सर्दी के मौसम में ड्राय स्किन की समस्या है आम, एक्ट्रेस रवीना टंडन से जानिये बचाव के उपाय

Skincare Tips by Raveena Tandon: उनके सुझाव के मुताबिक शुद्ध व कच्चे दूध को स्किन मॉइश्चराइज करने के लिए सर्वोत्तम माना जाता है

skin care, skin care tips, Raveena Tandon, skincare routine, skin care during winter
रवीना कहती हैं कि शरीर को मॉइश्चराइज करना बेहद जरूरी है

Skincare Tips: मौसम में बदलाव न केवल स्वास्थ्य बल्कि स्किन भी प्रभावित होती है। सर्दी के मौसम में त्वचा का ध्यान अधिक रखने की जरूरत है। इस सीजन में नमी न के बराबर होती है और हवा में खुष्की होने के कारण त्वचा में रुखापन आ जाता है। ऐसे में ठंड में स्किन केयर टिप्स को फॉलो करने से ही चेहरे पर चमक बनी रहती है। बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रवीना टंडन की मानें तो कुछ घरेलू उपायों का इस्तेमाल करके चेहरे को कोमल बनाए रखा जा सकता है। इंस्टाग्राम पर शेयर किये गए इस वीडियो में रवीना ने डैमेज व ड्राय स्किन से पीछा छुड़ाने के लिए बाथिंग रूटीन के बारे में बताया है –

इंस्टाग्राम पर किया है शेयर: रवीना ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर वीडियो डालते हुए लिखा है कि ठंड का मौसम भले ही सभी को लुभाता है। लेकिन इस दौरान अपनी स्किन का ख्याल रखना भी जरूरी है। बता दें कि पिछले कुछ समय से इंस्टाग्राम पर रवीना टंडन बाल और त्वचा से जुड़े ब्यूटी टिप्स साझा कर रही हैं। उन्होंने इस सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर ‘ब्यूटी टॉकीज विद रैव्ज’ सीरीज शुरू किया है। ये वीडियो भी उसी सीरीज का एक हिस्सा है।

एक्ट्रेस ने बतायी ये बताएं: इस वीडियो में ग्लैमरस एक्ट्रेस ने नहाने से जुड़ी कुछ खास बातें बतायी हैं। उनके अनुसार नहाने के दौरान सौम्य और ऑर्गैनिक साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए। इन साबुनों में कुछ गुण होते हैं जो स्किन को नुकसान होने से बचाते हैं।

मोहरा फिल्म की एक्ट्रेस के मुताबिक नहाने के बाद तौलिये से शरीर को रगड़ने की बजाय हल्के हाथों से पोछ लें।

रवीना कहती हैं कि शरीर को मॉइश्चराइज करना बेहद जरूरी है। उनके सुझाव के मुताबिक शुद्ध व कच्चे दूध को स्किन मॉइश्चराइज करने के लिए सर्वोत्तम माना जाता है। इस वीडियो में उन्होंने इसे इस्तेमाल करने का तरीका भी बताया है। सबसे पहले एक मुलायम सा मसलिन का कपड़ा लें और दूध में डुबाएं। अब इस कपड़े को पूरे शरीर पर लगाकर 15 मिनट तक रखें।

बता दें कि कुछ समय पहले ही रवीना टंडन ने बालों को झड़ने से बचाने के लिए आंवले के इस्तेमाल के बारे में जानकारी दी थी।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।