ताज़ा खबर
 

बच्चों को करना चाहते हैं खुश तो आज ही बनाए चॉकलेट सैंडविच

बच्चों का टिफिन बॉक्स वापस भरा हुआ आता देख अगर परेशान हो चुके हैं तो उनके लिए बनाइये चॉकलेट सैंडविच।

सांकेतिक फोटो

आप जब रोज सुबह उठ कर अपने बच्चे के लिए लंच बनाती हैं ये सोचकर की आज वो आपका पौष्टिक लंच खाएगा पर जब बच्चा घर लौटता है तब उसका लंच वैसा का वैसा देख कर आपको दुख होता है। आप हमेशा चाहते हैं कि उसका लंच हमेशा खाली हो और उसने आपका बनाया हुआ पौष्टिक लंच खाया हो, पर बच्चे अपने मर्जी के मालिक होते हैं उन्हें रोजाना कुछ नया चाहिए होता है। वो वही बोरिंग पराठा और सब्जी खा कर बोर हो जाते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बच्चों के स्वाद के अनुसार कुछ उनके लिए खास रेसेपी। जिसे खा कर सिर्फ बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी खुश हो जाएंगे।

बच्चों को चॉकलेट बहुत पसंद होती है अब अगर यही चॉकलेट का सैंडविच उन्हें लंच में मिल जाए तो वो उसे झट से बिना खा जाएंगे और आपको उनका खाली लंच देखकर के खुशी मिलेगी। ये टेस्टी होने के साथ पौष्टिक नाश्ता बच्चों के लिए हो सकता है। जो पोषण नट्स में होता है उससे बच्चों को बढ़ने में मदद मिलती है। चॉकलेट सैंडविच बनाने में बहुत आसान होता है। इसमें सबसे आसान काम चॉकलेट चिप्स, कुछ काजू-बादाम के टुकड़े और एक चुटकी दालचीनी पाउडर की मदद से ये बन सकता है। चॉकलेट सैंडविच किसी का भी दिल जीत सकता है। इस सैंडविच में आप चाहे तो चीस डालकर उसे और टेस्टी भी बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए कुल 10 मिनट के समय की जरूरत है।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • MICROMAX Q4001 VDEO 1 Grey
    ₹ 4000 MRP ₹ 5499 -27%
    ₹400 Cashback

चॉकलेट सैंडविच बनाने की सामग्री-
– ब्रेड
– थोड़ा सा बटर
– चुटकी भर दालचीनी
– चॉकलेट चिप्स
– चॉकलेट सिरप

चॉकलेट सैंडविच बनाने की विधि-
– ब्रेड के साइड के हिस्सों को काट दें।
– इसके एक तरफ बटर लगाए।
– अगर आप टोस्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ब्रेड पर अच्छे से बटर लगाने के बाद उसपर चॉकलेट लगा दें। नट्स और सिरप को मिक्स करके लगाए और फिर दूसरे ब्रेड को उसके ऊपर लगा दें। इसके बाद उसे टोस्टर में पका लें। बस आपका चॉकलेट सैंडविच परोसने के लिए तैयार है।

   

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App