ताज़ा खबर
 

Friendship Day 2020 Gifts Ideas: फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों को दें ये गिफ्ट और कराएं खास महसूस

Friendship Day 2020 Gifts Ideas: दोस्तों के साथ बिताए लम्हे हर किसी के जीवन के सबसे सुनहरे पलों में से एक होते हैं

friendship day, friendship day gift ideas, happy friendship day 2020, happy friendship day, friendship day gift ideasअपने दोस्तों को खास महसूस कराने का सबसे अच्छा जरिया है उनके लिए अपने हाथ से बने तोहफे उन्हें भेंट करें

Friendship Day 2020 Gifts Ideas: ‘हर एक फ्रेंड जरूरी होता है…’, आपने भी इस गाने को सुना होगा और कितनी बार गुनगुनाते भी होंगे, लेकिन आज की व्यस्त दिनचर्या में अक्सर दोस्तों को याद करना भूल जाते हैं। सच्चे दोस्त केवल आपकी खुशी ही नहीं बल्कि दुख भी बांटते हैं। आप भले ही हर रोज दोस्तों से बात न करें लेकिन जब भी बात होती है तो यही लगता है जैसे कभी बात बंद ही न हुई हो।

ऐसे ही दोस्तों को डेडिकेटेड है फ्रेंडशिप डे का। फ्रेंडशिप डे यानी कि दोस्तों का दिन, जो भारत में हर साल अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है। इस साल यह 2 अगस्त को है। इस दिन लोग दोस्तों के साथ धमाल मचाते हैं, आउटिंग पर जाते हैं और तमाम प्लान होते हैं।  हालांकि,  इस बार कोरोना वायरस के कारण तमाम पाबंदियां हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस बार क्या तोहफा देकर आप दोस्तों को खास महसूस करवा सकते हैं-

हैंडमेड तोहफे: अपने दोस्तों को खास महसूस कराने का सबसे अच्छा जरिया है उनके लिए अपने हाथ से बने तोहफे उन्हें भेंट करें। आप चाहें तो ग्रीटिंग कार्ड, सजाने वाले आइटम्स, हैंडमेड फ्लावर दे सकते हैं। आप चाहें तो उन्हें चिट्ठी लिखकर भी दे सकते हैं, जो यादगार होगा।

फोटो फ्रेम: दोस्तों के साथ बिताए लम्हे हर किसी के जीवन के सबसे सुनहरे पलों में से एक होते हैं। ऐसे में इन लम्हों को कैद की हुई तस्वीरों को उपहार के तौर पर देना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आप चाहें तो तस्वीरों से फोटो फ्रेम बनवा लें या फिर फोटो एलबम गिफ्ट करें। इससे आपके दोस्तों को अच्छा भी महसूस होगा और आप दोनों ही अपनी पुरानी यादों में डूब जाएंगे।

फ्रेंडशिप बैंड हैं खास: फ्रेंडशिप बैंड देने का चलन फ्रेंडशिप डे पर ही सबसे ज्यादा होता है, इस दिन लोग अपने दोस्तों को फ्रेंडशिप बैंड्स, ब्रेसलेट्स, रिंग्स, कोटेशन बुक या फिर सीनरी भी गिफ्ट करते हैं। आप चाहें तो दोस्तों को पीले गुलाब का गुलदस्ता या फिर टेडी बियर भी भेंट कर सकते हैं। इसके अलावा, आप दोस्तों को परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं। वहीं, पौधे, कुकीज, बुक्स और स्टेशनरी भी उपहार स्वरूप दे सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weight Loss: वजन करना चाहते हैं कम तो खानपान से जुड़ी इन गलतियों को न दोहराएं, घटने की जगह बढ़ जाएगा वजन
2 Friendship Day 2020: क्यों मनाया जाता है फ्रेंडशिप डे, क्या है इसका महत्व? जानिये
3 ‘बकरीद पर आप और सबाब हासिल करें’…. ईद-उल-अजहा के मौके पर अपनों को दें बधाई
ये पढ़ा क्या...
X