ताज़ा खबर
 

हैप्पी न्यू ईयर 2017: ये हैं गोवा के पांच ऐसे बीच जहां शानदार तरीके से मना सकते हैं नया साल

Happy New Year: समुद्र की लहरों पर आनंद लेते हुए यहां पुराने साल को शानदार तरीके से गुडबाय कहा जा सकता है और नए साल का दिल खोलकर स्वागत कर सकते हैं।

Author नई दिल्ली | December 28, 2016 15:28 pm
गोवा में इन बीचेस पर नए साल को मना सकते हैं आप। (Image Source: Dreamtimes)

गोवा हमेशा से ही सेलिब्रेशन के लिए बहुत अच्छी जगह माना जाता है। जब भी छुट्टियों की या फिर नया साल मनाने की बात होती है इसका स्थान सबसे ऊपर आता है। गोवा ऐसी जगह है जो लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। बोनफायर जलाकर और बेहतरीन म्यूजिक में डांस करने का असली मजा यहीं आता है। समुद्र की लहरों पर आनंद लेते हुए यहां पुराने साल को शानदार तरीके से गुडबाय कहा जा सकता है और नए साल का दिल खोलकर स्वागत कर सकते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह हॉलीड के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। हर साल यहां बहुत सारे टूरिस्ट बीच का मजा लेने के लिए आते हैं। नया साल आने वाला है ऐसे में आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको गोवा के पांच खूबसूरत बीच के बारे में बताते हैं। जहां जाकर आप शानदार तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं।

अंजुना बीच- अंजुना के कैफे में आपको हिप्पी संस्कृति की झलक मिलती है और आप ट्रेंस पार्टी कर सकते हैं। यहां सूरज को ढलते हुए देखने का नजारा भी खूबसूरत होता है। अगर आपका बजट कम है तो आप रोडहाउस हॉस्टल में रह सकते हैं। यहां आप देर रात तक पार्टी कर सकते हैं। यहां नए साल पर होने वाली पार्टियां गोवा की सबसे बेस्ट होती हैं।

अरमबोल बीच- यह उत्तरी गोवा का कम पहचाना जाने वाला बीच है। यहां भारतीय टूरिस्ट की बजाए विदेशी ज्यादा देखने को मिलते हैं। यह अभी तक कमर्शियल बीच में नहीं बदला है इसी वजह से इसकी प्राकृतिक सुंदरता बनी हुई है। यहां के बीच शैक में आप कम बजट में रह सकते हैं। जो लोग शोर- शराबे के बिना प्रकृति की आगोश में नए साल का स्वागत करना चाहते हैं उनके लिए यह जगह परफेक्ट है।

बागा बीच- बागा बीच के बिना गोवा के बीच की बात अधूरी रह जाती है। यह राज्य के कमर्शियल बीच में से एक है अगर आप फुल एंटरटेनमेंट वाला नया साल मनाना चाहते हैं तो यह स्थान आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। यहां बाजार, फुट स्पा, क्लब और कैसिनो का लुत्फ उठा सकते हैं।

मजोर्दा बीच- जो लोग एकदम रिलैक्स करना और ज्यादा भीड़ पसंद नहीं करते हैं उनके लिए यह बीच अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह बीच लग्जरी रिसोर्ट्स के लिए जाना जाता है। यहां आपको कम लोग और साफ बीच मिलेंगे। यहां आप शांति से सूरज को उगते और ढलते हुए देख सकते हैं। यहां के मार्टिन कॉर्नर का सीफूड बहुत मशहूर है। यहीं पास में आप मशहूर कार्टूनिस्ट मारियो मिरांडा की पेंटिग्स देख सकते हैं।

अश्वेम बीच- अगर आप देर रात तक पार्टी नहीं करना चाहते हैं और अपने डियर के साथ समय बिताना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बेहतरीन हो सकती है। इस बीच का नाम साफ बीचों में शामिल है। यहां आपको स्पैनिश स्टाइल के विला और बीच मिलेंगे। यहां आप सनबाथ और स्विमिंग का मजा ले सकते हैं।

इंटरटेनमेंट दुनिया से जुड़ी खबर देखने के लिए आप इस वीडियो को देख सकते हैं- आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने जीता दर्शकों का दिल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App