ताज़ा खबर
 

Happy Basant Panchami Images 2020 Wishes Quotes, Status: सरस्वती नमस्तुभ्यं, वरदे कामरूपिणी… बसंत पंचमी पर शानदार कोट्स के जरिए दोस्तों को दें शुभकामना

Happy Basant Panchami Images 2020 Wishes, Quotes, Status, Wallpapers, Messages, Photos, Pics: बसंत पंचमी को और खास बनाने के लिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को आप बेहतरीन कोट्स और मैसेज भेज सकते हैं और उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दे सकते हैं।

happy basant panchami, happy basant panchami 2020, basant panchami, basant panchami 2020, happy basant panchami images, happy basant panchami images 2020, happy basant panchami 2020 status, happy basant panchami wishes images, basant panchami images, basant panchami wishes images, basant panchami quotes, happy basant panchami quotes, happy basant panchami pics, happy basant panchami photos, happy basant panchami messages, happy basant panchami status video, happy basant panchami wishes status, basant panchami wishesHappy Basant Panchami Images 2020: बसंत पंचमी पर अपनों को भेजें ये मैसेज

Happy Basant Panchami Images 2020 Wishes, Quotes, Status, Wallpapers, Messages, Photos, Pics: आज बसंत पंचमी है। आध्यात्मिक तौर पर देखें तो मां सरस्वती के आगमन की तिथि यानी सरस्वती पूजा घर घर होगी। विद्या की देवी की आराधना। वहीं अगर भौतिक संसार की बात करें तो आज वसंत ऋतु की पांचवीं तिथि है। हिंदू पंचांग (कैलेंडर) के अनुसार, पंचमी तिथि 29 जनवरी को सुबह 10.45 बजे से शुरू होगी और 30 जनवरी को दोपहर 1.00 बजे समाप्त होगी।

वसंत पंचमी का त्योहार हर साल माघ महीने में हिंदू कैलेंडर (फरवरी-मार्च के बीच) के अनुसार मनाया जाता है। हिंदी में बसंत का अर्थ है ‘वसंत’ और पंचमी का अर्थ है पांचवां, इसलिए वसंत पंचमी माघ के हिंदू कैलेंडर महीने के पांचवें दिन पड़ता है। यह होलिका और होली के अन्य प्रमुख हिंदू त्योहारों की तैयारी की शुरुआत का भी प्रतीक है, जो चालीस दिन बाद होते हैं।

बसंत पंचमी वसंत की शुरुआत का प्रतीक है – जो सभी मौसमों का राजा। यह त्योहार सरसों की फसल के पीले फूलों के साथ कृषि क्षेत्र के पकने का भी जश्न मनाता है। लोग वसंत पंचमी त्योहार को पीले रंग के कपड़े पहनकर, पीले रंग के मीठे व्यंजन खाकर और घरों में पीले फूलों का प्रदर्शन करके मनाते हैं। बसंत पंचमी को और खास बनाने के लिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को आप बेहतरीन कोट्स और मैसेज भेज सकते हैं और उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दे सकते हैं।

Happy Saraswati Puja 2020 Wishes Images, Status, Quotes, Wallpapers, SMS, Messages

1. इस साल का यह बसंत
आपको खुशियां दे अनंत
प्रेम और उत्‍साह से
भर दे जीवन में रंग
हैप्पी बसंत पंचमी

2. किताबों का साथ हो और पढाई दिन रात हो,
जिंदगी के हर इम्तिहान में आप हमेशा पास हो।
सरस्वती पूजा और बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं

 

Live Blog

Highlights

    16:02 (IST)30 Jan 2020
    पूजा से होते हैं ये लाभ

    बसंत पंचमी पर पूजा के समय सरस्वती वंदना, मंत्र और आरती करने से उसका विशेष फल प्राप्त होता है। माता सरस्वती के आशीर्वाद से व्यक्ति को कला और शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलताएं प्राप्त होती हैं।

    15:15 (IST)30 Jan 2020
    बसंत पंचमी पर पूजे जाते हैं कामदेव भी, जानिए क्यों

    कहा जाता है कि, बसंत पंचमी पर कामदेव और उनकी पत्नी रति धरती पर आकर प्रेम रस का संचार करते हैं। इसलिए इस दिन मां सरस्वती के साथ कामदेव और रति की पूजा भी की जाती है।

