जाने-माने थिएटर कलाकार थे पिता, फिर भी बी-ग्रेड फिल्मों से हुई एक्टिंग की शुरुआत; जानें दिशा वकानी का अब तक का सफर

Disha Vakani as Dayaben exit from Tarak Mehta: खबरों के मुताबिक एक लिए दिशा 1.50  लाख रुपये बतौर फीस चार्ज करती थी। उनका नेट वर्थ करीब 37 करोड़ रुपये के आसपास है।

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, Daya Ben, Daya Ben aka disha vakaniदयाबेन के नाम से दुनिया भर में फेमस दिशा को अभिनय जगत में सफलता पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े

Dayaben aka Disha Vakani: घर-घर में देखा जाने वाला कॉमेडी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले 13 सालों से दर्शकों का पसंदीदा बना हुआ है। सब टीवी पर आने वाला इस धारावाहिक के सभी स्टारकास्ट अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग और बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते हैं। सीरियल की जान दयाबेन का किरदार शुरुआत से ही दिशा वकानी निभाते आ रही हैं। हालांकि, साल 2017 में उन्होंने मैटरनिटी लीव ले लिया था और तब से उनके फैंस दिशा के लौटने का इंतजार कर रहे थे। मगर अब दिशा ने क्लियर कर दिया है कि वो इस शो में नहीं लौट रही हैं। एक्टिंग उनका सफर इतना आसान नहीं रहा है, आइए जानते हैं उनका अब तक का सफर –

कर चुकी हैं गुजराती थिएटर: दिशा का जन्म 17 अगस्त 1978 को गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था। वो गुजराती थियेटर भी कर चुकी हैं। रिपोर्ट के अनुसार उनके पिताजी भीम वकानी भी गुजराती थिएटर के जाने-माने हस्ती हैं। गुजरात कॉलेज से ड्रामाटिक्स में स्नातक करने के बाद उन्होंने ‘कमल पटेल वर्सज धमल पटेल’ और ‘लाली लीला’ जैसे नाटकों में काम किया है।

मुंबई आकर बी-ग्रेड फिल्में की: अब दयाबेन के नाम से दुनिया भर में फेमस दिशा को अभिनय जगत में सफलता पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े। 1997 में पहली बार दिशा बड़े पर्दे पर नजर आईं लेकिन फिल्म के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं चल पाया। ‘कमसिन- द अनटच्ड’ नामक ये फिल्म न तो कुछ कमाल ही दिखा पाई और न ही दिशा को पहचान मिली। इसके बाद वो जैकी श्रॉफ और मिथुन चक्रवर्ती के साथ फूल और आग में नजर आईं जो चली नहीं। सिर्फ इतना ही नहीं, अपने  शुरुआती दिनों में दिशा को कई बार बिना पैसों के भी काम करना पड़ा है।

कई फेमस सितारों के साथ कर चुकी हैं काम: लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी दिशा ने हार नहीं मानी, उन्होंने कई फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिकाएं निभाई हैं। 2002 में संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास जिसमें शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में थे, इसमें दिशा ने ऐश्वर्या की सहेली का किरदार निभाया था। इसके अलावा, आमिर की फिल्म ‘मंगल पांडे : द राइजिंग’, प्रियंका चोपड़ा के साथ लव स्टोरी 2050 और रितिक-ऐश्वर्या की ही जोधा अकबर में नजर आ चुकी हूं।

दयाबेन के लिए कितनी लेती थी फीस: खबरों के मुताबिक एक लिए दिशा 1.50  लाख रुपये बतौर फीस चार्ज करती थी। उनका नेट वर्थ करीब 37 करोड़ रुपये के आसपास है। उनके पास सफेद रंग की ऑडी Q7 गाड़ी भी है जिसकी कीमत तकरीबन 80.11 लाख रुपये के करीब है।

Next Stories
1 चेहरे पर निखार लाने में मददगार हैं ये 4 आयुर्वेदिक उपाय, खूबसूरती बढ़ाने के लिए ऐसे करें इस्तेमाल
2 Weight Loss में रुकावट हो सकती है फूड क्रेविंग, ये हेल्दी स्नैक्स करें ट्राय
3 बच्चा कंसीव करने में मदद कर सकती है दालचीनी और कलौंजी से बनी ये ड्रिंक्स, इस तरह करें तैयार, आचार्य बाल कृष्ण ने कही ये बात
यह पढ़ा क्या?
X