ताज़ा खबर
 

टूथपेस्ट दांतों को स्वस्थ रखने के साथ ही पिंपल्स से भी दिला सकता है छुटकारा, जानें इस्तेमाल का तरीका

त्वचा पर मुंहासे पैदा होने के कई कारण होते हैं। इन मुहासों से छुटकारा पाने के लिए आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। टूथपेस्ट त्वचा पर से पिंपल को सुखा देता है।

दांतों को चमकाने और साफ-सुथरा बनाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल करना जरुरी होता है। आप भी अपने दिन की शुरुआत ब्रश करके करते होगें लेकिन क्या आप जानते हैं कि टूथपेस्ट सिर्फ बालों को ही नहीं बल्कि चेहरे को चमकाने के लिए भी जरुरी होता है। टूथपेस्ट का इस्तेमाल करने से पिंपल्स खत्म करने में मदद मिलती है जिससे आपकी त्वचा बेदाग और खूबसूरत बनती हैं। पिंपल्स को हटाने के लिए कैसे करना चाहिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल आइए जानते हैं।

चेहरे को साफ कर लें-
चेहरे पर प्रदूषण के कारण धूल और पसीना जमा हो जाता है इसलिए चेहरे को फेसवॉश से अच्छी तरह से धो लें और तौलिए से पोंछ कर त्वचा को सुखा लें।

टूथपेस्ट का करें इस्तेमाल-
टूथपेस्ट पिंपल को पूरी तरह खत्म नहीं करता बल्कि सुखा देता है। पिंपल्स को खत्म करने के लिए उंगली पर हल्का सा टूथपेस्ट लें और पिंपल्स पर लगा लें। 30 मिनट तक इसे सुखाने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

किस तरह के टूथपेस्ट का इस्तेमाल ना करें-
जेल वाले टूथपेस्ट और फ्लेवर वाले टूथपेस्ट का इस्तेमाल ना करें। त्वचा पर सफेद रंग के साधारण पेस्ट का इस्तेमाल करें ताकि त्वचा पर जलन ना लगे और ना ही पिंपल की समस्या और परेशान करे।

मुहांसो से बचने के लिए क्या करें-
पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं- पानी पीने से शरीर हाइड्रेट रहता है। इससे त्वचा पर निखार बना रहता है और त्वचा खूबसूरत बनी रहती है ना ही मुंहासे होते हैं।

बार-बार चेहरा ना धोएं-
कुछ लोग त्वचा को साफ करने के लिए बार-बार चेहरा धोते हैं। लेकिन इससे त्वचा से पोषण पूरी तरह से छिन जाता है और त्वचा की खूबसूरती कम हो जाती है इसलिए बार-बार चेहरा ना धोएं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्या आप भी नहाते वक्त करते हैं ये गलतियां, तो हो जाएं सावधान
2 फिट रहने के लिए भोजपुरी एक्ट्रेस पूनम दुबे इस तरह बहाती हैं पसीना, देखें वीडियो
3 अरविंद केजरीवाल की इस अदा पर फिदा थीं सुनीता, ऐसे परवान चढ़ा प्यार