    14:30 (IST)30 Jan 2020
    जानिए क्या है 'आया बसंत, पाला उडंत' कहावत का मतलब

    ‘आया बसंत, पाला उडंत’ कहावत का मतलब है कि बसंत पंचमी आ गई है अब मौसम में बदलाव होगा। दिन पहले की अपेक्षा थोड़ा गर्म होना शुरू होंगे।

    13:44 (IST)30 Jan 2020
    जानिए कब कर सकते हैं मूर्ति विसर्जन

    पंचमी के बाद षष्ठी के दिन मूर्ति विसर्जन होता है। इस बार वसंत पंचमी का प्रारंभ 29 जनवरी को हो रहा है और माघ शुक्ल षष्ठी दोपहर 01:19 बजे के बाद लगेगी। इस तरह से आप संध्या काल में विधिपूर्वक मूर्ति का विसर्जन कर सकते हैं।

    13:04 (IST)30 Jan 2020
    बसंत पंचमी का शुभ मुहूर्त खत्म होने में कुछ ही समय बाकी

    पंचमी तिथि का प्रारंभ 29 जनवरी बुधवार को दिन में 10:45 बजे से हो रहा है, जो 30 जनवरी गुरुवार को दोपहर 01:19 बजे तक है। ऐसे में आपको मूर्ति की पूजा गुरुवार को सुबह ही करनी चाहिए क्योंकि उदया काल 30 जनवरी को प्राप्त हो रहा है।

    12:08 (IST)30 Jan 2020
    शुभ कार्य करें लाभकारी रहेगा

    वसंत पंचमी के दिन कोई भी नया काम प्रारम्भ करना भी शुभ माना जाता है। जिन व्यक्तियों को गृह प्रवेश के लिए कोई मुहूर्त ना मिल रहा हो वह इस दिन गृह प्रवेश कर सकते हैं या फिर कोई व्यक्ति अपने नए व्यवसाय को आरम्भ करने के लिए शुभ मुहूर्त को तलाश रहा हो तो वह वसंत पंचमी के दिन अपना नया व्यवसाय आरम्भ कर सकता है। इसी प्रकार अन्य कोई भी कार्य जिनके लिए किसी को कोई उपयुक्त मुहूर्त ना मिल रहा हो तो वह वसंत पंचमी के दिन वह कार्य कर सकता है।

    11:38 (IST)30 Jan 2020
    बसंत पंचमी पर्व पर ऐसे करें माँ सरस्वती की पूजा

    1- माघ माह की पंचमी तिथि को मां सरस्वती की विशेष पूजा की जाती है। 2- पूजा में सफ़ेद कमल पर बैठी वीणाधारिणी मां सरस्वती का स्वरूप सर्वोत्तम माना जाता है। 3- सफ़ेद अथवा पीले वस्त्र धारण करके इनकी पूजा करनी चाहिए और पूजा का आसन भी पीला हो तो सर्वोत्तम माना जाता है। 4- पूजा में सफ़ेद अथवा पीले फूल तथा हलवा या मेवा का भोग लगाना चाहिए।

    11:07 (IST)30 Jan 2020
    बसंत पंचमी पर देव और असुर करते हैं पूजा

    समस्‍त संसार को ध्‍वनि प्रदान करने वाली मां सरस्‍वती की पूजा देवता और असुर दोनों ही करते हैं। इस दिन लोग अपने-अपने घरों में माता की प्रतिमा स्‍थापित करते हैं। कई स्‍कूल, कॉलेजों, समितियों और संस्‍थाओं में भी सरस्‍वती पूजन का आयोजन होता है।

    10:39 (IST)30 Jan 2020
    बसंत पंचमी पर कन्‍याओं को कराएं भोजन-

    इस दिन मां सरस्‍वती की पूजा करने के बाद 2 से 10 वर्ष की आयु तक की कन्‍याओं को घर बुलाकर पीले चावल खिलाएं। इन कन्‍याओं को पीले रंग की वस्‍तुएं भेंट स्‍वरूप दान करें। ऐसा करने से आपके ज्ञान, विद्या, कला और बुद्धि में वृद्धि होती है।

    09:52 (IST)30 Jan 2020
    ऐसे करें मां सरस्वती की पूजा

    - इस दिन पीले, बसंती या सफेद वस्त्र धारण करें. पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख करके पूजा की शुरुआत करें. - मां सरस्वती को पीला वस्त्र बिछाकर उस पर स्थापित करें और रोली मौली, केसर, हल्दी, चावल, पीले फूल, पीली मिठाई, मिश्री, दही, हलवा आदि प्रसाद के रूप में उनके पास रखें.- मां सरस्वती को श्वेत चंदन और पीले तथा सफ़ेद पुष्प दाएं हाथ से अर्पण करें.

