ताज़ा खबर
 

Haircare : एक्ट्रेस रेखा के घने बालों के पीछे है ये सीक्रेट, जानिये कैसे रखती हैं अपने बालों का ख्याल

Rekha's Beauty Tips: रेखा के घने बालों का तो हर कोई दीवाना है, युवतियां भी चाहती हैं कि उनके बाल मजबूत व चमकदार रहें

बालों को पोषण प्रदान करने के लिए तेल लगाना बहुत ही जरूरी है, ऐसा रेखा का भी मानना है

Hair Care Tips: रेखा की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। 65 साल की उम्र में भी बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा इस बात को साबित करती हैं कि खूबसूरती का उम्र से कोई संबंध नहीं होता। रेखा अपनी फिटनेस और चेहरे के ग्लो से कई युवा एक्ट्रेसेस को अब भी टक्कर देती हैं। आज के समय में जहां पॉल्यूशन, धूल-मिट्टी और हार्मोनल बदलाव के कारण बाल डैमेज हो जाते हैं। वहीं, रेखा के घन व चमकदार पाने की चाहत हर किसी को होती है।

धूप में ज्यादा देर तक बाहर रहने, अत्यधिक स्ट्रेस और अनहेल्दी फूड के सेवन से युवाओं में भी सफेद बालों की समस्या होने लगी है। समय की कमी के कारण लोग इससे निजात पाने के लिए कई हेयर ट्रीटमेंट्स व केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का सहारा लेते हैं। हालांकि, इन उत्पादों का इस्तेमाल बालों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। ऐसे में रेखा द्वारा अपनाए गए ये टिप्स लोगों के काम आ सकते हैं-

होम मेड हेयर मास्क का करती हैं इस्तेमाल: रेखा ने बताया कि वह अपनी स्किन के साथ-साथ बालों का भी बेहद ध्यान रखती हैं। रेखा बालों के लिए होममेड हेयर पैक का इस्तेमाल करती हैं। हेयर पैक के लिए रेखा दही, शहद और अंडे के सफेद हिस्से का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही बालों की मजबूती व चमक को बनाए रखने के लिए रेखा मेथीदाना, आंवला, शिकाकाई और नारियल तेल से बने हेयर मास्क को भी यूज करती हैं।

हेयर मसाज पर देती हैं जोर: बालों को पोषण प्रदान करने के लिए तेल लगाना बहुत ही जरूरी है, ऐसा रेखा का भी मानना है। रेखा खुद भी हफ्ते में एक बार हेयर मसाज लेती हैं। नारियल या बादाम के तेल का इस्तेमाल ही अमूमन वो करती हैं। इसके अलावा, जरूरत पड़ने पर रेखा अरोमा थेरेपी की मदद भी लेती हैं। अरोमा थेरेपी में कई सुगंधित जड़ी बूटियों और सुगंधित फूलों के तेल का उपयोग किया जाता है। इसमें मौजूद एंटी बैक्टीरियल तत्व बालों के लिए लाभदायक तो होते ही हैं, साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता।

आर्टिफिशियल हेयर ट्रीटमेंट से रहती हैं दूर: रेखा हेयर ड्रायर, कर्लर और आर्टिफिशियल हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं। मजबूत व चमकदार बालों के लिए हेल्दी डाइट भी रेखा प्रेफर करती हैं। साथ ही दिन भर में खूब पानी पीती हैं ताकि शरीर में डिहाइड्रेशन न हो।

Next Stories
1 प्रेग्नेंसी में Vomiting से पाना चाहती हैं छुटकारा तो अपनाएं ये 4 घरेलू उपाय
2 ग्लोईंग स्किन पाने की है चाहत तो डाइट में शामिल करें ये फूड आइटम्स, चेहरे पर जल्द दिखेगा असर
3 ‘वतन पर मर-मिटने वालों का…’ कारगिल विजय दिवस पर अपनों को भेजें ये संदेश
ये  पढ़ा क्या?
X