ताज़ा खबर
 

डेंटल सर्जरी में ग्रेजुएट हैं प्रीती अडानी, रहती हैं लाइमलाइट से दूर; कुछ ऐसी है गौतम अडानी की वाइफ की लाइफस्टाइल

Priti Adani: गौतम अडानी की पत्नी का नाम प्रीति अडानी हैं। प्रीति पेशे से एक डेंटिस्ट हैं इसलिए कई लोग उन्हें डॉक्टर प्रीति अडानी के नाम से भी जानते हैं। वो अडानी ग्रुप की चेयरपर्सन भी हैं।

Priti Adani: प्रीति अडानी ग्रुप की चेयरपर्सन हैं।

Gautam Adani’s Wife Priti Adani’s Lifestyle: गौतम अडानी देश के दूसरे सबसे दौलतमंद व्यक्ति हैं। उन्होंने 20 साल की छोटी उम्र में हीरो का ब्रोकरेज आउटफिट खोला था। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक साल 2020 में अडानी की कुल संपत्ति में करीब 21 बिलियन डॉलर इजाफा हुआ है। उनका बिजनेस एग्रो प्रोडक्ट्स, लॉजिस्टिक्स, कोयला, पावर, रियल एस्टेट, ऑयल और गैस आदि क्षेत्रों में फैला हुआ है।

इतने सक्सेसफुल व्यक्ति की फैमिली के बारे में जानने के लिए भी कई लोग उत्सुक रहते हैं। आपको बता दें कि गौतम अडानी की पत्नी का नाम प्रीति अडानी (Priti Adani) हैं। प्रीति पेशे से एक डेंटिस्ट हैं इसलिए कई लोग उन्हें डॉक्टर प्रीति अडानी के नाम से भी जानते हैं। वो अडानी ग्रुप की चेयरपर्सन भी हैं।

सामाजिक कार्यों में है रुचि – प्रीति सीएसआर (CSR) यानी कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी पर ज्यादा ध्यान देती हैं। वह अडानी ग्रुप चेयरमैन के तौर पर कई सामाजिक कार्यों से जुड़ी रहती हैं। अडानी ग्रुप की ओर से भारत के लगभग 12 राज्यों में सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो उन्हें समाज के हित के लिए कार्य करना बहुत पसंद हैं। इसलिए वह कोशिश करती हैं कि समय मिलने पर वो समाज के हितों के लिए कार्य करें।

पढ़ाई में रही हैं होशियार – प्रीति के करीबियों की मानें तो वह बचपन से ही पढ़ाई में बहुत होशियार रही हैं। उन्होंने हमेशा से यह चाहा कि वो पढ़ लिखकर अपना नाम दुनिया में रौशन करें। इसी सपने के लिए उन्होंने दिन-रात मेहनत कर डेंटल सर्जरी में बीडीएस (BDS) की डिग्री हासिल की। फरवरी, 2020 में उन्हें मानद डॉक्टरेट की उपाधि से भी सम्मानित किया गया था।

काम के साथ घर संभालना भी है पसंद – खबरों की मानें तो प्रीति अडानी ग्रुप का कार्यभार संभालने के साथ ही घर संभालना भी पसंद करती हैं। उन्हें खाना बनाना बहुत पसंद है। कंपनी के काम के बाद उन्हें जब भी समय मिलता है तो वह फैमिली के साथ टाईम स्पेंड करना पसंद करती हैं।

लैविश लाइफस्टाइल की हैं शौकीन – अडानी फैमिली अपने लैविश लाइफस्टाइल के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं। जानकारों की मानें तो प्रीति भी लैविश लाइफस्टाइल की शौकीन हैं।

Next Stories
1 तेजी से वजन घटाना चाहते हैं तो डाइट में शामिल करें ये ड्रिंक्स, जल्द मिल सकता है फायदा
2 किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है ‘अंजली भाभी’ उर्फ सुनैना फौजदार की लाइफस्टाइल, जानें
3 सर्दियों में करते हैं रूम हीटर का इस्तेमाल तो Dry हो सकती है स्किन, फॉलो करें ये घरेलू उपाय
यह पढ़ा क्या?
X