ताज़ा खबर
 

लग्जरी कार से लेकर प्लेन के कलेक्शन तक, इन शौक की वजह से चर्चित हैं अनिल अंबानी के छोटे बेटे जय अंशुल

म्यूजिक के शौकीन जय अंशुल को लग्जरी कार कलेक्शन का शौक है। उनके पास मर्सिडीज GLK350, Lamborghini Gallardo, रॉल्स रॉयस फैंटम, Range Rover Vogue जैसी गाड़ियां हैं।

Jai Anshul, Anil Ambani son Jai Anshul, jai anshul ambaniअंशुल-अनमोल और नीता अंबानी-

मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रहीं टीना मुनीम से शादी करने वाले अनिल अंबानी के दो बेटे (Anil Ambani Sons) हैं, जय अनमोल और जय अंशुल। 28 साल के जय अनमोल अनिल अंबानी के बड़े बेटे हैं, वहीं 24 साल के जय अंशुल छोटे बेटे। मुंबई के जॉन कॉनन स्कूल से शुरुआती पढ़ाई के बाद ब्रिटेन की वारविक बिजनेस स्कूल (Warwick Business School) से बैचलर डिग्री हासिल करने वाले जय अनमोल (Jai Anmol) को करीब से जानने वाले उन्हें मृदु स्वभाव का बताते हैं। जय अनमोल प्राइवेट रहना पसंद करते हैं और कैमरे के सामने कम ही दिखते हैं।

हालांकि उनके छोटे भाई जय अंशुल (Jai Anshul) की लाइफ स्टाइल इससे बिल्कुल अलग है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 24 साल के जय अंशुल धार्मिक स्वभाव के हैं और वे अपने चचेरे भाई-बहन (मुकेश अंबानी के बच्चों) आकाश, अनंत और ईशा के काफी करीब हैं। अक्सर उन्हें साथ पार्टी करते देखा जाता है। भले ही बिजनेस राइवलरी की वजह से मुकेश और अनिल के रिश्तो में दरार आई हो, लेकिन इसका असर उनके बच्चों पर नहीं पड़ा है।

लग्जरी गाड़ियों के हैं मालिक: म्यूजिक के शौकीन जय अंशुल को लग्जरी कार कलेक्शन का शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास मर्सिडीज GLK350, Lamborghini Gallardo, रॉल्स रॉयस फैंटम, Range Rover Vogue जैसी गाड़ियां हैं। अंशुल को अक्सर इन कार में घूमते देखा जाता है। वे शौकिया तौर पर एक बैंड के साथ भी जुड़े हैं।

प्लेन कलेक्शन का भी है शौक: न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री हासिल करने वाले जय अंशुल को बिजनेस गलियारों में  महंगी चीजों पर पैसे खर्च करने के लिए जाना जाता है। उनके तमाम शौक में से एक यूनिक शौक भी है, वो है प्लेन कलेक्शन का। ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस म्यूचुअल फंड और रिलायंस कैपिटल में काम कर चुके अंशुल के पास Bombardier Global Express XRS प्लेन से लेकर Bell 412 हेलीकॉप्टर,  Falcon 2000 और Falcon 7X जेट है। वे अक्सर इसी में ट्रैवल करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skin Care: रात को सोने से पहले चेहरे को बादाम के तेल से करें क्लीन, जानिये कैसे मिलेगा फायदा
2 The Kapil Sharma Show की ‘भूरी’ के पास हैं फरारी और Mercedes जैसी गाड़ियां, जानिये हर एपिसोड की कितनी फीस लेती हैं
3 White Hair: शरीर में विटामिन-डी 3 की कमी के कारण होते हैं सफेद बालों की समस्या, जानिये कैसे करें दूर…
ये पढ़ा क्या?
X