ताज़ा खबर
 

कसीनो से लेकर रियल स्टेट जैसे धंधों में हाथ आजमा चुके हैं डोनाल्ड ट्रंप, इन शौक की वजह से हैं मशहूर

अपनी लग्जरी और लैविश लाइफ स्टाइल के लिए मशहूर ट्रंप ने एयरलाइन से लेकर रियल स्टेट जैसे धंधों में हाथ आजमाया। डोनाल्ड ट्रंप को लग्जरी कारों और बाइक्स का भी शौक है।

donald trump lifestyle, us president donald trump, donald trump lifestyle video, donald trump lavish lifestyleडोनाल्ड ट्रंप के लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें-

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कुल संपत्ति साल भर के दौरान तीन सौ मिलियन डॉलर घट गई। हाल ही में आई ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प की कुल संपत्ति घटकर 2.7 बिलियन डॉलर रह गई। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रम्प के अमेरिकी राष्ट्रपति की कुर्सी संभालने के बाद उनकी कुल संपत्ति पूर्व के मुकाबले 10 प्रतिशत घट गई।

अपनी लग्जरी और लैविश लाइफ स्टाइल के लिए मशहूर ट्रंप ने एयरलाइन से लेकर रियल स्टेट जैसे धंधों में हाथ आजमाया। गोल्ड और डायमंड के शौकीन 74 साल के डोनाल्ड ट्रंप “ट्रंप बिजनेस एंपायर” के मालिक हैं। उन्होंंने कारोबार की शुरुआत एक मिलियन डॉलर से की थी। रियल स्टेट के बिजनेस में पैसा कमाने के बाद वे कसीनो के बिजनेस में भी उतरे।

वर्ष 1989 में दुनिया के सबसे बड़े कसीनो ‘ताजमहल’ को 3500 करोड़ रुपये में खरीदकर ट्रंप ने सबका ध्यान खींचा था। हालांकि 1990 की मंदी उनके लिए तमाम मुश्किलें लेकर आई। कसीनो के साथ-साथ तमाम प्रतिष्ठान बेचने के बावजूद वे कर्ज नहीं चुका सके। जिसके बाद उन्हें दिवालिया घोषित कर दिया गया था। हालांकि मंदी के बाद ट्रंप ने अपने बिजनेस को दोबारा खड़ा किया।

अपनी लैविश लाइफस्टाइल के लिए मशहूर ट्रंप के पास करीब 800 मिलियन डॉलर का बोइंग 757 विमान है, जिसमें आलीशान बेडरूम, लिविंग रूम हैं। इसमें गोल्ड का काम भी है। उनके पास खुद के हेलीकॉप्टर भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप के पास कई रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज हैं, जिसमें से एक घर की कीमत ढाई सौ करोड़ से अधिक बताई जाती है।

डोनाल्ड ट्रंप को लग्जरी कारों और बाइक्स का भी शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोल्ड के शौकीन ट्रंप के पास एक बाइक ऐसी है जो 24 कैरेट सोने की बनी है। आपको बता दें कि बतौर राष्ट्रपति ट्रंप को हर महीने करीब 4 लाख डॉलर सैलरी मिलती है। इसके अलावा उनके बिजनेस से भी उन्हें लाखों डॉलर की कमाई होती है।

निज़ी ज़िंदगी की बात करें तो डोनाल्ड ट्रंप तीन शादियां कर चुके हैं। पहली शादी साल 1977 में ओलंपियन इवाना से की थी। यह शादी 1991 तक चली। इसके बाद तलाक लेकर 1993 में एक्ट्रेस मार्ला से दूसरी शादी की। यह शादी भी लंबा नहीं चली और 1999 में तलाक ले लिया। फिर 2005 में चर्चित मॉडल मेलानिया से शादी की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skin Care: पिंपल्स की समस्या से हैं परेशान, तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां, पड़ सकता है भारी
2 अर्चना पूरन सिंह ने मॉडलिंग से की थी करियर की शुरुआत, आज हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है लाइफस्टाइल
3 सफेद बाल से लेकर हेयरफॉल, बालों की कई समस्याओं को दूर करती है तुलसी, जानिये कैसे करें इस्तेमाल
राशिफल
X