ताज़ा खबर
 

Skin Care: इन मेकअप प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल कर सकता है आपकी त्वचा को खराब, जानिये

जो लड़कियां नियमित तौर पर लिक्विड मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, उनके होंठ जल्दी खराब हो जाते हैं। क्योंकि, लिक्विड मैट लिपस्टिक होंठों को मॉइश्चराइज नहीं करती।

Health and Skin Careबीमारी न हो, इसके लिए जरूरी है कि हम अपनी त्वचा का सही ढंग से हमेशा देखभाल करते रहें।

आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। इसके लिए लड़कियां अलग-अलग तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जिसके इस्तेमाल से उनकी सुंदरता में चार-चांद लग जाते हैं। हालांकि, अगर आप रोजाना मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, तो सावधान हो जाइए, क्योंकि, कुछ मेकअप प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल करने से आपकी स्किन खराब हो सकती है। ऐसे में कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते वक्त बेहद ही सावधान रहना चाहिए।

प्राइमर: अपने चेहरे के निशान और पिंपल्स छुपाने के लिए लड़कियां प्राइमर का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इसका रोजाना इस्तेमाल चेहरे की त्वचा को खराब कर सकता है। क्योंकि, ज्यादातर प्राइमर सिलिकॉन से बने होते हैं, इसके नियमित तौर पर इस्तेमाल करने से धीरे-धीरे त्वचा के पोर्स बंद होने लगते हैं। ऐसे में अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं, तो ज्यादा समय तक प्राइमर को चेहरे पर लगाकर ना रखें। घर आते ही सबसे पहले अपना मेकअप रिमूव कर लें।

पेट्रोलियम जैली: फटे होठों और फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के लिए लोगअक्सर अपनी पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल करते हैं। बता दें, पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल मेकअप रिमूवर के तौर पर भी किया जाता है। लेकिन जरूरत से ज्यादा इसका इस्तेमाल करने से त्वचा पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं। साथ ही इसके ज्यादा इस्तेमाल से त्वचा अपनी नमी खोकर रूखी होने लगती है। ऐसे में पेट्रोलियम जैली का नियमित तौर पर इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

लिक्विड मैट लिपस्टिक: जो लड़कियां नियमित तौर पर लिक्विड मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, उनके होंठ जल्दी खराब हो जाते हैं। क्योंकि, लिक्विड मैट लिपस्टिक होंठों को मॉइश्चराइज नहीं करती, जिसके कारण होंठों को नुकसान पहुंचता है। ऐसे में मैट लिपस्टिक का नियमित तौर पर इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। वहीं, इसके हटने के लिए नारियल के तेल का रिमूवर के तौर पर भी आप इस्तेमाल कर सकती हैं।

नेल स्ट्रेंथनर्स: आजकल महिलाएं अपने नाखूनों को खूबसूरत बनाने के लिए उन पर नेल आर्ट करवाती हैं। साथ ही कुछ महिलाएं नाखूनों को मजबूती देने के लिए नेल स्ट्रेंथनर्स का भी इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, इसके ज्यादा इस्तेमाल से नाखून टूटने लगते हैं और इनका टैक्सचर भी बदल जाता है। ऐसे में नेल स्ट्रेंथनर्स का ज्यादा इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

Next Stories
1 Women Health: 35 साल की उम्र के बाद गर्भधारण करने में क्यों होती है परेशानी, जानिये
2 मुलायम सिंह यादव अब तक नहीं भूले हैं वो 11 दिन, पड़ गए थे बिल्कुल अकेले, न कोई मिलने आता न फोन पर लेता था हालचाल
3 चेहरे की एक्स्ट्रा चर्बी करना चाहते हैं कम तो वर्कआउट रूटीन में शामिल करें ये आसान एक्सरसाइज
ये पढ़ा क्या?
X