ताज़ा खबर
 

Diwali 2018 Recipes: दिवाली पर बनाएं स्वादिष्ट मिठाईयां

Diwali 2018 Recipes: दिवाली के मौके पर अपनी मिठाईयों को घर पर ही बनाएं। पारंपारिक मिठाईयों की बजाय अन्य तरीकों की मिठाईयों को बनाएं और अपनों की सेहत भी सुधारें।

Author November 7, 2018 3:26 PM
Diwali 2018 Recipes: स्वाद के साथ सेहत का भी तड़का अपने खाने में जरुर लगाएं और सेहतमंद मिठाईयों का सेवन जरुर करें।

Diwali 2018 Special:  दिवाली का त्योंहार आने वाला है और इसमें आप स्वादिष्ट मिठाईयों को बिल्कुल नहीं भूल सकते हैं। स्वाद के साथ सेहत का भी तड़का अपने खाने में जरुर लगाएं और सेहतमंद मिठाईयों का सेवन जरुर करें। आइए जानते हैं कि दिवाली के मौके पर आप घर पर कौन-कौन सी स्वादिष्ट मिठाईयां बना सकते हैं।

1. पिस्ता फिरनी-

पिस्ता फिरनी में पिस्ता का स्वादिष्ट फ्लेवर होता है। फिरनी में चीनी की बजाय शहद डालें और पिस्ता कतरन और केसर से सजाकर सर्व करें।

2. मैंगो डेज़र्ट-

अपनी मिठाईयों में आम का फ्लेवर एड करें जिससे सेहत भी बढ़ जाती है और स्वाद भी।

3. काजू बर्फी-

काजू बर्फी को कैसे भूल सकते हैं? भारतीय घरों में यह फेवरेट मिठाई मानी जाती है। दूध, काजू और और बेहद कम शुगर का इस्तेमाल करके घर में ही काजू बर्फी बनाएं।

4.रसगुल्ला खाएं- रसगुल्ला छैने से बना होता है जिसमें दूध के हेल्दी गुण होते हैं। गुलाब जामुन की बजाय घर में इस दिवाली रसगुल्ला खाएं और खिलाएं।

5. चॉको लावा केक-

चॉकलेट केक दिवाली के मौके पर किसको पसंद नहीं होगा। डार्क चॉकलेट का केक बनाकर सर्व करें और स्वाद और सेहत दोनों बढ़ाए।

6. नारियल के लड्डू-

कम शुगर के साथ नारियल के बनाए गए लड्डू सेहत के लिए बेहद लाभकारी होते हैं। नारियल का बुरादा, बादाम, काजू आदि मिलाकर नारियल लड्डू बनाएं और अपनों को खिलाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App