ताज़ा खबर
 

दीवाली 2016: इन ब्यूटी टिप्स से लाएं अपने चेहरे पर सोने सा निखार

दीवाली 2016: दीवाली का त्योहार शुरू हो चुका है। ऐसे में हर महिला की ख्वाहिश होगी कि वो इस मौके पर आकर्षक और खूबसूरत दिखे। वैसे तो आप संतुलित आहार और चेहरे को रोजाना दो बार अच्छी तरह से धोकर चमकदार चेहरा पा सकती हैं।

beauty tips, diwali, cucumber, tomatoचित्र का इस्‍तेमाल केवल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है।

दीवाली का त्योहार शुरू हो चुका है। ऐसे में हर महिला की ख्वाहिश होगी कि वो इस मौके पर आकर्षक और खूबसूरत दिखे। वैसे तो आप संतुलित आहार और चेहरे को रोजाना दो बार अच्छी तरह से धोकर चमकदार चेहरा पा सकती हैं। आज हम आपके लिए लाए हैं कोकूना सेंटर ऑफ एस्थेटिक ट्रान्सफॉमेशन की फेशियल एस्थेटिक मेडिकल हेड रीमा अरोड़ा के कुछ ब्यूटी टिप्स को, जिन्हे अपनाकर आप भी दिवाली की जगमगाहट के बीच आसानी से चमक सकती हैं:

हमेशा ताजी सब्जियों और फलों का सेवन करें। यह आपके शरीर को आवश्यक विटामिन और पोषक तत्वों की आपूर्ति करता है। पौष्टिक आहार स्वास्थ्य को सामान्य रखने के साथ ही चेहरे पर चमक भी लाता है।

सोने से पहले मेकअप हटाकर चेहरे को अच्छी तरह से साफ करके मॉइस्चराइजर लगाना नहीं भूलें। मेकअप नहीं हटाने से मुहांसा होने और चेहरे को नुकसान पहुंचने की संभावना रहती है।

मंदिरों में दलितों के खिलाफ भेदभाव को खत्म करने के लिए दलितों, आदिवासियों ने एक साथ मनाई दिवाली

रोजाना कम से कम दो बार चेहरे पर जमी गंदगी को हटाने के लिए सौम्य फोमिंग फेस वॉश से चेहरा धुलें। अगर आपके लिए हमेशा अपने साथ फेशवॉश रखना संभव नहीं हैं तो फिर आप फेशियल वाइप्स से भी अपना चेहरा साफ कर सकती हैं।

तैलीय (ऑयली) त्वचा के लिए नियमित रूप से सफाई करना बेहद जरूरी है। चेहरे के दाग-धब्बों और अतिरिक्त तेल को हटाने के लिए दानेदार स्क्रब का इस्तेमाल करें। यह त्वचा को स्वस्थ और चमकदार रखता है और मुंहासे भी नहीं होते हैं।

संतुलित आहार के साथ ही व्यायाम, योग करने और शारीरिक रूप से सक्रिय रहने से शारीरिक मजबूती और रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। हो सके तो ज्यादा तनाव ना लें। इससे आपके शरीर में र्कत संटार ठीक तरह से बना रहेगा और आपका चेहरा भी चमकेगा।

खूब पानी पिएं और अपनी त्वचा में नमी बरकरार रखें। इससे शरीर से हानिकारक पदार्थ निकल जाते हैं जिसकी वजह से त्वचा में चमक आती है।

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल मिलाकर फेसपैक तैयार करें। इसे हफ्ते में कम से कम एक बार जरूर लगाएं। यह त्वचा के रंग को हल्का करता है और टोनर के रूप में काम करता है। इससे त्वचा में कसाव भी आता है।

टमाटर के रस को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट बाद धो लें। यह चेहरा साफ करके चमक ले आता है।

आंखों के नीचे के काले घेरे को हटाने के लिए खीरे के टुकड़े को आंखों पर कुछ मिनट रखें।

दीवाली पर अपनाएं ये टिप्स और फिर देखिए इनका कमाल। आप भी दीपों के बीच कितनी जगमगाती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आपका कौशल और क्षमता का नाम है लक्ष्मी
2 हैप्पी दीवाली 2016: इस त्योहार को खास बनाने के लिए दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजें ये एसएमएस, वाट्सएप और फोटोज
3 दिवाली को बनाना है खास और लगना है सुपरकूल तो भेजें ये खास मैसेज