    08:37 (IST)30 Jan 2020
    इन विशेज इमेज के जरिये दें अपनों को बसंत पंचमी की शुभकामना

    08:06 (IST)30 Jan 2020
    लेकर मौसम की बहार, आया बसंत ऋतु का त्योहार...

    लेकर मौसम की बहार,आया बसंत ऋतु का त्योहार,आओ हम सब मिलके मनाए,दिल में भर के उमंग और प्यार,बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं

    07:45 (IST)30 Jan 2020
    बसंत के आगमन से सराबोर मन, करता है सहर्ष खुशियों का अभिनंदन...

    07:22 (IST)30 Jan 2020
    सरस्वती पूजा पर ऐसे करें अपनों को विश

    मंदिर की घंटी, आरती की थाली,नदी के किनारे सूरज की लाली,जिंदगी में आए खुशियों की बहार,

    आपको मुबारक हो बसंत पंचमी का त्योहार

    00:04 (IST)30 Jan 2020
    दो दिन है वसंत पंचमी

    साल 2020 इस वर्ष में  दो दिन बसंत पंचमी मनाई जा रही है,  29 जनवरी को सुबह 10.45 बजे से पंचमी शुरू हो जाएगी और 30 जनवरी को दोपहर 1.20 बजे तक पंचमी तिथि रहेगी।

    23:12 (IST)29 Jan 2020
    मूर्ति विसर्जन की विधि

    पंचमी के दिन मूर्ति स्थापना होती है और षष्ठी के दिन मूर्ति विसर्जन होता है। इस बार वसंत पंचमी का प्रारंभ 29 जनवरी को हो रहा है और माघ शुक्ल षष्ठी दोपहर 01:19 बजे के बाद प्रारंभ हो रही है। ऐसे में आप दोपहर के बाद संध्या काल में विधिपूर्वक मूर्ति का विसर्जन करें।

    23:08 (IST)29 Jan 2020
    वसंत पंचमी पर मूर्ति स्थापना का मुहूर्त

    माघ मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को वसंत पंचमी मनाई जाती है। ऐसे में पंचमी तिथि का प्रारंभ 29 जनवरी बुधवार को दिन में 10:45 बजे से हो रहा है, जो 30 जनवरी गुरुवार को दोपहर 01:19 बजे तक है। ऐसे में आपको मां सरस्वती की मूर्ति की स्थापना बुधवार पंचमी ​तिथि में बुधवार को करें। लेकिन आपको मूर्ति की पूजा गुरुवार को सुबह ही करनी चाहिए क्योंकि उदया काल 30 जनवरी को प्राप्त हो रहा है।

    22:19 (IST)29 Jan 2020
    वसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा से होते हैं ये लाभ

    इस दिन पूजा के समय सरस्वती वंदना, सरस्वती मंत्र और सरस्वती माता की आरती करनी जरूरी है। इस दिन पीले वस्त्र धारण करके माता की आराधना की जाती है। पूजा के समय सरस्वती वंदना, मंत्र और आरती करने से उसका विशेष फल प्राप्त होता है। माता सरस्वती के आशीर्वाद से व्यक्ति को कला और शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलताएं प्राप्त होती हैं।

    21:36 (IST)29 Jan 2020
    वसंत पंचमी पर ग्रह मजबूत करने के उपाय

    1. बसंत पंचमी के दिन पीले वस्त्र धारण करें

    2. सफेद फूलों से मां की उपासना करना लाभदायक होता है

    3. पीले पुष्प और पीले फलों से मां की उपासना करें

    4. बृहस्पति के कमजोर होने पर विद्या प्राप्त करने में बाधा आती है

    5. कुंडली में अगर बुध कमजोर हो तो बुद्धि कमजोर हो जाती है

    6. करियर का चुनाव भी नहीं हो पाता है

    7. अगर शुक्र कमजोर हो तो मन की चंचलता भी होती है

    8. मां को हरे फल अर्पित करें तो लाभदायक होगा

    20:07 (IST)29 Jan 2020
    बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा से होते हैं ये लाभ

