ताज़ा खबर
 

Happy Holi 2018 Wishes SMS, Messages: इन शानदार फेसबुक-व्हाट्सऐप संदेशों से दें अपने करीबियों को होली की शुभकामनाएं

Happy Holi 2018 Wishes Images, SMS, Messages, Quotes, Shayari, Status in Hindi: कविताओं, शायरियों से होली विश करना सोशल मीडिया के दौर का नया अंदाज है। यह हर उम्र वर्ग के लोगों में खूब लोकप्रिय हो रहा है।

Happy Holi 2018 Images, Wishes SMS: सोशल मीडिया के माध्यम से लोग दूर बैठे दोस्तों, करीबियों और रिश्तेदारों को होली की शुभकामनाएं देना शुरू कर चुके हैं।

Happy Holi 2018 Wishes SMS, Messages: 2 मार्च को होली है। सोशल मीडिया के माध्यम से लोग दूर बैठे दोस्तों, करीबियों और रिश्तेदारों को होली की शुभकामनाएं देना शुरू कर चुके हैं। वाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर के दौर में हर कोई अपने होली विशेज को खास बनाने पर लगा हुआ है। इसके लिए लोग होली विश करने के नए-नए तरीके ढूंढ रहे हैं। कविताओं, शायरियों से होली विश करना सोशल मीडिया के दौर का नया अंदाज है। यह हर उम्र वर्ग के लोगों में खूब लोकप्रिय हो रहा है। होली का मजा तब दुगना हो जाता है जब आपको किसी हानिकारक केमिकल से जुड़ी या स्वास्थ्य संबंधी चिंता नहीं सताती। जी हां, होली के जश्न के साथ कुछ स्वास्थ संबंधी जोखिम भी जुड़े हो सकते हैं। लेकिन सावधानी और बचाव के तरीकों से आप पूरे मन से इस त्योहार का आनंद उठा सकते हैं।

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही संदेशों के बारे में बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने खास लोगों को होली विश करने में कर सकते हैं। आइए, जानते हैं, वे संदेश कौन-कौन से हैं।

1. होली वो जो स्वाधीनता की आन बन जाए। होली वो जो गणतंत्र की शान बन जाए। भरो पिचकारी में पानी ऐसा तीन रंगो का,
जो कपड़ों पर पडें तो हिन्दुस्तान बन जाए।

2. मथुरा कि खुशबु, गोकुल क हार, वृन्दावन कि सुगंध, बरसाने कि फुहार, राधा का उम्मीद, कान्हा का प्यार, मुबारक हो आपको होली का त्यौहार!

3. होली आज मनाना है तुमको रंग लगाना है प्रतिकार करो, इंकार करो पर रंगों को स्वीकार करो, रंगों से तुम्हे नहलाना है, होली आज मनाना है.. हैप्पी होली!

4. बदरी छाई है फागुन की, फिर हुड़दंग मचाएंगे। एक रंग में सबको रंगकर फिर से होली मनाएंगे।

5. पिचकारी से रंग की ऐसी हो बौछार। धुल जाएं सब नफरतें, खिलें दिलों में प्यार।

6. ये रंगो का त्यौहार आया है। साथ अपने खुशियाँ लाया है। हमसे पहले कोई रंग न दे आपको इसलिए शुभकामनाओं का रंग हमने सबसे पहले भिजवाया है। हैप्पी होली

समूचे देश में राधा रानी की नगरी बरसाना की ‘लट्ठमार’ होली प्रसिद्ध है। बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बुंदेलखंड में भी ‘लट्ठमार’ होली खेली जाती है और इसके बाद ही होली खेली जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App