ताज़ा खबर
 

Mother’s Day 2019: सिर्फ Youtube पर नजर आती हैं ये सुपरमॉम, इनसे सीखें बंपर पैसे कमाने और जिंदगी जीने का तरीका

Happy Mother’s Day 2019: मदर्स डे पर आज (12 मई) को हम उन सुपरमॉम के बारे में बता रहे हैं, जो सिर्फ Youtube पर नजर आती हैं। साथ ही, अपनी जिंदगी और काम को बेहतर तरीके से मैनेज भी करती हैं। इसके अलावा सक्सेजफुल भी हैं।

Happy Mother’s Day 2019

Happy Mother’s Day 2019: शादी के बाद कामकाजी महिलाओं की पहली समस्या घर और ऑफिस को साथ-साथ संभालने में होती है। वहीं, बच्चे होने के बाद वे अपने करियर पर पूरी तरह ध्यान भी नहीं दे पातीं। घर की जिम्मेदारी, परिजनों का दबाव और बच्चों की देखभाल के चलते हजारों महिलाएं अपनी नौकरी छोड़ देती हैं, क्योंकि उन्हें अपने काम और जिंदगी में संतुलन बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। हालांकि, तकनीक के इस युग में यूट्यूब ने लोगों को घर बैठे कमाई करने का भी ऑप्शन दिया है। ऐसे में मदर्स डे पर आज (12 मई) को हम उन सुपरमॉम के बारे में बता रहे हैं, जो सिर्फ Youtube पर नजर आती हैं। साथ ही, अपनी जिंदगी और काम को बेहतर तरीके से मैनेज भी करती हैं। इसके अलावा सक्सेजफुल भी हैं।

निशा मधुलिका: यूट्यूब पर भारतीय शाकाहारी रेसिपी बताने वाली निशा मधुलिका के चैनल को करीब 70 लाख लोग फॉलो करते हैं। 60 साल की उम्र होने के बावजूद उन्होंने हर तकनीकी समस्या का सामना करके यूट्यूब पर अपना यह मुकाम बनाया। बता दें कि वह भारत की सबसे बुजुर्ग यूट्यूबर भी हैं। वह बताती हैं कि मेरे परिवार ने हद से ज्यादा मेरा सपोर्ट किया। मेरे पति तो वीडियो बनाने में भी मेरी मदद करते हैं। बता दें कि निशा ने 2009 में अपना चैनल शुरू किया था, लेकिन इस पर काम 2011 से शुरू हुआ।

National Hindi News, 12 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Next Stories
1 Mother’s Day: ये मैसेज, कोट्स और स्टेटस आपकी मां के चेहरे पर ला सकती हैं खुशियां
2 इन मैसेजेस, वॉलपेपर, SMS और ग्रीटिंग्स से जरिए अपनी मां को करें विश
3 Happy Mother’s Day: मदर्स डे के मौके पर अपनी मां को ये मैसेजेज, कोट्स और वॉलपेपर भेजकर करें विश
ये  पढ़ा क्या?
X