    इस दिन पूजा के समय सरस्वती वंदना, सरस्वती मंत्र और सरस्वती माता की आरती करनी जरूरी है। इस दिन पीले वस्त्र धारण करके माता की आराधना की जाती है। पूजा के समय सरस्वती वंदना, मंत्र और आरती करने से उसका विशेष फल प्राप्त होता है। माता सरस्वती के आशीर्वाद से व्यक्ति को कला और शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलताएं प्राप्त होती हैं।

    19:33 (IST)29 Jan 2020
    वसंत पंचमी को लेकर ये भी हैं विशेषताएं

    वसंत पंचमी को मुहूर्त शास्त्र के अनुसार एक स्वयंसिद्धि मुहूर्त और अनसूज साया भी माना गया है अर्थात इस दिन कोई भी शुभ मंगल कार्य करने के लिए पंचांग शुद्धि की आवश्यकता नहीं होती। ज्योतिषविदों के अनुसार, इस दिन नींव पूजन, गृह प्रवेश, वाहन खरीदना, व्यापार आरम्भ करना, सगाई और विवाह आदि मंगल कार्य किए जा सकते हैं।

    18:58 (IST)29 Jan 2020
    बसंत पंचमी पर ऐसे करें मां सरस्वती की पूजा

    इस दिन मां सरस्‍वती की पूजा कर उन्‍हें फूल अर्पित किए जाते हैं। - इस दिन वाद्य यंत्रों और किताबों की पूजा की जाती है। - छोटे बच्‍चों को पहली बार अक्षर ज्ञान कराया जाता है। उन्‍हें किताबें भी भेंट की जाती हैं। - इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है।

    17:04 (IST)29 Jan 2020
    बसंत पंचमी के त्योहार का क्या है महत्व:

    ऐसी धार्मिक मान्यता है कि बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती का धरती पर आगमन हुआ था। भगवान कृष्ण ने सरस्वती मां से प्रसन्न होकर उनके जन्मदिवस को एक उत्सव की तरह मनाने का उन्हें वरदान दिया। ऐसा भी माना जाता है कि इस दिन कामदेव औक उनकी पत्नी रति धरती पर आकर प्रेम रस का संचार करते हैं। इसलिए इस दिन मां सरस्वती के साथ कामदेव और रति की पूजा भी की जाती है।

    16:28 (IST)29 Jan 2020
    बसंत पंचमी के शुभ मौके पर आप अपने दोस्तों को भेजें ये मैसेज

    इस साल का यह बसंतआपको खुशियां दे अनंतप्रेम और उत्‍साह सेभर दे जीवन में रंगहैप्पी बसंत पंचमी 2020

    15:33 (IST)29 Jan 2020
    मूर्ति विसर्जन

    पंचमी के दिन मूर्ति स्थापना होती है और षष्ठी के दिन मूर्ति विसर्जन होता है। इस बार वसंत पंचमी का प्रारंभ 29 जनवरी को हो रहा है और माघ शुक्ल षष्ठी दोपहर 01:19 बजे के बाद प्रारंभ हो रही है। ऐसे में आप दोपहर के बाद संध्या काल में विधिपूर्वक मूर्ति का विसर्जन करें।

    14:50 (IST)29 Jan 2020
    वीणा लेकर हाथ में, सरस्वती हो आपके साथ में...

    वीणा लेकर हाथ में, सरस्वती हो आपके साथ मेंमिले मां का आशीर्वाद आपको हर दिन। मुबारक हो आपको सरस्वती पूजा का ये दिन Happy Basant Panchmi

    14:24 (IST)29 Jan 2020
    दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजें ये मैसेज और दें शुभकामनाएं

    किताबों का साथ हो और पढाई दिन रात हो,जिंदगी के हर इम्तिहान में आप हमेशा पास हो। बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

    13:25 (IST)29 Jan 2020
    वसंत पंचमी के दिन कैसे की जाती है मां सरस्‍वती की पूजा?

