ताज़ा खबर
 

प्रियंका चोपड़ा से ऐश्वर्या तक, फिट रहने के लिए पूर्व विश्व सुन्दरियां अपनाती हैं ये टिप्स

वजन कम करने के लिए और फिट रहने के लिए प्रियंका से ऐश्वर्या तक के बताए गए टिप्स का पालन करें। इन टिप्स की मदद से आपके शरीर के अतिरिक्त फैट बर्न हो जाएंगें और आपका शरीर सही आकार में आ जाएगा।

फिट रहने के लिए ऐश्यवर्या से जानें कुछ टिप्स

हर कोई सुंदर और फिट दिखना चाहता है और इसके लिए कई तकनीके भी अपनाता है। प्रियंका चोपड़ा से लेकर ऐश्वर्या तक फिट रहने के लिए कई प्रयास करती हैं। कई लोग ऐसे होते हैं जो फिट तो रहना चाहते हैं लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि इसके लिए करना क्या होता है। उन्हें ऐसा लगता है कि फिट रहने के लिए दिन-रात जिम में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है लेकिन ऐसा नहीं है आप घर पर भी कुछ आसान तरीकों को अपनाकर फिट रह सकते हैं। यदि आप भी प्रियंका और ऐश्वर्या जैसा फिट दिखना चाहती हैं तो आप उनके द्वारा अपनाएं कुछ टिप्स की मदद ले सकते हैं और खुद को फिट और स्वस्थ रख सकते हैं।

योगा और पिलेट्स करें
इन वर्कआउट का अभ्यास ना सिर्फ आपके शरीर के अतिरिक्त वजन को कम करता है बल्कि फिट रहने में भी मदद करता है। इनका नियमित रूप से अभ्यास आपके शरीर के फैट को बर्न करने में मदद करता है और शरीर को सही आकार भी प्रदान करता है। योगा और पिलेट्स आपके बेली फैट को भी कम करता है।

सही खाना
ऐश्वर्या फिट रहने के लिए नाश्ते में दलिया, दिन के खाने में उबली सब्जियां और रात के खाने में ब्राउन राइस का सेवन करती हैं। ऐश्वर्या अपनी इस दिनचर्या का नियमित रूप से बिना स्किप किए हुए पालन करती हैं और इस प्रकार खुद को फिट रखने के साथ-साथ वजन भी नियंत्रित रखती हैं।

ऑयली फूड्स का सेवन ना करना
प्रियंका चोपड़ा अपने वजन को नियंत्रित रखने के लिए ना सिर्फ योगा और पिलेट्स जैसे प्रयास करती हैं बल्कि ऑयली और मसालेदार खाने का सेवन भी कम करती हैं। इस फूड्स का सेवन करने के बजाय प्रियंका हेल्दी खाने का सेवन करती हैं जिससे स्वास्थ्य बेहतर रहता है और वजन नियंत्रित रहता है।

समय पर खाना
प्रियंका के सही फिगर का राज उनका सही समय पर खाना है। प्रियंका हर 2-3 घंटे के अंतराल पर खाती हैं क्योंकि ऐसा करने से मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और वजन नियंत्रित रहता है। इसके अलावा वो फलों और सब्जियों का सेवन भी करती हैं जिससे उनका बेली फैट भी कम होता है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आपके कंधे में भी होता है ऐसा दर्द तो हो जाएं सावधान, डायबिटीज के हैं लक्षण
2 पपीते से लेकर अदरक तक, दर्द में राहत दिला सकती हैं ये चीजें
3 मंदिरा बेदी से लेकर दीपिका सिंह तक, ये अभिनेत्रियां प्रेग्नेंसी के दौरान या बाद में हो चुकी हैं डिप्रेशन का शिकार, ऐसे करें बचाव
ये पढ़ा क्या?
X