ताज़ा खबर
 

प्रियंका चोपड़ा जैसी टोंड फिगर चाहिए तो खाने में शामिल करें ये 5 फूड्स, जानिये..

प्रियंका चोपड़ा अपने आप को फिट रखने के लिए जिम में वर्कआउट करने के अलावा अपनी डाइट का भी खास ध्यान रखती हैं। आइए जानते हैं प्रियंका चोपड़ा अपनी डाइट में कौन से फूड्स शामिल करती हैं-

जानिए क्या है प्रियंका चोपड़ा की फिटनेस का राज

प्रियंका चोपड़ा ने ना सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी बेहद नाम कमाया है। फिटनेस की बात करें तो प्रियंका चोपड़ा की बॉडी काफी टोन्ड है। वह काफी फिटनेस फ्रीक हैं। प्रियंका अपनी फिटनेस की फोटोज और वीडियोज को सोशल मीडिया पर शेयर करते रहती हैं। अपनी फिटनेस से वह अपने फैन्स को भी काफी मोटिवेट करते रहती हैं। नवभारत टाइम्स के मुताबिक, प्रियंका चोपड़ा अपने आप को फिट रखने के लिए जिम में वर्कआउट करने के अलावा अपनी डाइट का भी खास ध्यान रखती हैं। आइए जानते हैं प्रियंका चोपड़ा अपनी डाइट में कौन से फूड्स शामिल करती हैं-

दही: प्रियंका चोपड़ा सुबह के नाश्ते में दही जरूर खाती हैं। दही ना सिर्फ बॉडी टोन्ड करता है, बल्कि स्किन के लिए भी बेहद अच्छा होता है। इसके अलावा दही खाना कई स्वास्थ्य समस्याओं से भी राहत दिलाने में मदद करता है।

अंडा: प्रियंका चोपड़ा को अंडा खाना बेहद पसंद है, इसलिए बॉडी टोन्ड रखने के लिए वह अपनी डाइट में अंडा जरूर शामिल करती हैं। अंडा में प्रोटीन और फाइबर उच्च मात्रा में मौजूद होता है, जो पेट को लंबे समय तक भरा रखता है जिससे अनहेल्दी खाने की क्रेविंग नहीं होती है। इसलिए यह बॉडी टोन्ड और वजन कम करने के लिए बेहतरीन फूड है।

पोहा: प्रियंका चोपड़ा की फिटनेस का राज है पोहा। पोहा वजन कम करने के लिए एक बेहतरीन उपाय है, साथ ही बॉडी भी टोन्ड रखने में मदद करता है। पोहा में फैट और कैलोरी की कम मात्रा में होती है। पोहा को घर में तैयार करें।

एवोकाडो टोस्ट: एवोकाडो टोस्ट ना सिर्फ वजन कम करने में मदद करता है, बल्कि शरीर को भी टोन्ड रखता है। इसलिए प्रियंका चोपड़ा अपनी डाइट में एवोकाडो टोस्ट जरूर शामिल करती हैं। इसमें फैट और कैलोरी की मात्रा कम होती है। इस वजह से यह शरीर में फैट को एकत्रित नहीं होने देता है।

इडली डोसा: प्रियंका चोपड़ा खुद को फिट रखने के लिए इडली डोसा खाती हैं। यह वजन कम करने में मदद करता है, साथ ही शरीर में फैट को भी एकत्रित नहीं होने देता है। वजन कम या खुद को फिट रखने वाले लोग अपनी डाइट में इडली डोसा जरूर शामिल करते हैं।

Next Stories
1 टीवी की ‘पार्वती’ बनना चाहती थीं IAS, दो साल की बेटी की सिंगल मदर हैं साक्षी तंवर, जानिए कैसी है उनकी लाइफस्टाइल
2 डबल चिन को कम करने में कारगर हैं ये घरेलू नुस्खे, जरूर करें ट्राय
3 पिंपल्स की समस्या दूर करने में मदद कर सकता है कॉफी फेस पैक, जानिए बनाने का तरीका
यह पढ़ा क्या?
X