ताज़ा खबर
 

चिकन खाने के हैं शौकीन तो आज ही ट्राई करें “टेपेनाडे ग्लेस चिकन”

आज हम आपके लिए चिकन की ऐसी डिश लेकर आए हैं जिसके बारे में आपने आज तक नहीं सुना होगा।
“टेपेनाडे ग्लेस चिकन”

चिकन पसंद करने वाले लोग हमेशा कुछ नए तरह की चिकन डिश की तलाश में रहते हैं। उनकी इसी तरह की इच्छाओं का ख्याल करते हुए आज हम ऐसे लोगों के लिए चिकन की ऐसी डिश लेकर आए हैं जिसके बारे में आपने आज तक नहीं सुना होगा। यह बहुत ही अलग तरह की चिकन से बनने वाली डिश है जिसमें तुलसी के पत्तों के साथ-साथ अजवाइन के फूल का भी प्रयोग किया गया हैं। तो चलिए, जानते हैं, क्या है इस डिश की रेसिपी।

“टेपेनाडे ग्लेस चिकन” बनाने की सामग्री –
-200 ग्राम बोलनेस चिकन
-1 बड़ा चम्मच लहसुन का पेस्ट
-1/4 छोटा चम्मच काली मिर्च
-नमक स्वादानुसार
-1 बड़ा चम्मच कटा हुआ लहसुन
-1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल
-1/3 कप सब्जी का स्टॉक
-1 क्यूब मक्खन
-1 छोटा चम्मच काली मिर्च
-1 छोटा चम्मच चिली फ्लेक्स
-1 बड़ा चम्मच ग्रीन ऑलिव बारीक कटा हुआ
-1 बड़ा चम्मच ब्लैक ऑलिव बारीक कटा हुआ
-1 छोटा चम्मच अजवाइन का फूल का पत्ता कटा हुआ
-1 छोटा चम्मच पार्सले बारीक कटा हुआ
-4-5 तुलसी के पत्ते
-1 छोटा चम्मच जैलेपीनो कटा हुआ

“टेपेनाडे ग्लेस चिकन” बनाने की विधि – सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें 200 ग्राम बोनलेस चिकन डालें। उसके बाद बाउल में एक बड़ा चम्मच लहसुन का पेस्ट, 1/4 छोटा चम्मच काली मिर्च, स्वादानुसार नमक, एक बड़ा चम्मच कटा हुआ लहसुन, एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल डालें और इन सारी सामग्री को अच्छे से मिला लें।

अब गैस पर एक पैन रख लें। पैन में जैतून का तेल डालें और इसके बाद पैन में मैरीनेटिड चिकन के अलग-अलग पीस डालें। पैन के बीच में आधा चम्मच कटा हुआ लहसुन डालें और लहसुन और चिकन को सुनहरा होने तक भून लें। इसके बाद पैन में 1/3 कप सब्जी का स्टॉक डाल दें। उसके बाद एक क्यूब मक्खन, एक छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर, नमक स्वादानुसार, एक छोटा चम्मच चिली फ्लेक्स, बड़ा चम्मच बारीक कटा हुआ ग्रीन ऑलिव, एक बड़ा चम्मच बारीक कटा हुआ ब्लैक ऑलिव, एक छोटा चम्मच अजवाइन के फूल के कटे हुए पत्ते और थोड़ा सा पानी डाल कर इसे चलाएं। अब पैन में छोटा चम्मच बारीक कटा हुआ पार्सले,चार-पांच तुलसी के पत्ते,एक छोटा चम्मच कटा हुआ जैलेपीनो डालें और सारी सामग्री को अच्छे से पका लें।

अब आपका “टेपेनाडे ग्लेस चिकन” बिल्कुल तैयार है। अब इसे पुदीने और हरे धनिये से सजाएं और परोसें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App