ताज़ा खबर
 

Fashion Tips: काजल को फैलने से रोकने के लिए अपनाएं ये उपाय, इन टिप्स को करें फॉलो

आपको ऐसे काजल का चुनाव करना चाहिए, जो बिल्कुल भी ना फैले और अधिक समय तक टिका रहे। ऐसे में आप वॉटरप्रूफ काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

kajal, fashion tips, smudge proof kajalकाजल को फैलने से रोकने के लिए अपनाएं ये उपाय (फोटो क्रेडिट- lets purplle instagram)

आंखों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए महिलाएं काजल का इस्तेमाल करती हैं। काजल लगाने से आंखों में चमक आ जाती है। लेकिन काजल ना सिर्फ आंखों की सुंदरता को बढ़ाता है बल्कि यह आपको खूबसूरत और ग्लैमरस लुक भी देता है। अगर एक दिन काजल ना लगाया जाए, तो इससे आपका चेहरा मुर्झाया हुआ और बीमार-सा लगने लगता है। हालांकि, जब काजल फैल जाता है, तो वह डार्क सर्कल की तरह लगने लगता है। काजल के फैलने से लुक के साथ-साथ पूरा मेकअप भी खराब लगने लगता है।

ऐसे में काजल को मेनटेन रखना काफी मुश्किल है। तो आज हम आपको ऐसे ब्यूटी टिप्स के बारे में बताएंगे, जिससे आप अपना काजल फैलने से रोक सकती हैं।

-काजल लगाने से पहले अपने चेहरे को धोएं: यूं तो कोई भी मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे को धोना चाहिए। लेकिन काजल लगाने से पहले चेहरे को जरूर धो लें। इससे आपका चेहरा चिपचिपा नहीं रहता। इसके लिए आप फैश वॉश का इस्तेमाल कर सकती हैं।

-लगाएं टोनर: काजल लगाने से पहले आपको अपने चेहरे पर टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि, इससे आपकी त्वचा साफ और सूखी रहेगी। जिससे काजल फैलेगा नहीं।

-आंखों के नीचे लगाएं पाउडर: काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा-सा पाउडर जरूर लगाएं। क्योंकि, इससे काजल कम फैलेगा। ऑयली स्किन वाले लोगों को तो जरूर ही काजल लगाने से पहले पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए आप ब्रश या फिर पाउडर स्पांज का इस्तेमाल कर सकती हैं।

-वॉटरप्रूफ काजल का करें इस्तेमाल: आपको ऐसे काजल का चुनाव करना चाहिए, जो बिल्कुल भी ना फैले और अधिक समय तक टिका रहे। ऐसे में आप वॉटरप्रूफ काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

-स्लिवर लाइनिंग का करें प्रयोग: काजल को आंखों के किनारे तक ना लगाएं, क्योंकि, इससे वह फैल सकता है। ऐसे में आपको आखिर की तरफ पतली लाइन का काजल लगाना चाहिए और बीच में आप उसकी मोटी परत भी लगा सकती हैं। अगर आपका काजल अक्सर फैल जाता है, तो आप स्लिवर लाइनिंग का इस्तेमाल कर सकती हैं।

-रात को सोने से पहले लगाएं काजल: आप रात को सोते समय भी काजल लगा सकते हैं। इससे सुबह उठकर जब आपका काजल फैल जाएगा, तो उसे साफ कर लें। ऐसा करने से वह दोबारा नहीं फैलेगा, साथ ही आपको खूबसूरत लुक भी देगा।

Next Stories
1 Eye Irritation: गर्मियों में आंखों की जलन-खुजली से निजात दिलाने में कारगर हैं ये घरेलू उपाय, जानिये
2 Hair Care: बाल हो गए हैं रूखे और बेजान तो ट्राई करें घर पर बने ये हेयर मास्क
3 Summer Hair Style: गर्मियों के मौसम में ट्राई करें ये ट्रेंडी हेयर स्टाइल, लगेंगी खूबसूरत और स्टाइलिश
यह पढ़ा क्या?
X