ताज़ा खबर
 

गिलोय और अश्वगंधा Coronavirus से बचने में करेंगे मदद, बाबा रामदेव ने बताया इस्तेमाल का तरीका

Coronavirus (COVID-19) Disease Treatment, Precautions: बाबा रामदेव ने बताया कि 4 लोगों को कोरोना वायरस से अधिक खतरा है- जिनकी इम्यूनिटी कम है, अस्थमा की शिकायत है, पैनक्रियाज कमजोर है या फिर डायबिटीज की समस्या है। ऐसे में गिलोय और अश्वगंधा फायदेमंद होता है।

coronavirus, coronavirus latest news, coronavirus news, coronavirus in delhi, coronavirus in delhi news, coronavirus live update, coronavirus news update, coronavirus prevention, coronavirus infection, coronavirus in india, coronavirus in india news, coronavirus death toll, coronavirus death toll news, coronavirus death toll in india, coronavirus death toll in india, coronavirus in india latest news, coronavirus, Ramdev Baba Coronavirus treatment, coronavirus news, coronavirus update india, coronavirus updates, coronavirus update worldwide,बाबा रामदेव ने बताया कोरोना वायरस से बचने का उपाय

भारत में कोरोना वायरस बहुत तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस से अब तक 127 लोग संक्रमित हो चुके हैं। लोगों के अंदर इस वायरस का डर बढ़ता जा रहा है। लोग WHO के बताए निर्देशों का पालन कर रहे हैं। ऐसे में योग गुरू बाबा रामदेव ने भी कोरोना वायरस से बचने के कई उपाय बताए हैं। एबीपी न्यूज पर दिए गए इंटरव्यू में बाबा रामदेव ने बताया कि किस प्रकार कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है। आइए जानते हैं बाबा रामदेव ने क्या-क्या बताया है-

बाबा रामदेव ने बताया कि 4 लोगों को कोरोना वायरस से अधिक खतरा है- जिनकी इम्यूनिटी कम है, अस्थमा की शिकायत है, पैनक्रियाज कमजोर है या फिर डायबिटीज की समस्या है। ऐसे में उन्होंने बताया कि इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए प्राणायाम तो है ही जैसे- कपालभाती,
अनुलोम विलोम और भ्रामरी।

इसके अलावा बाबा रामदेव ने यह भी बताया कि इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुर्वेद में अश्वगंधा, गिलोय, शतावर, आंवला, एलोवेरा और तुलसी शामिल है। यह भी आपको कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा सकता है।

क्या गोमूत्र कोरोना वायरस की रोकथाम में मदद करता है? कई लोग इस बात को भी मान रहे हैं कि गोमूत्र पीने से भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है, इस पर भी बाबा रामदेव ने सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि गोमूत्र ब्लड प्रेशर, कब्ज और यहां तक कि कैंसर में भी प्रभावी होता है। हालांकि, जब कोरोना वायरस की रोकथाम की बात आती है, तो वह सुझाव देते हैं कि आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी गिलोय इसमें अधिक उपयोगी है। उन्‍होनें कहा कि गिलोय को पानी में उबालें और फिर हल्दी, काली मिर्च पाउडर और तुलसी के पत्तों डालें। इस काढ़े को पीना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

बाबा रामदेव ने यह भी बताया कि अगर आपके पास गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी उपलब्ध नहीं है तो गिलोय की गोली या फिर उसका जूस भी पी सकते हैं। अश्वगंधा का पाउडर भी आप खा सकते हैं। ये सारी चीजें इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए बेहतरीन उपाय है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पिंपल्स और मुंहासों से पाना है छुटकारा तो ऐसे इस्तेमाल करें चावल का आटा
2 प्रेग्नेंसी के दौरान भूलकर भी न करें ये काम, जन्म से पहले ही बच्चा हो सकता है बीमार…
3 खास मेकअप नहीं, फिर भी Malaika Arora देती हैं नई एक्ट्रेसेज को मात, जानिए उनकी ग्लोइंग स्किन का राज
यह पढ़ा क्या
X