ताज़ा खबर
 

Happy Hug Day: गले लगकर दी बधाई, लोगों ने मनाया ‘हग डे’

Hug Day 2019: हग डे के मौके पर जरूरी नहीं है कि आप अपने पार्टनर को लंबे-लंबे मैसेजेज भेजें बल्कि आप कुछ फोटो और वॉलपेपर भेजकर भी अपने दिल की बात बता सकते हैं।

Happy Hug Day Images, Quotes, Shayari: हग डे के फोटोज और वॉलपेपर

वैलेंटाइन डे हर प्रेमी जोड़े के लिए एक खास दिन होता है और इसकी शुरूआत रोज डे से शुरू हो जाती है। इन्हीं दिनों में से एक है हग डे। हग डे हर प्यार करने वालों के लिए खास होता है। यदि आप अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं और इस वजह से आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरी आ गई है तो आप इस हग डे के मौके पर कुछ ऐसा कीजिए जिससे आपके रिश्ते में फिर से एक नयापन आ जाए। साथ ही आप अपने पार्टनर को बेहतरीन फोटोज और वॉलपेपर भेजकर भी अपने दिल की बात बता सकते हैं और उन्हें ये भी बता सकते हैं आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

कई कपल्स तो हग डे सिर्फ इसलिए भी सेलिब्रेट करते हैं ताकि वो अपने पार्टनर से अपने दिल के करीब ला सकें और पूरे साल जो भी गलती हुई इसके लिए वो मांफी मांग सकें। हग डे एक बेहरीन तरीका है जब आप अपने तरीके से अपने पार्टनर से मांफी मांग सकें।

Live Blog

Highlights

    21:57 (IST)12 Feb 2019
    गले मिलकर सबने दी हग डे की बधाई

    हम को हमी से चुरा लो, दिल में कहीं तुम छुपा लो, हम अकेले न हो जाये दूर तुमसे न हो जाये पास आओ गले से लगा लो…

    21:26 (IST)12 Feb 2019
    गले लगाने का दिन

    इस दिन एक दूसरे को गले लगाने की परंपरा होती है। यानि अपने हो या बेगाने, दोस्त हो या दुश्मन हर किसी को प्यार से गले लगाए और कहें हैप्पी हग डे। हैप्पी हग डे के मौके पर लोग सभी गले-शिकवे भूलकर जादू की झप्पी एक दूसरे को दे सकते हैं, अगर आप अपनों से दूर हैं तो ऐसी स्थिति में आप उन्हें मैसेज यहां वीडियो के जरिए भी शुभकामना दे सकते हैं।

    20:52 (IST)12 Feb 2019
    होता है भावनात्मक रुप से फायदा

    किसी को गले लगाने से भावनात्मक रूप से काफी फायदे भी मिलते हैं, जैसे- सिर्फ आपके किसी को गले लगाने से सामने वाले व्यक्ति का अकेलापन दूर किया जा सकता है या उसका मूड बेहतर बनाया जा सकता है। जी हां, ये मजाक नहीं, बल्कि कई अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है।

    20:16 (IST)12 Feb 2019
    'हग डे' पर भेजें यह मैसेज

    तुम गले मिले तो लगा ऐसापिछले जन्म की बिछड़ी रूह मिली हो जैसेहैप्पी हग डे

    19:45 (IST)12 Feb 2019
    मूड होता है फ्रेश

    एक शोध से पता चला है कि हग करने से इंसान का मूड भी फ्रेश रहता है. दरअसल, जब आप किसी को हग करते हैं तो आपके दिमाग में सेरोटोनिन हार्मोन अधिक मात्रा में प्रोड्यूस होता है, जो आपका मूड फ्रेश रखने में मदद करता है. हग करने से व्यक्ति के काम करने की क्षमता भी बढ़ती है।

    19:17 (IST)12 Feb 2019
    मैसेज भेज कर जताएं प्यार

    हग' डे पर लोग अपने चाहने वालों के गले लगकर उन्हें इस दिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। लेकिन जो लोग अपने चाहने वालों से दूर हैं वो इस खास दिन मैसेज भेज कर भी खुशियां बांट रहे हैं। आप भी यह मैसेज अपने चाहने वालों को भेज सकते हैं बातों-बातों में दिल ले जाते होदेखते हो इस तरह जान ले जाते होअदाओं से अपनी इस दिल को धड़काते होलेकर बांहों में सारा जहां भुलाते होहैप्पी हग डे

    18:48 (IST)12 Feb 2019
    खास है यह दिन

    हग डे वेलेंटाइन वीक का छठां दिन होता है जो हर साल 12 फरवरी को मनाया जाता है। इस बार युवाओं के साथ साथ हर उम्र के लोगों में हग डे को लेकर खासा उत्साह है। बाकी खास दिनों से अलग हग डे के काफी फायदे भी बताए गए हैं। दरअसल किसी के गले लगना या किसी को गले लगाना एक भरोसे का प्रतीक होता है। आप किसी पर विश्वास करते हैं तभी उनसे अपने दुख-सुख साझा करते हैं और उन्हे ही अपनी ताकत भी मानते हैं।

