ताज़ा खबर
 

गर्मियों में आंखों का मेकअप करने में आपकी मदद कर सकती हैं ये कारगर टिप्स

Eye Makeup Tips for summers: आइए जानते हैं उन स्पेशल टिप्स के बारे में जो मेकअप करने के लिए गर्मियों में अपनाना फायदेमंद साबित हो सकती हैं।
Eye Makeup Tips: प्रतिकात्मक फोटो (Source: Osair Manassan/Flickr)

गर्मियों में सही मेकअप कर पाना आसान नहीं होता। वहीं आंखों का मेकअप करने का काम चुनौतियों से भरा है। ऐसे में आपके लिए सही मेकअप टिप्स फॉलो करना जरूरी है। गर्मियों में आपको सही मेकअप चुनना जरूरी है नहीं आपकी स्किन पर इसके साइड इफेक्ट्स भी पड़ सकते हैं। आइए जानते हैं उन स्पेशल टिप्स के बारे में।

मॉइश्चराइजर- गर्मियों में स्किन के झुलसने का खतरा ज्यादा होता है। ऐसे में अपनी त्वचा की नमी बनाए रखना जरूरी होता है। इसके लिए आप मॉइश्चराइजर का सहारा ले सकते हैं लेकिन ऑइल फ्री मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ज्यादा बेहतर होगा। इससे गर्मी में आपके मेकअप के पिघलने का खतरा काफी कम रहेगा। वहीं इसका इस्तेमाल मेकअप करने से 2-3 घंटे पहले करें ताकि स्किन इसे सोख सके और मेकअप की ज्यादा मोटी परत न बन सके। ऐसा करने से गर्मी में मेकअप पिघलने की संभावना कम होगी।

प्राइमर- मॉइश्चराइजर के बाद प्राइमर लगाना भी अच्छा विकल्प है। कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि गर्मियों में इसका फायदेमंद होता हैं क्योंकि ये मेकअप को लंबे समय तक होल्ड करता है।

कम ही ज्यादा है- अगर आप नहीं चाहतीं कि आपका मेकअप गर्मी में पिघलकर आई-लिड्स पर एक मोटी परत जमा दे तो बेहतर यही होगा कि आप हल्क मेकअप करें। गर्मियों में मेकअप का अपनी जगह पर ठहर पाना काफी मुश्किल हो जाता है।

शिमर- एक्सपर्ट्स की सलाह है गर्मी में आंखों के पास या फिर चेहरे पर भी ज्यादा ग्लोइंग मेकअप करने की जरूरत नहीं होती। ऐसे में आप शिमर या फिर स्पार्क्लिंग मेकअप करने की जरूरत नहीं। गर्मी के मौसम में यह न सिर्फ ऑड लग सकता है बल्कि उमस के चलते पसीना आने से लुक भी खराब हो सकती है।

आई शैडो का इस्तेमाल- गर्मियों में आई शैडो को होल्ड कर पाना काफी चुनौती भरा हो जाता है। ऐसे में आप आंखों की क्रीम को एवोइड करके अपनी आई शैडो को लंबे समय के लिए रोक सकते हैं। मेकअप होल्ड करने के लिए प्राइमर पर्याप्त है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.