    - इस दिन मां सरस्‍वती की पूजा कर उन्‍हें फूल अर्पित किए जाते हैं। - इस दिन वाद्य यंत्रों और किताबों की पूजा की जाती है। - छोटे बच्‍चों को पहली बार अक्षर ज्ञान कराया जाता है। उन्‍हें किताबें भी भेंट की जाती हैं। - इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है।

    13:02 (IST)29 Jan 2020
    Happy Basant Panchami Wishes: अपनों से शेयर करें ये मैसेज

    मां सरस्वती का वसंत है त्योहारआपके जीवन में आये सदा बहारसरस्वती हर पल विराजे आपके द्वारहर काम आपका हो जाए सफलबंसत पंचमी की शुभकामनाएं

    12:06 (IST)29 Jan 2020
    Happy Basant Panchami 2020: अपनों से करें ये मैसेज शेयर और दें बधाई

    सूरज हर शाम को ढल ही जाता है,पतझड़ बसंत में बदल ही जाता है,मुसीबत में हिम्मत मत हारना,समय कैसा भी हो गुजर ही जाता है।।बसंत पंचमी की बधाई

    10:58 (IST)29 Jan 2020
    सरस्वती पूजा की तैयारी इस तरह से करें

    सबसे पहले तो मां सरस्वती की प्रतिमा या मूर्ति को आसन पर बैठाएं। माता के आसन के नीचे पीला, सफेद या केसरिया रंग का वस्त्र बिछाना चाहिए। माता की पूजा में पीला और सफेद पुष्प का प्रयोग करना चाहिए। सरस्वती माता को प्रसाद के तौर पर अर्पित करने के लिए बूंदी, खीर, मालपुआ और ऋतु फल यानी इस मौसम में जो फल उपलब्ध हों वह पूजन स्थल पर रखें।

    10:22 (IST)29 Jan 2020
    बसंत पंचमी के त्योहार का क्या है महत्व:

    ऐसी धार्मिक मान्यता है कि बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती का धरती पर आगमन हुआ था। भगवान कृष्ण ने सरस्वती मां से प्रसन्न होकर उनके जन्मदिवस को एक उत्सव की तरह मनाने का उन्हें वरदान दिया। ऐसा भी माना जाता है कि इस दिन कामदेव औक उनकी पत्नी रति धरती पर आकर प्रेम रस का संचार करते हैं। इसलिए इस दिन मां सरस्वती के साथ कामदेव और रति की पूजा भी की जाती है।

    09:50 (IST)29 Jan 2020
    Happy Basant Panchami 2020: बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं

    हलके-हलके से हो बादल, खुला-खुला सा आकाशमिल कर उड़ाएं पतंग अमन कीआओ फैलाएं खुशियों का पैगामHappy Basant Panchami

    09:20 (IST)29 Jan 2020
    वसंत पंचमी को हुआ मां सरस्वती का जन्म

    पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, वसंत पंचमी के दिन ज्ञान की देवी मां सरस्वती का जन्म ब्रह्माजी के मुख से हुआ था। वह वाणी की अधिष्ठात्री देवी मानी जाती हैं। इस दिन लोग पीले वस्त्र पहनकर मां सरस्वती की पूजा करते हैं।

    08:43 (IST)29 Jan 2020
    Basant Panchami Images: बसंत पंचमी पर अपनों को करें विश

    सरस्वती पूजा का ये प्यारा त्योहार,जीवन में लाएगा खुशियां अपारसरस्वती विराजे आपके द्वार,शुभकामना हमारी करें स्वीकार...वसंत पंचमी की शुभकामनाएं

    07:52 (IST)29 Jan 2020
    सरस्वती नमस्तुभ्यं...

    सरस्वती नमस्तुभ्यं, वरदे कामरूपिणी,विद्यारम्भं करिष्यामि, सिद्धिर्भवतु मे सदा।

    बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं 

    07:38 (IST)29 Jan 2020
    मां शारदे कहां तू, वीणा बजा रही है...

    मां शारदे कहां तू, वीणा बजा रही है। किस मंजु ज्ञान से तू,जग को लुभा रही है॥

    07:21 (IST)29 Jan 2020
    पीले-पीले सरसों के फूल, पीली उड़ी पतंग....

    पीले-पीले सरसों के फूल, पीली उड़ी पतंग, रंग बरसे पीले और छाए सरसों की उमंग। जीवन में आपके रहे हमेशा बसंत के ये रंग, आपके जीवन में बनी रहे खुशियों की तरंगबसंत पंचमी की शुभकामनाएं

    21:59 (IST)28 Jan 2020
    हैप्पी बसंत पंचमी

    किताबों का साथ हो, पेन पर हाथ हो कॉपिया आपके पास हो, पढ़ाई दिन रात हो जिंदगी के हर इम्तिहान में आप पास हो हैप्पी बसंत पंचमी 2020

    21:07 (IST)28 Jan 2020
    बसंत पंचमी की हार्दिक बधाई

    इस साल का यह बसंत,आपको खुशियां दें अनंत,प्रेम और उत्साह से भर दे जीवन के रंगबसंत पंचमी की हार्दिक बधाई

    21:06 (IST)28 Jan 2020
    कब शुरू हुई बसंत पंचमी?

