ताज़ा खबर
 

PM मोदी के बाद रजनीकांत के साथ ‘Man vs Wild’ शूट करने वाले बेयर ग्रिल्स की सैलरी जानते हैं आप?

बेयर ग्रिल्स की कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर से ज्यादा है। उनकी कमाई का ज्यादा हिस्सा टीवी शोज से आता है। साथ ही किताबों की रॉयल्टी और अन्य कार्यक्रमों से भी वे अच्छी खासी कमाई करते हैं।

Author Updated: January 28, 2020 4:48 PM
बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब सुपरस्टार रजनीकांत के साथ ‘Man vs Wild’ का खास एपिसोड शूट कर रहे हैं।

दुनिया भर में अपने हैरत अंगेज कारनामों के लिए चर्चित बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब सुपरस्टार रजनीकांत के साथ ‘Man vs Wild’ का खास एपिसोड शूट कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेयर ग्रिल्स और रजनीकांत बांदीपुर टाइगर रिजर्व में ये स्पेशल एपिसोड शूट कर रहे हैं। आपको बता दें कि जब PM मोदी के साथ मैन वर्सेज वाइल्ड का स्पेशल एपिसोड टेलीकास्ट हुआ था, तब इसने टीआरपी के तमाम रिकॉर्ड्स तो तोड़े ही थे। सोशल मीडिया पर भी वर्ल्ड वाइड ट्रेंड में था।

कौन हैं बेयर ग्रिल्स: बेयर ग्रिल्स का असली नाम एडवर्ड माइकल ग्रिल्स है। मूल रूप से ब्रिटेन के रहने वाले बेयर ग्रिल्स के पिता सर माइकल ग्रिल्स कंजर्वेटिव पार्टी के नेता भी रहे हैं। बेयर ग्रिल्स की बचपन से ही एडवेंचर में दिलचस्पी थी, हालांकि वे सेना में भी जाना चाहते थे और ब्रिटिश स्पेशल एयर सर्विस में तीन साल सेवा भी दी। लेकिन अंत में एडवेंचर को ही अपना प्रोफेशन बना लिया।

कई बार हड्डियां तुड़वा चुके हैं ग्रिल्स: केट विंस्लेट, बराक ओबामा, केट हडसन, नरेंद्र मोदी और दुनिया की तमाम नामचीन हस्तियों के साथ शूट कर चुके बेयर ग्रिल्स सिर्फ 23 साल की उम्र में माउंट एवरेस्ट की चोटी पर चढ़कर रिकॉर्ड बना चुके हैं। हालांकि बाद में उनका यह रिकॉर्ड टूट गया। अपने प्रोग्राम में सांप, बिच्छू और मरे जानवरों का मांस खाते नजर आने वाले ग्रिल्स कई बार दुर्घटना का शिकार भी हुए हैं और अपनी हड्डियां तुड़वा चुके हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रिल्स साल 1996 में केन्या में उस वक्त दुर्घटना का शिकार हो गए थे, जब उनका ऊंचाई से कूदते वक्त उनका पैराशूट ढंग से खुल नहीं पाया। इस वजह से ग्रिल्स पीठ के बल गिरे और उनकी रीढ़ की हड्डी कई जगह से टूट गई।

हर एपिसोड का 30,000 डॉलर लेते हैं: बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) ने सारा कैनिंग्स नाइट से शादी की है, जो लंबे समय तक उनकी गर्लफ्रेंड भी रही हैं। ग्रिल्स के तीन बेटे हैं। ‘सेलिब्रिटी स्पाई’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक बेयर ग्रिल्स की कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर से ज्यादा है। उनकी कमाई का ज्यादा हिस्सा टीवी शोज से आता है। साथ ही किताबों की रॉयल्टी और अन्य कार्यक्रमों से भी वे अच्छी खासी कमाई करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ग्रिल्स को हर एपिसोड के 30 हजार डॉलर (Bear Grylls Salary) मिलते हैं।

खुद का प्राइवेट आइलैंड भी है: ग्रिल्स के पास वेल्स में 20 एकड़ में फैला खुद का एक प्राइवेट आइलैंड भी है। वह अपना खाली समय परिवार के साथ यहीं बिताते हैं। अपने शो में सर्वाइवल ट्रिक बताने वाले बेयर ग्रिल्स सामाजिक कार्यों में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं और प्रिंस ट्रस्ट के एंबेस्डर भी रहे हैं, जो ब्रिटेन में युवाओं को आर्थिक मदद के साथ-साथ तमाम तरह की सुविधाएं मुहैया कराने के लिए जाना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Happy Basant Panchami 2020 Wishes Images, Status, Quotes: इस साल का यह बसंत,आपको खुशियां दें अनंत… भेजकर ये मैसेज अपनों को दें शुभकामनाएं
2 Katrina Kaif के फिटनेस का राज है उबला हुआ खाना, जानिए उनकी फिटनेस और डाइट रूटीन
3 Happy Republic Day 2020 Wishes Images, Status, Quotes: सुनहरा रंग है गणतंत्र का शहीदों के लहू से… शेयर करें ऐसे ही रिपब्लिक डे स्पेशल विशेज
ये पढ़ा क्या?
X