ताज़ा खबर
 

अपनाएंगे ये तरीका तो नहीं होगी कपड़ों पर प्रेस करने की जरुरत

वक्त की कमी के चलते अगर आप अपने कपड़ों पर प्रेस करने का समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो यह ट्रिक आपके काम आ सकती है।

Author नई दिल्ली | October 29, 2018 3:58 PM
संकेतात्मक चित्र।

आजकल हम लोगों का शेड्यूल इतना व्यस्त हो गया है कि हम अपने लिए तो समय ही नहीं निकाल पाते हैं। ऑफिस से जो थोड़ा-बुहत समय बचता है उसे हम लोग फोन या सोशल मीडिया पर बिताकर खर्च कर देते हैं। ऐसे में हमारी लाइफस्टाइल, हेल्थ के साथ-साथ हमारा रहन-सहन भी प्रभावित होता है। अगर आप लोग ऑफिस जाते हैं और कपड़ों पर प्रेस करने का समय नहीं है तो आपके लिए हम एक ट्रिक लेकर आए हैं जिससे कपड़ों पर प्रेस करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

इस तरीके को अपनाने से आपका समय भी बचेगा और पैसे भी। साथ ही यह तरीका आसान भी है। जिस कपड़े से आपको सलवटें हटानी हैं उसे वॉशिंग मशीन के ड्रायर में डालें। इसके साथ 1-2 गीला कपड़ा डाल दें साथ ही दो-तीन बर्फ के टुकड़े भी डालें। अब कुछ मिनट के लिए इसे स्पिन करें। बर्फ के टुकड़े जैसे-जैसे पिघलेंगे वैसे ही कपड़ें की सिकुड़न कम होती जाएगी और आपके कपड़ों से बिना प्रेस किए ही सलवटें दूर हो जांएगी। इसके बाद कपड़ों को हैंगर पर सीधा टांग दें।

आप सोच रहें होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। हम आपको बताते हैं। यह तरीका प्रेस के सिद्धांत पर ही काम करता है। ड्रायर के गर्म होने से जब बर्फ पिघलती है तो यह स्टीम आयरन की तरह काम करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App