ताज़ा खबर
 

Hair Care: हेयर फॉल से हैं परेशान तो ट्राई करें मलाइका अरोड़ा का ये टिप्स

Hair Care Tips: मलाइका कहती हैं कि 'झड़ते व टूटते बालों को रोकने में ये उपाय बेहद कारगर माना जाता है

hair, hair problems, hair fall, hair fall problems, malaika arora, malaika arora instagramमलाइका कहती हैं कि इसे आधे घंटे से लेकर 45 मिनट्स तक अपने बालों में लगे रहने दें

Malaika Arora Beauty Tips: नानी-दादी के समय से ही हेल्दी बालों के लिए तेल मालिश के महत्व से ज्यादातर लोग परिचित हैं। नारियल तेल बालों पर कई जादुई प्रभाव छोड़ता है। पर क्या आप जानते हैं कि बालों के लिए प्याज का तेल भी बहुत कारगर माना जाता है। काले व घने बालों की हसरत आम जनता से लेकर सेलिब्रिटीज तक को होती है। इस लिस्ट में मलाइका अरोड़ा भी शामिल हैं। हाल में ही मलाइका कोविड-19 से उबर रही हैं, उन्होंने इंस्टाग्राम के माध्यम से अपने अनुभवों को साझा कर बताया है कि इस दौरान अत्यधिक कमजोरी के साथ ही, उनके बाल बहुत अधिक झड़ने लगे हैं। ऐसे में इनसे निजात पाने के लिए वो प्याज के तेल का इस्तेमाल करेंगी।

ये है उपाय: बालों के लिए जितने अधिक प्याज इस्तेमाल करने के फायदे होते हैं, उतना ही आसान है इसे इस्तेमाल करने का तरीका। वीडियो में मलाइका बता रही हैं कि इसे बनाने के लिए आपको केवल एक मध्यम आकार के प्याज और कद्दूकस की जरूरत होगी। प्याज को कद्दूकस कर लें और इसके पल्प को छलनी या फिर मसलीन कपड़े की मदद से छान लें।

कैसे करें इस्तेमाल: छानने के बाद जो प्याज का रस निकले उसे किसी कटोरे में डालकर रखें। इधर अपने बालों को अलग-अलग हिस्सों में बांट लें। कॉटन बॉल लेकर उस जूस वाले कटोरे में डालें, जब कॉटन अच्छी तरह भींग जाए चो उससे पूरे स्कैल्प में लगाएं। मलाइका कहती हैं कि इसे आधे घंटे से लेकर 45 मिनट्स तक अपने बालों में लगे रहने दें। उसके बाद अपने शैम्पू से बालों को धो लें।

क्या हैं इसके फायदे: सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गए वीडियो में मलाइका कहती हैं कि ‘झड़ते व टूटते बालों को रोकने में ये उपाय बेहद कारगर माना जाता है। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रही हैं, तो इसके इस्तेमाल के करीब 2 हफ्ते बाद ही आपको अंतर स्पष्ट नजर आने लगेंगे।’

बता दें कि हेयर फॉल कम करने के अलावा, इसे बालों पर लगाने से उन तक पर्याप्त पोषण पहुंचता है। साथ ही, प्याज का रस बालों से जुड़ी कई बीमारियों को दूर करने में भी रामबाण माना गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मर्सिडीज और ऑडी जैसी गाड़ियों से चलते हैं मनोज तिवारी, जानिये कितनी प्रॉपर्टी के हैं मालिक
2 बॉलीवुड में भी हाथ आजमा चुके हैं VIP के मुखिया मुकेश सहनी, करोड़ों की प्रॉपर्टी के हैं मालिक; ऐसी है निज़ी ज़िंदगी
3 आंवला से लेकर तुलसी तक, चेहरे को जवां रखने में कारगर मानी जाती हैं ये घरेलू औषधियां
यह पढ़ा क्या?
X