ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी को लग्जरी कार कलेक्शन का है शौक, जानिए भारत के सबसे अमीर शख्स से जुड़ी दिलचस्प बातें

Mukesh Ambani Unheard Habits: अपने परिवार के बेहद करीब मुकेश रोज सुबह अपनी मां का आशीर्वाद लेकर ही घर से बाहर जाते हैं

Mukesh Ambani, Mukesh Ambani car collection, mukesh ambani net worth, mukesh ambani habits, mukesh ambani family, mukesh ambani propertyमुकेश अंबानी जैसे मेहनती व्यक्ति को बेकार में समय गंवाना पसंद नहीं है। रोज सुबह 5 से साढ़े 5 के बीच वो उठ जाते हैं

Mukesh Ambani Habits: रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी दुनिया के चौथे एवं देश के सबसे अमीर उद्योगपति हैं। ‘ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स’ की रियल टाइम नेटवर्थ के अनुसार मुकेश अंबानी करीब 6.03 लाख करोड़ रुपये के मालिक हैं। इस सूची के अनुसार उनसे ऊपर के पायदान पर फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग हैं। उनकी इस सफलता के पीछे रिलायंस जियो में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हो रही इंवेस्टमेंट्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज का बढ़ता बिजनेस है।

प्रोफेशनल दृष्टिकोण से हमेशा चर्चा में रहने वाले मुकेश अंबानी निजी तौर पर बेहद नम्र और पारिवारिक इंसान हैं। मुकेश ने संघर्ष के दिनों का गवाह बनकर सफलता की सीढ़ियां चढ़ी हैं। आज भी बगैर अपनी मां का आशीर्वाद लिए वो किसी भी दिन घर से बाहर नहीं निकलते हैं। आइए जानते हैं मुकेश अंबानी की उन आदतों के बारें में जिनसे ज्यादातर लोग हैं अनजान –

प्योर वेजिटेरियन है मुकेश अंबानी: दुनिया भर के तमाम बढ़िया होटलों का स्वाद चख चुके मुकेश अंबानी पूरी तरह शाकाहारी भोजन करते हैं। न तो आज तक उन्होंने चिकेन-मटन को हाथ लगाया है और न ही शराब को। घर का सादा खाना, दाल-रोटी और चावल ही उन्हें सबसे अधिक पसंद है।

सुबह जल्दी उठने की आदत: अपने बिजनेस को इस मुकाम पर पहुंचाने के लिए मुकेश अंबानी ने दिन-रात कड़ी मेहनत की है। मुकेश अंबानी जैसे मेहनती व्यक्ति को बेकार में समय गंवाना पसंद नहीं है। रोज सुबह 5 से साढ़े 5 के बीच वो उठ जाते हैं। उसके बाद वर्क आउट के लिए जिम जाते हैं और फिर आसपास की खबरों से रूबरू होते हैं। उसके बाद नाश्ता करके ऑफिस निकल जाते हैं।

रविवार का दिन, परिवार का दिन: अपने परिवार के बेहद करीब मुकेश रोज सुबह अपनी मां का आशीर्वाद लेकर ही घर से बाहर जाते हैं। वहीं, अपनी पत्नी नीता अंबानी को पूरे दिन का हाल बताए बगैर वो सोते नहीं हैं। इसके अलावा, संडे को मुकेश अपना पूरा समय फैमिली को देते हैं। उनके परिवार में उनकी मां व पत्नी के अलावा, एक बेटा-बहू, बेटी-दामाद व एक और बेटा है जिसकी एंगेजमेंट कुछ समय पहले ही हुई है।

गाड़ियों का है शौक: जमीन से जुड़े मुकेश अंबानी सादा जीवन जीने में ही यकीन रखते हैं, हालांकि उन्हें गाड़ियों के कलेक्शन का शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पास 170 के करीब गाड़ियां हैं। इनमें से जो सबसे प्रमुख हैं उनमें, पूरी तरह से बुलेटप्रूफ BMW 670Li, ऐस्टन मार्टिन रैपिड, रॉल्स रॉयस फैंटम, बेंटली कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर शामिल हैं। इसके अलावा, उनके जन्मदिन पर नीता अंबानी ने मुकेश को मेबैक 62 मॉडल की गाड़ी भी भेंट की थी।

Next Stories
1 गलत स्किन केयर प्रोडक्ट्स के अलावा ये कारण भी त्वचा को बनाती है ऑयली, जानिये कैसे पाएं निजात
2 ब्रेस्ट फीडिंग के दौरान क्या निकलता है दूध में खून, जानिये क्या हो सकता है कारण और बचाव के तरीके
3 शो में लेखक बने ‘तारक मेहता’ असल जिंदगी में भी लिख चुके हैं किताबें, पत्नी भी हैं राइटर, जानिये शैलेश लोढ़ा की दिलचस्प कहानी
आज का राशिफल
X