ताज़ा खबर
 

इस प्रधानमंत्री को तीसरी बार टालनी पड़ी शादी, कोरोना नहीं, सम्‍मेलन बना वजह

कोरोना के कहर से दुनिया भर के लोग परेशान हैं। इसमें आम और खास, हर वर्ग शामिल है। इस बीच डेनमार्क की प्रधानमंत्री को तीसरी बार अपनी शादी टालनी पड़ी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन को यूरोपियन यूनियन (EU) की एक समिट में हिस्सा लेने के लिए अपनी शादी टालने का निर्णय […]

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने टाली शादी

कोरोना के कहर से दुनिया भर के लोग परेशान हैं। इसमें आम और खास, हर वर्ग शामिल है। इस बीच डेनमार्क की प्रधानमंत्री को तीसरी बार अपनी शादी टालनी पड़ी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन को यूरोपियन यूनियन (EU) की एक समिट में हिस्सा लेने के लिए अपनी शादी टालने का निर्णय लेना पड़ा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले महीने की जिस तारीख को पीएम फ्रेडरिक्सन की शादी तय थी, उसी दिन ब्रसेल्स में EU की एक समिट भी है। इसमें उनका शामिल होना जरूरी है। ऐसे में उन्होंने अपनी शादी आगे खिसका दी।
प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपनी और अपने मंगेतर की फ़ोटो साझा करते हुए लिखा, ‘मैं इस शानदार शख्स से शादी करने के लिए उत्साहित हूं…’। उन्होंने आगे लिखा, ‘हालांकि यह इतना आसान नहीं है, क्योंकि जुलाई के जिस शनिवार को हमारी शादी होनी थी उसी दिन ब्रसेल्स में काउंसिल की मीटिंग है। मुझे अपना काम करना होगा और डेनमार्क के हितों को प्राथमिकता पर रखना होगा। ऐसे में अब हमें शादी का प्लान चेंज करना पड़ेगा’।
आपको बता दें कि अगले महीने की 17-18 तारीख को ब्रसेल्स में यूरोपियन यूनियन की बैठक होनी है। इसमें 27 देशों के प्रमुख हिस्सा लेंगे। कोरोना के चलते दुनियाभर में मचे हाहाकार और कई देशों में लगे लॉकडाउन के बीच यह पहला मौका होगा जब किसी बैठक में तमाम देशों के प्रमुख व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहेंगे।
रिपोर्ट्स के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,296 नए केस सामने आए हैं और 407 मौतें हुई हैं। इसके बाद कुल पॉजिटिव केस की संख्या 4,90,401 हो गई है जिसमें 1,89,463 सक्रिय मामले हैं। बता दें कि 2,85,637 लोग ठीक हो चुके हैंं और 15,301 मौतें हुई हैं।वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, पूरी दुनिया में कोरोना से 97 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या चार लाख 90 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं, 52 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Next Stories
1 Weight Loss: सीढ़ियां चढ़ना मोटापा कम करने में करता है मदद, जानिये इसके अन्य फायदे
2 IPS शालिनी अग्निहोत्री के नाम से कांपते हैं अपराधी, एक ताने ने बदल दी थी जिंदगी; पढ़ें- सक्सेज स्टोरी
3 Hair Mask: सफेद बालों से हैं परेशान तो इन 6 स्टेप्स में लगाएं मेहंदी, ऐसे मिलेगा लाभ
ये पढ़ा क्या?
X