ताज़ा खबर
 

रामायण में दारा सिंह ने निभाई थी हनुमान की भूमिका, बेटे ने भी किया वही रोल, लेकिन नहीं मिली पहचान, इन दिनों…

दारा सिंह अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन हनुमान का उनका किरदार आज भी अमर है। दारा सिंह की तरह ही उनके बेटे विंदू ने भी 'जय वीर हनुमान' में हनुमान जी का किरदार निभाया था। लेकिन पिता की तरह उनके इस रोल को लोगों ने खास पसंद नहीं किया।

Dara Singh, vindu dara, Dara Singh As hanuman, Ramayan, dara singh as hanuman in ramayan, Hanuman Jayanti, Hanuman Jayanti 2020 Date, happy hanuman jayanti, dara singh lifestyle, vindu dara singh lifestyle, dara singh in ramayanदारा सिंह और उनके बेटे विंदू से जुड़ी कुछ जरूरी बातें

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में जनता की खास डिमांड पर दूरदर्शन ने एक बार फिर ‘रामायण’ सीरियल शुरू किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, रामायण ने टीआरपी रेटिंग्स में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिएं हैं। जहां शो में अरुण गोविल राम के किरदार में नजर आ रहे हैं, वहीं दारा सिंह ने हनुमान का रोल अदा किया था। बता दें कि दारा सिंह के रोल को काफी पसंद किया गया था। हालांकि दारा सिंह अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन हनुमान जी का उनका किरदार आज भी अमर है।

दारा सिंह की तरह ही उनके बेटे विंदू ने भी ‘जय वीर हनुमान’ में हनुमान जी का किरदार निभाया था। लेकिन पिता की तरह उनके इस रोल को लोगों ने खास पसंद नहीं किया। साल 2009 में ‘बिग बॉस सीजन 3’ से उन्हें सफलता मिली थी। हालांकि पिता की तरह विंदू दारा सिंह को शोहरत हासिल नहीं हुआ। उन्होंने लगभग 20 साल फिल्म इंडस्ट्री में काम किया, लेकिन ज्यादातर उन्हें साइड रोल ही मिलें। विंदू ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में की थी।

अमर उजाला के मुताबिक, विंदू ने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। बॉलीवुड फिल्मों की बात की जाए तो विंदू ‘गर्व’, ‘मैंने प्यार किया’, ‘पार्टनर’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्हें आखिरी बार साल 2014 में आई फिल्म ‘जाट जेम्स बांड’ में देखा गया था।

पत्रिका के मुताबिक, अगर विंदू दारा सिंह की पर्सनल लाइफ की जाए तो उन्होंने तब्बू की बहन फराह नाज हाशमी से शादी की थी। हालांकि इनकी शादी सफल नहीं रह पाई और शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया था। इसके बाद विंदू ने दूसरी शादी मॉडल डिनो उमारोवा से की। इन दोनों की एक बेटी भी है।

एक इंटरव्यू के दौरान विंदू दारा सिंह के बताया कि जब वह कुस्ती किया करते थें तो सुबह उठते ही सबसे पहले एक्सरसाइज करते हैं। एक्सरसाइज के बाद वह नाश्ता करते हैं जिसमें 100 बादाम शमिल होते हैं, साथ ही अंडा भी शामिल होता है। लेकिन, बाद में उनकी लाइफस्टाइल काफी सिंपल हो गई। रोजाना रात को खाने के बाद वह वर्कआउट जरूर करते हैं।

Next Stories
1 Happy Hanuman Jayanti 2020 Wishes Images, Photos, Status: दोस्तों और परिजनों से हनुमान जयंती पर शेयर करें ये वॉलपेपर और मैसेजेज
2 Happy Hanuman Jayanti 2020 Wishes Images, Messages: हनुमान है नाम महान…. हनुमान जयंती पर अपनों से शेयर करें ये मैसेज
3 Happy Hanuman Jayanti 2020 Wishes Images, Quotes, Status: इन शानदार वॉलपेपर, मैसेजेज और फोटोज के जरिए अपनों को दें हनुमान जयंती की शुभकामनाएं
आज का राशिफल
X