ताज़ा खबर
 

TMKOC : कॉमर्स के स्टूडेंट रह चुके हैं जेठालाल, बहुत खास रहा छोटे पर्दे तक पहुंचने का सफर

Jethalal Lifestyle/ Dilip Joshi Lifestyle : दिलीप ने बताया कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा शुरू होने से डेढ़ साल पहले तक उनके पास कोई काम नहीं था। लेकिन उन्होंने कभी मेहनत की डोर को नहीं छोड़ा।

Jethalal Lifestyle, Dilip Joshi Lifestyle, Dilip Joshiदिलीप जोशी उर्फ जेठालाल अपनी एक्टिंग का सिक्का जमाते चुके हैं।

Jethalal Lifestyle/ Dilip Joshi Lifestyle : जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी को उनकी कॉमिक टाइमिंग के लिए सब जानते हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Jethalal of Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) से छोटे पर्दे पर छाने वाले दिलीप ने एक्टिंग में करियर (Dilip Joshi Acting Career) बनाने के लिए 12 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने एक्टिंग को करियर बनाने के लिए बहुत संघर्ष किया है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दिलीप ने बताया कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा शुरू होने से डेढ़ साल पहले तक उनके पास कोई काम नहीं था। लेकिन उन्होंने कभी मेहनत की डोर को नहीं छोड़ा।

छोेटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दे पर भी किया है काम – मैंने प्यार किया, खिलाड़ी 420, वन 2 का 4, हमराज, फिराक, ढूंढते रह जाओगे और वॉट्स योर राशि में दिलीप जोशी ने काम किया है। जहां एक तरफ 1994 में दिलीप बॉलीवुड की बहुत फेमस फिल्म हम आपके हैं कौन (Dilip Joshi in Hum Aapke Hain Kaun) में भोला के किरदार में नजर आए थे वहीं दूसरी ओर वह छोटे पर्दे के क्या बात है सीरियल में भी काम करने से पीछे नहीं हटे। छोटे पर्दे पर वो दो और दो पांच, दाल में काला, कोरा कागज़, हम सब बाराती, सीआईडी स्पेशल ब्यूरो, एफआईआर, अगड़म बगड़म तिगड़म और साहिब बीवी और टीवी में भी नजर आ चुके हैं।

और पढ़ना चाहते थे दिलीप – गुजरात के पोरबंदर में जन्में दिलीप एन. एम. कॉलेज से कॉमर्स (Dilip Joshi Education) में बैचलर डिग्री होल्डर हैं। एक्टिंग पर फोक्स करने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। एक इंटरव्यूू में दिलीप ने बताया कि वह एक्टिंग में अपना सिक्का जमाने के लिए थियेटर किया करते थे। इसलिए उन्हें पढ़ाई करने का टाईम नहीं मिल पाता था। दिलीप बताते हैं कि उन्हें इस बात का बहुत दुख है कि वो अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाएं।

मिल चुके हैं कई अवॉर्ड – आपको बता दें कि कॉलेज के दौरान ही उन्हें दो बार इंडियन नेशनल थियेटर ने बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड (Dilip Joshi Award List) से भी नवाज़ा हैं। कई टीवी अवॉर्ड शो ने उन्हें बेस्ट एक्टर अवॉर्ड दिए हैं। इनमें 2019 में मिला इंडियन टेली अवॉर्ड का बेस्ट एक्टर इन कॉमिक रोल, 2018 में ज़ी सिने अवॉर्ड की ओर से बेस्ट एक्टर इन कॉमेडी और 2017 में लॉयन्स गोल्ड अवॉर्डस खास हैं। अपनी एक्टिंग का लौहा मनवा चुके दिलीप आज तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक शो की डेढ़ से दो लाख फीस भी लेते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राम विलास पासवान से भी अमीर हैं उनके बेटे चिराग, अब पिता छोड़ गए इतनी प्रॉपर्टी
2 राम विलास पासवान: 14 की उम्र में की पहली शादी, फिर तलाक लेकर एयर होस्टेस से किया दूसरा विवाह, ऐसी थी जिंदगी
3 आप टीवी पर इतना चिल्लाते क्यों हैं?- देखिये जब अर्नब गोस्वामी से पूछा गया यह सवाल तो क्या दिया जवाब
  यह पढ़ा क्या?
X