    18:16 (IST)12 Feb 2019
    गले मिल तनाव कम करें

    गले मिलना दरअसल रिश्तों में विश्वास को जगाता है यह भी बताता है कि आप अपने पार्टनर को लेकर कितने संजीदा हैं। इसलिए आलिंगन के दौरान आप अपने पार्टनर को जितना पढ़ सकें उतना ही अच्छा है। अगर वह किसी बात से परेशान है तो उसे हग करें, उसका तनाव दूर होगा।

    17:46 (IST)12 Feb 2019
    बढ़ता है रक्त संचार

    हग करने से पार्टनर का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है। गले मिलने की प्रक्रिया के दौरान ऐसे हार्मोंस का स्राव होता है जो आपके ब्लड सेल्स को बढ़ाते है जो आपको हेल्दी और तनाव मुक्त बनाता है। हग करने से शरीर की मांसपेशियों को भी आराम मिलता है और शरीर तनाव मुक्त होता है। यह शरीर में रक्‍त संचार को भी दुरुस्‍त रखता है और इसलिए छोटे मोटे दर्द तो गले मिलने मात्र से ही ठीक हो जाते हैं।

    17:18 (IST)12 Feb 2019
    गले मिलने के हैं फायदे

    यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया के मुताबिक अपने करीबियों के गले मिलने से दर्द में आराम होता है। साथ ही गले मिलने के अलावा, हाथ पकड़ने से भी दर्द का अनुभव कम होता चला जाता है। गले मिलना दिल के सेहत के लिए फायदेमंद है और दिल को स्वस्थ रखने का यह शानदार तरीका से कम नहीं है। लिहाजा दिल की सेहत तंदुरुस्त रखनी हो तो गले जरूर मिलिए।

    16:57 (IST)12 Feb 2019
    मैसेज भेज कर करें विश

    आज कई लोग हग डे मना रहे हैं। इस मौके पर आप यह बेहतरीन मैसेज भेजकर अपनों को विश कर सकते हैं। दिल की एक ही ख्‍वाहिश हैं..धड़कनों की एक ही इच्छा हैं..के तुम मुझे अपनी बाहों में पनाह दे दो,और में खो जाऊहैप्पी हग डे।

    16:19 (IST)12 Feb 2019
    भेजें यह शायरी

    हग डे के मौके पर अपने चाहने वाले को आप यह शायरी बेज सकते हैं। जिंदगी में खोजो तो कई सबक मिल जाएंगेआसमां देखो कई सितारे अपने से नजर आएंगेइस चांदनी रात में मेरे कंधे पर सिर रखकर कहोदुनिया चाहे जो करले, हमारे रास्ते नहीं बदल पाएंगे।हैप्पी हग डे

    15:41 (IST)12 Feb 2019
    बॉडी का दर्द भी हो जाता है दूर

    हगिंग से मांसपेशियों को आराम मिलता है। इससे शरीर तनाव मुक्त होता है। हग करने से शरीर में रक्त प्रवार चूंकि ठीक होता है लिहाजा छोटे मोटे- दर्द तो गले मिलने मात्र से ही ठीक हो जाते है।

    12:43 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day: जानिए क्या है टाइट हग का मतलब

    टाइट हग- हग डे इस बात का संकेत होता है कि आपका पार्टनर आपको लेकर बहुत गंभीर है। उसके जीवन में आपका महत्व बहुत ज्यादा है और वह आपको किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहता है।

    12:09 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: कोई कहे इससे जादू की झप्पी

    कोई कहे इससे जादू की झप्पी … कोई कहे इसे प्यार … मौका खूबसूरत है … आ गले लग जा मेरे यार, दिल की एक ही ख्‍वाहिश हैं.., धड़कनों की एक ही इच्छा हैं.., के तुम मुझे अपनी बाहों में पनाह दे दो, और में खो जाऊ। हैप्पी हग डे।

    10:10 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: हग करने या गले मिलने से पार्टनर के बीच आपसी रिश्तों में गर्माहट आती है

    हग करने या गले मिलने से पार्टनर के बीच आपसी रिश्तों में गर्माहट आती है। संबंधों में भरोसा मजबूत होता है। मन में भरोसा और रक्षा का भाव जागृत होता है। ऐसा करना संबंधों में मजबूती प्रदान करता है। गले मिलना आपके मूड को सही करता है। अगर आपका मूड किसी कारण से खराब है तो फिर हग करने के बाद ठीक होते देर नहीं लगती। अगर आपका पार्टनर उदास है मूड ठीक नहीं है तो आप उसे हग जरूर कीजिए।

    09:47 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: गले मिलना दिल के सेहत के लिए फायदेमंद है

    गले मिलना दिल के सेहत के लिए फायदेमंद है और दिल को स्वस्थ रखने का यह शानदार तरीका से कम नहीं है। लिहाजा दिल की सेहत तंदुरुस्त रखनी हो तो गले जरूर मिलिए। गले मिलने के दौरान शरीर का रक्त संचार तेज हो जाता है और ब्लड प्रेशर और हार्ट डिजीज का रिस्क कम होता है।

