ताज़ा खबर
 

फिटनेस के लिए ऐसा कर रही हैं दिशा पाटनी, आप भी कर सकते हैं ट्राइ

अगर आप भी दिशा पाटनी की तरह टोन बॉडी चाहती हैं तो आप उनके फिटनेस रेजीम को फॉलो कर सकती हैं साथ ही उनका डाइट प्लान भी आपकी हेल्प कर सकता है।

Author नई दिल्ली | November 30, 2018 10:04 AM
अभिनेत्री दिशा पाटनी

दिशा पाटनी अपनी क्यूटनेस के लिए सबके दिलों पर राज करती हैं। तीन साल पहले एम. एस. धोनी से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अभिनेत्री अपनी खुद को फिट रखने के लिए खासा मेहनत करती हैं। उनकी टोन्ड बॉडी और एब्स देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दिशा पाटनी जिम में खूब पसीना बहाती होंगी। दिशा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट अक्सर अपने वर्कआउट के वीडियो शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है जिसमें वह किक करती नज़र आ रही हैं। आइए जानते हैं दिशा अपने वर्कआउट रुटीन में और कौन से एक्सरसाइज शामिल करती हैं।

इस वीडियो में दिशा अपने ट्रेनर के साथ किक करती दिख रही हैं। वह एक्टिव रहने के लिए किकिंग वर्कआउट करती हैं। इससे उन्हें कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है। साथ ही किक वर्कआउट एब्स को शेप देने में, पोस्चर को सुधारने में लोअर बॉडी को टोन करने में, बेली फैट को कम करने में और कमर के दर्द को कम करने में मदद करता है।

दिशा का कहना है कि बहुत से लोगों का मानना है कि महिलाओं के वर्कआउट में केवल कार्डियो जैसी एक्सरसाइज शामिल होती हैं, वेट ट्रेनिंग नहीं। हालांकि हम सभी हैवी वेट्स लिफ्ट करते हैं और वेट ट्रेनिंग करते हैं। जब फिट होने की बात आती है तो हमें जेंडर के बारे में नहीं सोचना चाहिए बल्कि बॉडी को फिट रखने के बारे में सोचना चाहिए।

View this post on Instagram

@pumaindia ❤️

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

View this post on Instagram

💪🏻

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

दिशा का कहना है कि हर वर्कआउट के बाद वो छोटी-छोटी मील लेती हैं। वह हमेशा अपने आहार का ख्याल रखती हैं। एक्सरसाइज करने के बाद वह प्रोटीन लेती है जैसे अंडे, चिकन या पनीर।

View this post on Instagram

Just giving it a try 🤪 “front flip”

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

दिशा ट्रेडमिल पर रनिंग करने में कम दिलचस्पी लेती हैं। वह सुबह में किकबॉक्सिंग करती हैं। इसके अलावा, वह डांस सेशन भी एंजॉय करती हैं जिसमें काफी एनर्जी की जरुरत होती है। सप्ताह में चार दिन जिम जाने वाली दिशा, समय मिलने पर योग भी करती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App