधाओं से लैस है ‘एंटीलिया’

Architectural Digest के मुताबिक मुकेश अंबानी के 27 मंजिला घर के 6 फ्लोर पर सिर्फ पार्किंग है। इतना ही नहीं उनके घर के गैराज में 168 कारें पार्क हो सकती हैं।

Mukesh Ambani, RIL, Jio, Antilia, Snow Roomगगनचुंबी Antilia में 27 माले हैं और एटलांटिक ओशियन में काल्पनिक द्वीप के नाम पर इसका नाम रखा गया है। (फोटोः एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

देश के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी अक्सर चर्चा में रहते हैं। मुकेश अंबानी का घर ‘एंटीलिया’ भी खूब सुर्खियां बटोरता है। साउथ मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर स्थित मुकेश अंबानी के इस घर को बकिंघम पैलेस के बाद दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर माना जाता है।

धरती के सबसे शानदार घरों में से एक है एंटीलिया : मुकेश अंबानी के 27 मंजिला बंगले का नाम एक द्वीप के नाम पर रखा गया है। इसमें तीन हेलीपैड, 50 सीटर थियेटर, 9 एलिवेटर, स्विमिंग पूल, रेजिडेंशियल क्वार्टर हैं। 27 मंजिला एंटीलिया में बेहद आधुनिक तरीके से पानी की पाइपलाइन बिछाई गई है। साथ ही घर में बेहद लग्जरी बाथरूम फिटिंग्स भी लगे हैं। यह दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है। Architectural Digest के मुताबिक एंटीलिया की कीमत लगभग 1-2 मिलियन डॉलर के बीच आंकी गई है।

27 मंजिला घर के 6 फ्लोर पर है सिर्फ पार्किंग : Architectural Digest के मुताबिक मुकेश अंबानी के 27 मंजिला घर के 6 फ्लोर पर सिर्फ पार्किंग है। इतना ही नहीं उनके घर के गैराज में 168 कारें पार्क हो सकती हैं। उनके घर में सातवें मंजिल तक कार सर्विस स्टेशन है। इसके अलावा एंटीलिया में 9 हाई स्पीड एलीवेटर भी लगे हैं।

8 रिक्टर स्केल की तीव्रता का भूकंप सहन कर सकता है एंटीलिया : एंटीलिया को शिकागो के आर्किटेक्ट पर्किंस और विल ने डिजाइन किया है। एक्स्ट्रा हाई सीलिंग वाले 27 मंजिला इस घर में एक बड़ा मंदिर है। इसके अलावा घर में सैलून, आइसक्रीम पार्लर और 50 लोगों की क्षमता का प्राइवेट मूवी थिएटर भी है। एंटीलिया का निर्माण इस तरह से किया गया है कि ये 8 रिक्टर स्केल की तीव्रता का भूकंप भी सहन कर सकता है।

नए मेहमान के आने से एंटीलिया में है उत्साह का माहौल: हाल ही में मुकेश और नीता अंबानी दादा-दादी बने हैं। उनके बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका ने बेटे को जन्म दिया है। बेटे का स्वागत अंबानी के आलीशान फैमिली हाउस एंटीलिया में हुआ। नए मेहमान के आने से ना सिर्फ अंबानी परिवार बल्कि एंटीलिया में काम करने वाले सारे स्टाफ के बीच भी उत्साह का माहौल है। एंटीलिया में काम करने वाले स्टाफ को भी शानदार सैलरी के साथ कई अलाउंस भी दिए जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Happy Makar Sankranti 2021 Wishes Images: ‘गुड़ और तिल का है यह मौसम…’ इन संदेशों से दें मकर संक्रांति की बधाई
2 Happy Makar Sankranti 2021 Wishes Images, Status: ‘मांझे की धार…’ इन संदेशों के साथ दें मकर संक्रांति की बधाई
3 नंदीग्राम आंदोलन से आए थे चर्चा में, माने जाते थे ममता के दाहिने हाथ; जानिये कितनी प्रॉपर्टी के मालिक हैं TMC छोड़ BJP में आए शुभेंदु अधिकारी
रूपेश हत्याकांड
X