    09:47 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: गले मिलना दिल के सेहत के लिए फायदेमंद है

    गले मिलना दिल के सेहत के लिए फायदेमंद है और दिल को स्वस्थ रखने का यह शानदार तरीका से कम नहीं है। लिहाजा दिल की सेहत तंदुरुस्त रखनी हो तो गले जरूर मिलिए। गले मिलने के दौरान शरीर का रक्त संचार तेज हो जाता है और ब्लड प्रेशर और हार्ट डिजीज का रिस्क कम होता है।

    09:30 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: हम को हमी से चुरा लो

    हम को हमी से चुरा लो, दिल में कहीं तुम छुपा लो, हम अकेले न हो जाये दूर तुमसे न हो जाये पास आओ गले से लगा लो…। - Happy Hug Day 2019अरे पगली हमने तो तुझे उसी दिन अपना जान मान लिया था, जिस दिन मेरे दिल ने तेरे दिल को छुपकर देख लिया था। - Happy Hug Day 2019

    09:14 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: गले मिलने से बढ़ जाता है ब्लड सर्कुलेशन

    सर्वे के मुताबिक डीप हग आपके शरीर में रक्त संचार को बढ़ा देता है। हग के दौरान थपकी और प्यार का अहसास आपको मजबूत बनाता है। यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया के मुताबिक अपने करीबियों के गले मिलने से दर्द में आराम होता है। साथ ही गले मिलने के अलावा, हाथ पकड़ने से भी दर्द का अनुभव कम होता चला जाता है।

    08:46 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: जिंदगी का मिजाज भी तो मौसम की तरह है

    जिंदगी का मिजाज भी तो मौसम की तरह है, कहीं चुभती गर्मी से बेजार तो कहीं शीतल पवन है, आज वादा करो गले लगकर मेरे इस मकाम पर, जुदा होंगे ना हम सफर के किसी भी अंजाम पर।

    08:31 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: जिंदगी में खोजो तो कई सबक मिल जाएंगे

    जिंदगी में खोजो तो कई सबक मिल जाएंगे, आसमां देखो कई सितारे अपने से नजर आएंगे, इस चांदनी रात में मेरे कंधे पर सिर रखकर कहो, दुनिया चाहे जो करले, हमारे रास्ते नहीं बदल पाएंगे। - Happy Hug Day

    08:26 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019

    08:16 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019:कोई सफर कब आसान रहा हमारे लिए

    कोई सफर कब आसान रहा हमारे लिए, जिंदगी कदम दर कदम इम्तिहान लाई हमारे लिए, फिर भी कोई शिकवा नहीं क्योंकि तुम साथ हो, गले लगकर सिर्फ ये कहेंगे कि तुम कभी ना उदास हो।

    08:01 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: जादू की झप्पी

    जीवन में आप कई बार महसूस करते हैं कि आप कुछ परेशान हैं या किसी उलझन से गुजर रहे हैं। यह कठिन समय होता है और इस दौर में आपको किसी ऐसे शख्स की जरूरत महसूस होती है जो आपके कंधे पर हाथ रखकर या गले लगाकर कहे कि निराशा का यह दौर भी हम मिलकर गुजार देंगे।

    08:00 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day 2019: दोस्त एक दूसरे के गले लगकर भुलाते हैं गिले शिकवे

    दोस्तों के बीच जब कभी किसी बात पर कभी कोई गलतफहमी हो जाती है तो भी वो गले मिलकर एक दूसरे को इस बात का अहसास कराते हैं कि जो गुजर गई वो कल की बात थी। इसी के साथ गिले शिकवे दूर हो जाते हैं।

    07:52 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day Quotes, Shayari: इन कंटीली राहों पर हरदम साथ रहेंगे

    इन कंटीली राहों पर हरदम साथ रहेंगे, गम हो या खुशी मिलकर बांट लेंगे, मुश्किलों को ना पड़ने देंगे हम खुद पर भारी, तुझको गले लगाकर जीत ही लेंगे ये बाजी।

    07:46 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day Images, Quotes, Shayari, Status, Messages:

    07:37 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day Images, Quotes, Shayari, Status, Messages: वो नाराजगी तो गुजरी हुई रात समझ लेते हैं

    वो नाराजगी तो गुजरी हुई रात समझ लेते हैं, गले मिलकर सूरज को बता दें कि एक सुबह यहां है। इतनी ही तो गुजारिश है उनसे आज आखिरी बार, गले मिलकर जाना चाहेंगे तो फिर जा नहीं पाएंगे।

    07:27 (IST)12 Feb 2019
    Happy Hug Day Images, Quotes, Shayari, Status, Messages

    07:07 (IST)12 Feb 2019
    Hug Day 2019 Wishes: इन संदेशों से दे सकते हैं बधाई

    *A hug is a handshake from the heart and I am sure a hug will help you feel calm and happy.Happy Hug Day.

    * In your arms, I feel so greatThe warmth, the love,Best place is in that state,Love me, Hold me, Kiss me, Hug meHappy Hug Day!