ताज़ा खबर
 

नीता अंबानी की इस खूबी पर फिदा हो गए थे धीरूभाई, बना लिया था बहू बनाने का मन

नीता को पहली बार एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन ने देखा था। यहां पर वह डांस परफॉर्मेंस दे रही थीं। नीता को देखते ही धीरूभाई ने उन्हें बहू बनाने का फैसला ले लिया था।

नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीती हैं। नोरिटेक क्रॉकरी 50 पीस के सेट में आती है। इसकी खास बात यह है कि इसमें सोने की बॉर्डर होती है और इसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है। यानी एक कप की कीमत हुई 3 लाख रुपए। इस हिसाब से नीता अंबानी के एक कप चाय की कीमत 3 लाख रुपए से भी ज्यादा है। ( जब एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी को 18-20 लड़कियों संग शेयर करना पड़ता था वॉशरूम )

मुकेश अंबानी का परिवार अपने महंगे शौकों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहता है। दुनिया के टॉप 10 बिजनेसमैन में से एक मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपने सरल स्वभाव और खूबसूरत पर्सनेलिटी को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। एक मध्यम परिवार से संबंध रखने वाली नीता किस तरह अंबानी परिवार की बहू बनीं यह बेहद ही दिलचस्प कहानी हैं। इसके अलावा नीता अंबानी डांस की बेहद ही शौकीन हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान नीता अंबानी ने इस बात का खुलासा किया था कि वह बचपन से ही डांस कर रही हैं। सुबह 7 बजे उठते ही वह डांस की प्रैक्टिस शुरू कर देती थीं। बता दें, नीता अंबानी भरतनाट्यम में पारंगत डांसर हैं। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उनके दिन की शुरुआत 7 बजे हुआ करती थी। उठते ही वह डांस की प्रैक्टिस शुरू कर देती थीं। इसके अलावा नीता शादी से पहले एक स्कूल टीचर हुआ करती थीं। उन्हें पढ़ाने का काफी शौक था। शादी के बाद भी उन्होंने अपना यह शौक जारी रखा।

धीरूभाई अंबानी ने नीता को देखते ही चुन लिया था बेटे के लिए: इस बात का खुलासा नीता अंबानी ने सिमी ग्रेवाल के शो Rendezvous With Simi Garewal में किया था। नीता को पहली बार एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन ने देखा था। यहां पर वह डांस परफॉर्मेंस दे रही थीं। नीता को देखते ही धीरूभाई ने उन्हें बहू बनाने का फैसला ले लिया था। धीरूभाई अंबानी को नीता की यह खूबी बेहद पसंद आ गई थी। मां से झगड़े के बाद पिता मुकेश अंबानी को फोन करती हैं ईशा

यूं किया था मुकेश ने नीता को प्रपोज: इंटरव्यू में नीता अंबानी ने यह भी बताया था कि उन्हें मुकेश ने शादी के लिए बीच ट्रैफिक सिग्नल पर गाड़ी रोककर प्रपोज किया था। उन्होंने बताया था कि मुकेश ने मंबई के पैडर रोल इलाके की एक ट्रैफिक लाइट पर कार रोक दी थी और कहा ‘विल यू मैरी मी?’ साथ ही मुकेश ने यह भी कहा था कि जब तक उन्हें जवाब नहीं मिलेगा तब तक वह गाड़ी को आगे नहीं बढ़ाएंगे। जिसके बाद नीता अंबानी ने उन्हें फौरन हां कह दिया था।

इसके बाद नीता और मुकेश के शादी हो गई। दोनों के तीन बच्चें हैं आकाश, ईशा और अनंत अंबानी। आकाश अंबानी और ईशा अंबानी की शादी हो चुकी है। वहीं अनंत फिलहाल बिजनेस में अपने पिता का हाथ बंटा रहे हैं।

Next Stories
1 प्रशांत किशोर को कैसे मिला था नरेंद्र मोदी की स्पीच लिखने का काम? दिलचस्प है किस्सा
2 Women Health: स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इन चीजों का नहीं करना चाहिए सेवन, पड़ता है शिशु के स्वास्थ्य पर असर
3 राजदीप सरदेसाई ने राहुल गांधी को दी अलग पार्टी बनाने की सलाह, कांग्रेस को बताया सत्ता के भूखे लोगों की पार्टी
ये पढ़ा क्या?
X