ताज़ा खबर
 

आकर्षक बैक के लिए ये एक्सरसाइज ट्राय कर सकती हैं महिलाएं

ऐसे कई बैक एक्सरसाइज हैं जो महिलाओं को आकर्षक बैक पाने में मदद कर सकते हैं। आप हर रोज इनका अभ्यास करें। ये शरीर को स्थिर बनाती हैं और मांसपेशियों को भी मजबूत करती हैं।

attractive back, how to get toned back, toned back, Exercise, women, Excercise For women, Back workout, women workout, weight gain, Weight loss, healthy life, news, Hindi News, News in Hindi news, lifestyle, lifestyle news, health, health news, jansattaकुछ आसान बैक एक्सरसाइज करके आकर्षक व टोन्ड बैक पा सकती हैं।

हर महिला चाहती हैं कि उनकी कमर आकर्षक और खूबसूरत हो जिससे वो हर फंक्शन में बैक लैस ड्रेस पहन सकें और अपनी कमर को फ्लॉन्ट कर सकें। ज्यादातर महिलाओं को लगता है कि कमर को आकर्षक और टोन्ड बनाने के लिए महंगे जिम ज्वाइन करने की आवश्यकता है। इसके अलावा वो सोचती हैं टोन्ड बैक पाने के लिए उन्हें हर रोज 100 क्रंचेज करने होंगे और खूब पसीना बहाना होगा। हालांकि सच्चाई यह है कि आप सही आहार लेकर और कुछ आसान बैक एक्सरसाइज करके आकर्षक व टोन्ड बैक पा सकती हैं। आइए जानते हैं कौन सी एक्सरसाइज आपको आकर्षक बैक दिला सकती हैं।

पुश अप्स
पुश अप्स सबसे प्रभावी एक्सरसाइज हैं जो आपके पूरे शरीर को टारगेट करती हैं। इस एक्सरसाइज से आपकी कमर की मांसपेशियां मजबूत बनती हैं और आपको मजबूत कमर पाने में मदद मिलती है। पुश-अप करने के लिए प्लैंक पोजीशन में आ जाएं। अब शरीर को नीचे की तरफ लेकर जाएं जब तक आपके चेस्ट जमीन से टच ना हो जाएं। जब शरीर को नीचे की तरफ लेकर जाएं तो कोहनी को मोड़ते हुए शरीर के पास लेकर जाएं। इस पोजीशन में कुछ देर तक रहें उसके बाद शुरुआती पोजीशन में आ जाएं।

अपोजिट आर्म एंड लैग बैलेंस

यह एक्सरसाइज थोड़ी कठिन हैं लेकिन इसके अभ्यास से आप काफी जल्दी फायदा पा सकती हैं। इसके अभ्यासे आपकी बैक ना केवल फ्लैट और टोन्ड होती है बल्कि आकर्षक भी बनती हैं।

स्प्लिट स्टैंस एक्सटेंशन

इस एक्सरसाइज को करने के लिए आपको अपने हाथों कों गर्दन के पीछे रखना है और फिर सिर को आगे की ओर झुकाना है। इस दौरान आपका एक घुटना हल्का मुड़ा होता है और एक पैर आगे की ओर होता है।

सुपरमैन

इस वर्कआउट को सुपरमैन इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसमें आपकी पोजीशन सुपरमैन की फ्लाइंग पोजीशन की तरह होती है। इसके जमीन पर लेट कर करना है। 8-10 बार इस एक्सरसाइज को रिपीट करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रियंका चोपड़ा से ऐश्वर्या तक, फिट रहने के लिए पूर्व विश्व सुन्दरियां अपनाती हैं ये टिप्स
2 आपके कंधे में भी होता है ऐसा दर्द तो हो जाएं सावधान, डायबिटीज के हैं लक्षण
3 पपीते से लेकर अदरक तक, दर्द में राहत दिला सकती हैं ये चीजें
ये पढ़ा क्या?
X