ताज़ा खबर
 

Hair Care Tips: सोनम कपूर इस तरह रखती हैं अपने बालों का ख़्याल, जानिए क्या है उनके खूबसूरत बालों का राज़

सोनम कपूर ने बताया कि वो अपने बालों को पर्याप्त पोषण देने के लिए तीन तरह के तेलों को आपस में मिलाकर उससे बालों और स्कैल्प की चंपी करती हैं।

सोनम कपूर ने अपने हेयर केयर टिप्स सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं (Source: sonam kapoor/Instagram)

Hair Care Tips: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर के फ़ैशन सेंस के बारे में सभी को पता है। वो अपने अलग स्टाइल के कारण अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। सोनम कपूर अपने स्किन और बालों का भी खास ख्याल रखती हैं। सोशल मीडिया पर वो अपने स्किनकेयर और हेयर केयर से जुड़ी बातें शेयर करती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर अपने खूबसूरत बालों के पीछे की वजह बताई है।

उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘खूबसूरती वो होती है जब आप अंदर भी उतने ही खूबसूरत होते हैं जितने की बाहर। इसलिए मैं अपने बालों को अंदर से भी भरपूर पोषण देने पर विश्वास रखती हूं। मैं यहां कुछ टिप्स और ट्रिक्स शेयर कर रही हूं जिनका इस्तेमाल मैंने इंडस्ट्री में रहने के दौरान शुरू किया था।’

3 तरह के तेल का इस्तेमाल करती हैं सोनम कपूर- सोनम कपूर अपने बालों को भरपूर पोषण देने के लिए सिर्फ एक तेल का इस्तेमाल नहीं करतीं बल्कि कई तेलों के मिश्रण को अपने बालों और स्कैल्प में लगातीं हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में बताया, ‘मैं बालों के लिए कई तेलों का मिश्रण इस्तेमाल करती हूं जिसमें बादाम का तेल, नारियल का तेल और कभी- कभी विटामिन ई का तेल भी शामिल होता है।’

सोनम कपूर ने बताया कि वो इस मिश्रण को लेकर अपने बालों की जड़ों और अंतिम छोर पर लगाती हैं और चंपी करती हैं। सोनम अपने बालों के लिए हीट प्रोटेक्शन सीरम का भी इस्तेमाल करती हैं, जो उनके बालों को डैमेज होने से बचाता है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor)

बालों को स्वस्थ और मज़बूत बनाने के कुछ और टिप्स-

बालों को नियमित रूप से धोएं- बालों को हफ्ते में कम से कम दो बार जरुर धोएं। इससे बालों और स्कैल्प में जमी गंदगी दूर होगी। अगर आपके बाल ज़्यादा ऑयली हैं तो आप हर दूसरे दिन बालों को धोएं।

प्राकृतिक तरीके से बालों को सूखने दें– जल्दबाजी में हम अपने बालों को हीट के जरिए सुखाते हैं जो कि बालों को कमज़ोर बनाता है। गीले बालों में सूखा तौलिया लपेट कर उसे सुखाएं या फिर हवा से बालों को सूखने दें। इस बात का ध्यान रखें कि गीले बालों में कंघी न करें। जब बाल अच्छी तरह सूख जाएं तो आप उनमें तेल लगाकर अच्छी तरह मालिश करें।

अधिक पानी पिएं- पर्याप्त मात्रा में पानी न पीने से हमें स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें होने लगती है। बालों का कमज़ोर और रूखा होना भी उनमें से एक है। इसके लिए आप दिन भर में कम से कम 3 लीटर पानी पीएं।

Next Stories
1 Immunity: बार- बार इंफेक्शन और अधिक स्ट्रेस हैं कमज़ोर इम्युनिटी के लक्षण, जानिए क्या है इसे मज़बूत बनाने का तरीका
2 ‘चरखा दांव’ के लिए चर्चित मुलायम की पहली बार अखाड़े में ही हुई थी अपने राजनीतिक गुरु से मुलाकात, गिफ्ट में मिल गई उनकी सीट
3 प्रेग्नेंसी में कैल्शियम की कमी से बढ़ सकती हैं जटिलताएं, जानें किन फूड्स से दूर होगी ये कमी
ये पढ़ा क्या?
X