ताज़ा खबर
 

ये ढंग से ट्रांसलेशन नहीं करते हैं राजा जी- अपने भाषण के गलत अनुवाद पर मंच पर ही अम‍ित शाह ने टोका

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हाल ही में तमिलनाडु की जनता को संबोधित करने पहुंचे। यहां पर उन्होंने कांग्रेस और डीएमके पर जमकर निशाना साधा। हालांकि, अपने भाषण का गलत अनुवाद होता देख उन्होंने ट्रांसलेटर को बीच में ही रोक दिया।

amit shah, amit shah in tamilnadu, lifestyleअमित शाह ने तमिलनाडु में कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)

देश में जहां चुनावों को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है। वहीं, दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) तमिलनाडु के विलुप्पुरम में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। रविवार को आयोजित हुई इस जनसभा में अमित शाह ने DMK और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने 2जी, 3जी और 4जी के जरिए मारन परिवार, करुणानिधी परिवार और गांधी परिवार पर खूब तंज कसा। हालांकि, इस दौरान केंद्रीय मंत्री ट्रांसलेटर की भी गलतियां निकाल रहे हैं। अब उनकी जनसभा का यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कंद्रीय मंत्री अमित शाह के इस वीडियो को बीजेपी कार्यकर्ता नीलकांत बक्शी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस वीडियो में अमित शाह जनता को संबोधित करते हुए कह रहे हैं, ” वैसे देखें, तो 2जी, 3जी और 4जी सारा आपके तमिलनाडु के अंदर है। जैसे- 2जी मतलब मारन परिवार की 2 पीढ़ियां, 3जी मतलब करूणानिधि परिवार की 3 पीढ़ियां और 4जी मतलब गांधी परिवार की 4 पीढ़ियां, सारा का सारा हमें यहां तमिलनाडु में मिलता है।” जिसके बाद ट्रांसलेटर जनता को अमित शाह की बात समझाने लगता है।

हालांकि, जब अमित शाह को ट्रांसलेटर की बातों में गड़बड़ी लगती है, तो वह कहते हैं, “आप ठीक से ट्रांसलेशन करो भाई। ये ढंग से ट्रांसलेशन नहीं करते राजा जी।” इस वीडियो को शेयर करते हुए नीलकांत बक्शी ने लिखा, “इसलिए अमित शाह जी मोटाभाई हैं।”

केंद्रीय मंत्री अमित शाह के वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सरीता लाल नाम की यूजर ने लिखा, “मोटाभाई, तमिल तो सीखनी ही पड़ेगी तमिलियन्स का दिल जीतने के लिए। सीख लो राहुल गांधी से पहले, फायदा ही फायदा।”

 

तो वहीं, देशी मारवाड़ी नाम के यूजर ने अमित शाह की तारीफ करते हुए लिखा, “वाह वाह क्या बात है सर।” इसके अलावा कुछ यूजर अमित शाह को ट्रोल करने की कोशिश भी कर रहे हैं।

 

बता दें, इस जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा था, “एक तरफ AIADMK और NDA को आम जन और गरीबों के कल्याण की चिंता है। वहीं, दूसरी ओर DMK और कांग्रेस भ्रष्ट हैं और वह बांटो और राज करो की रणनीति पर चलते हैं। सोनिया गांधी को राहुल बाबा के प्रधानमंत्री बनने की चिंता है। जबकि स्टालिन उद्यनिधि को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर चिंतित हैं।”

Next Stories
1 बेहद धार्मिक है अंबानी परिवार, लाल रंग के कपड़े पहनकर ही पूजा पर बैठती हैं नीता अंबानी; जानें वजह
2 47 की उम्र में मलाइका अरोड़ा कैसे रखती हैं खुद को फिट? जानिये उनका पूरा रूटीन
3 गाजर से लेकर ओट्स तक, ब्रेस्ट फीडिंग महिलाएं जरूर करें इन फूड्स का सेवन, जानें क्यों है फायदेमंद
ये पढ़ा क्या?
X