ताज़ा खबर
 

48 घंटे में पकी ‘दाल रायसीना’ और ‘दम गुच्ची मटर’ जैसे व्यंजन परोसे जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप को, यहां पढ़ें- पूरा मेन्यू

अमेरिकी राष्ट्रपति को 'दाल रायसीना' (Ral Raisina) भी परोसी जाएगी, जो राष्ट्रपति भवन का खास व्यंजन है। इस दाल को बनाने में लगभग 48 घंटे लगते हैं और ज़ायके लिए इसमें खास मसालों का इस्तेमाल होता है।

मेलानिया, डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ भारत दौरे पर आए हैं। यहां उनका बेहद भव्य तरीके से स्वागत किया गया। अहमदाबाद के साबरमती आश्रम के दौरे के बाद, डोनाल्ड ट्रंप अपनी बेटी और पत्नी के साथ ताज महल देखने भी पहुंचे। आज ट्रंप के लिए राष्ट्रपति भवन में डिनर का आयोजन किया गया है। डिनर में मेहमानों के लिए खास व्यंजनों की व्यवस्था की गई है। जिसमें खास वेज और नॉनवेज दोनों डिशेज शामिल हैं। एनडीटीवी के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप को राष्टपति रामनाथ कोविंद दरबार हॉल के नीचे रमपुरवा बुल पर रिसीव करेंगे।

क्या-क्या है मेन्यू में?: अमेरिकी राष्ट्रपति के सम्मान में आयोजित डिनर के मेन्यू में जो व्यंजन हैं, उनमें भारतीय पकवान तो शामिल हैं ही, साथ ही इनमें अमेरिकन मसालों का इस्तेमाल भी किया गया है, ताकि उनमें अमेरिकन टेस्ट बना रहे। डिनर में जो व्यंजन हैं, उनमें स्टार्टर के तौर पर आलू टिक्की, पालक पापड़ी के साथ-साथ फिश टिक्का जैसे कई आइटम शामिल हैं।

वहीं, मेन कोर्स की शुरुआत अमूसे-बाउचे से होगी जिसे गोल्डन पत्तों से सजाया जाएगा। साथ ही मेहमानों को मछली टिक्का, नींबू धनिया सूप और काजुन-मसालेदार साल्मन भफी भी सर्व किया जाएगा। इसके अलावा मेन्यू में दम गुच्ची मटर, दम गोश्त बिरयानी, मशरूम और मिंट रायता भी शामिल है। मीठे में मालपुआ और रबड़ी का भी इंतजाम है, साथ ही हेजलनट एप्‍पल एंड वनिला आइसस्क्रीम भी है।

दाल रायसीना भी परोसी जाएगी: अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘दाल रायसीना’ (Ral Raisina) भी परोसी जाएगी, जो राष्ट्रपति भवन का खास व्यंजन है। इस दाल को बनाने में लगभग 48 घंटे लगते हैं और ज़ायके लिए इसमें खास मसालों का इस्तेमाल होता है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति भवन में डिनर के तुरंत बाद डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

कितने लोगों को आमंत्रित किया गया हैं? डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में राष्टपति भवन में लगभग 90 से 100 लोगों को आमंत्रित किया गया है। इन सबका इंतजाम बैंक्वेट में किया गया है। बता दें कि इनमें लगभग 25 लोग ऐसे हैं जो डोनाल्ड ट्रंप के साथ अमेरिका से आए हैं। इस बैंक्वेट में लगभग 104 लोगों के बैठने की व्यवस्था हो सकती है। मेहमानों में राजनीति, फिल्म, खेल जगत के अलावा तमाम हस्तियों को आमंत्रित किया गया है।

Next Stories
1 सवा लाख से भी कम की पुरानी ड्रेस पहन आई थीं इवांका, मेलानिया भी बिना कपड़े बदले गईं ताजमहल
2 बालों के सफेद होने के पीछे अनहेल्दी लाइफस्टाइल का है बड़ा रोल, जानिए क्या है अन्य कारण
3 डोनाल्ड ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं मेलानिया, फैशन शो में हुई थी मुलाकात, 1.5 मिलियन डॉलर की रिंग पहनाकर किया था प्रपोज
ये पढ़ा क्या?
X