ताज़ा खबर
 

27 मंजिला ‘एंटीलिया’ के टॉप फ्लोर पर ही क्यों रहता है अंबानी परिवार? नीता अंबानी ने बताई थी वजह

Mukesh Ambani House Staff: नीता अंबानी हमेशा इस बात पर जोर देती हैं कि उनके घर के सभी कर्मचारी उनके परिवार का हिस्सा हैं।

कर्मचारियों की सैलरी में एजुकेशन अलाउंस और हेल्थ इंश्योरेंस भी शामिल होता है

Antilia Expenditure: रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी देश ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार हैं। मुंबई स्थित अपने 27 मंजिला बंगले एंटीलिया में रहने वाले मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियोंं में रहता है। एंटीलिया में ऐशो-आराम की हर सुख सुविधाएं मौजूद हैं। बंगले में 9 हाई स्पीड लिफ्ट्स लगी हैं। मल्टी स्टोरी गैराज भी है जिसमें करीब 168 गाड़ियां एक साथ पार्क की जा सकती हैं। यहां 3 हेलीपैड, एक बड़ा बॉलरूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई टैरेस गार्डन भी हैं। बहुत कम लोग जानतेे हैं कि मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया के टॉप फ्लोर पर ही रहते हैैं।

नीता अंबानी ने बतायी थी वजह: मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ एंटीलिया में रहते हैं। यहां उनकी पत्नी नीता अंबानी, बेटे-बहू आकाश और श्लोका, छोटे बेटे अनंत और मां कोकिलाबेन रहती हैं। 4 लाख स्क्वेयर फुट में फैला ये बंगला 27 मंजिलों का जरूर है लेकिन कई मालों की सीलिंग लगभग दोगुनी उंचाई की है जिस वजह से ये इमारत 40 मंजिल जितना ऊंचा दिखता है।

हालांकि, परिवार के रहने के लिए टॉप फ्लोर पर क्वार्टर बनाए गए हैं। बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक नीता अंबानी चाहती थीं कि सभी कमरों में सूर्य की रोशनी पर्याप्त आती रहे, इसलिए उन्होंने ऊपरी हिस्से में रहने का फैसला किया। बता दें कि इस हिस्से में आने की इजाजत बेहद कम लोगों को है।

बंगले की देखरेख में लगे हैं इतने लोग: एंटीलिया को दुनिया के सबसे महंगे और खूबसूरत घरों में से एक करार दिया जाता है। बताया जाता है कि इस घर की देखरेख में करीब 600 स्टाफ लगे रहते हैं। इसमें माली, बिजली मिस्त्री, सिक्योरिटी गार्ड, प्लंबर, ड्राइवर और कुक आदि शामिल हैं।

जब मुकेश अंबानी के घर सौतेली मां हेमा मालिनी से हो गया सनी देओल का सामना, जानिए क्या हुआ था वहां

बिजनेस इंसाइडर की खबर के मुताबिक इतने सारे कर्मचारी घर के सभी कार्यों को करने की जिम्मेदारी उठाते हैं। इसके अनुसार कई स्टाफ्स के बच्चे अपनी कॉलेज की पढ़ाई अमेरिका में कर रहे हैं। बावजूद इसके वो जब भी यहां आते हैं तो अपने कमरे की सफाई खुद ही करते हैं।

इतनी मिलती हैं स्टाफ को सैलरी: नीता अंबानी हमेशा कहती हैं कि उनके घर के सभी कर्मचारी उनके परिवार का हिस्सा हैं। बताया जाता है कि स्टाफ की सैलरी कितनी होगी इसका निर्णय उनके काम को देखने के आधार पर होता है। रिपोर्ट के मुताबिक कई कर्मचारियोंं की सैलरी तो 2-2 लाख महीने तक है।

Next Stories
1 प्रशांत किशोर ने ऐसा क्या लिखा कि आ गया था नरेंद्र मोदी के ऑफिस से फोन? जानिए
2 फिल्मों में आने से पहले घटाया 50 किलो वजन, जानें कैसे 140 किलो के अर्जुन कपूर बने फिट
3 पशुपति पारस: 6 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के मालिक, पत्नी के पास भी दिल्ली में प्रॉपर्टी; ज्वेलरी भी कम नहीं
ये पढ़ा क्या?
X