ताज़ा खबर
 

आकाश अंबानी की शादी में इस्तेमाल हुए थे हरे रंग के हेलीकॉप्टर और गाड़ियां, नीता-मुकेश अंबानी की प्रेम कहानी से था कनेक्शन

मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी को हरे रंग की फिएट कार में शादी के लिए प्रपोज किया था। जब उनके बेटे आकाश की शादी हो रही थी तब मेहमानों के लिए हरे रंग के हेलीकॉप्टर और गाड़ियों का इंतजाम किया गया था।

आकाश अंबानी की शादी 9 मार्च 2019 को हुई थी (Photo-Indian Express/File)

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी ने पूरे विश्व का ध्यान अपनी ओर खींचा था। 3 दिनों तक चले इस शादी में भारत के प्रसिद्ध हस्तियों समेत विदेशी हस्तियों ने भी हिस्सा लिया था। इस शादी की एक पार्टी गोवा में आयोजित की गई थी जहां मेहमानों के जाने के लिए हरे रंग की गाड़ियों और हेलीकॉप्टर का इंतजाम किया गया था। इसके पीछे एक वजह थी जो मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की प्रेम कहानी से जुड़ी थी।

नीता को मुकेश के लिए उनकी मां कोकिलाबेन ने पसंद किया था। जब एक कार्यक्रम ने कोकिलाबेन ने नीता की क्लासिकल डांस करते देखा तो वो उन्हें भा गईं और उन्होंने उन्हें अपने घर की बहु बनाने का निर्णय कर लिया। जब मुकेश नीता से पहली बार मिले तो उनकी खूबसूरती के कायल हो गए थे। वो हर रोज उन्हें गुलाब का फूल देते थे। काम खत्म होने के बाद मुकेश अंबानी नीता से मिलने जाते थे।

इसी तरह एक बार मुकेश अंबानी अपने हरे रंग की फिएट कार में नीता अंबानी के साथ थे। मुंबई के व्यस्त पैडर रोड पर जब रेडलाइट के सामने गाड़ी रुकी तो उन्होंने नीता अंबानी की शादी के लिए प्रपोज कर दिया। नीता ने शादी के लिए हां कर दी और हरे रंग की कार में शुरू हुआ उनका सफ़र ज़िंदगी भर साथ का सफर बन गया।

 

जब बेटे आकाश की शादी श्लोका मेहता से हुई तब इसी प्यार को आगे बढ़ाने के लिए हरे रंग की गाड़ियों और हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया था। आकाश की शादी में संयुक्त राष्ट्र के तत्कालीन महासचिव बान की मून, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, न्यूजीलैंड के गेंदबाज शेन बॉन्ड, महेला जयवर्धने आदि विदेशी मेहमान पहुंचे थे।

 

मुकेश अंबानी के बेटे की रॉयल शादी की प्री वेडिंग सेरेमनी स्विट्जरलैंड में हुई थी। इसके लिए स्विट्जरलैंड में अकू स्टोल द स्लो नाम से एक वंडरलैंड बनाया गया था। नीता अंबानी जो अपने सामाजिक कार्यों के लिए जानी जाती हैं, बेटे की शादी पर उन्होंने एक सप्ताह चलने वाला अन्न सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की थी। इसमें अंबानी परिवार के सदस्यों, श्लोका और उनके परिवार वालों ने मिलकर 2000 बच्चों की खाना परोसा था।

Next Stories
1 Child Care: बच्चों में कितना होना चाहिए ऑक्सीजन का सामान्य स्तर, जानिये कोरोना से किस तरह करें बचाव
2 त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाने में कारगर हैं ये मिट्टियां, इस तरह करें इस्तेमाल
3 फल खाने के इतनी देर बाद तक नहीं पीना चाहिए पानी, वरना हो सकती हैं ये परेशानियां
यह पढ़ा क्या?
X