    बसंत पंचमी को विद्या और बुद्धि की देवी मां सरस्वती (Saraswati puja) की पूजा की जाती है. पुराणों में वर्णित एक कथा के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) ने देवी सरस्वती से खुश होकर उन्हें वरदान दिया था कि बसंत पंचमी के दिन तुम्हारी आराधना की जाएगी.

    20:17 (IST)28 Jan 2020
    बसंत पंचमी के पर्व पर क्या करे और क्या ना करे, यहां जानें

    - बसंत पंचमी के दिन किसी को अपशब्द बोलने से बचें।– इस दिन गाली-गलौज व झगड़े से भी बचना चाहिए।– बसंत पंचमी के दिन मांस-मदिरा के सेवन से दूर रहें।– इस दिन ब्रह्मचर्य का पालन करना बेहत जरूरी है।– बसंत पंचमी के दिन बिना स्नान किए भोजन नहीं करना चाहिए।– इस दिन रंग-बिरंगे कपड़े नहीं पहनने चाहिए। पीले वस्त्रों को ही तरजीह दें।– बसंत पंचमी के दिन पेड़-पौधे नहीं काटने चाहिए।

    19:55 (IST)28 Jan 2020
    Happy Basant Panchami Images: अपनों को भेजें ये मैसेज और कोट्स

    किताबों का साथ हो, पेन पर हाथ होकॉपिया आपके पास हो, पढ़ाई दिन रात होजिंदगी के हर इम्तिहान में आप पास होहैप्पी बसंत पंचमी 2020

    19:27 (IST)28 Jan 2020
    Basant Panchami 2020 Wishes: अपनों से शेयर करें ये मैसेज

    बुद्धि विधा देहु मोहि,सुनहु सरस्वती मातु,राम सागर अधम को,आश्रय तू ही देदातु,आप सभी को बसंत पंचमी की हार्दिक बधाई

    19:26 (IST)28 Jan 2020
    Basant Panchami Images 2020: बसंत पंचमी पर अपनों से शेयर करें ये मैसेज

    वर दे, वीणा वादिनी वर दे,प्रिय स्वतंत्र-रव अमृत-मंत्र नव,भारत में भर देहैप्पी बसंत पंचमी

    19:25 (IST)28 Jan 2020
    Happy Basant Panchami 2020: दोस्तों के लिए बेहतरीन मैसेज और कोट्स

    वीणा लेकर हाथ में, सरस्वती हो आपके साथ में,मिले मां का आशीर्वाद हर दिन,मुबारक हो आपको बसंत पंचमी का यह दिन।बसंत पंचमी की हार्दिक बधाई

    19:25 (IST)28 Jan 2020
    बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं

    बसंत है मां सरस्वती का त्योहार,आपके जीवन में आए सदा बहार,सरस्वती द्वार आपके विराजे हरपल,हर काम आपका हो जाए सफल,

    19:24 (IST)28 Jan 2020
    Basant Panchami Images 2020: दोस्तों से शेयर करें ये मैसेज

    फूलों की वर्षा, शरद की फुहार,सूरज की किरणें,खुशियों की बहार, चन्दन की खुशबु,अपनों का प्यार, शुभ हो आपके लिएबसंत पंचमी का त्योहारबसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं

    Next Stories
    1 Happy Saraswati Puja 2020 Wishes Images, Status, Quotes: बसंत है माँ सरस्वती का त्योहार…. आज अपनों से शेयर करें ये शानदार शुभकामना संदेश
    2 PM मोदी के बाद रजनीकांत के साथ ‘Man vs Wild’ शूट करने वाले बेयर ग्रिल्स की सैलरी जानते हैं आप?
    3 Happy Basant Panchami 2020 Wishes Images, Status, Quotes: इस साल का यह बसंत,आपको खुशियां दें अनंत… भेजकर ये मैसेज अपनों को दें शुभकामनाएं
    यह पढ़ा क्या?
    X