ताज़ा खबर
 

Milind Soman लॉकडाउन में खुद को फिट रखने के लिए कर रहे हैं ये एक्सरसाइज, आप भी करें ट्राय

मिलिंद सोमन ने एक वीडियो शेयर की है जिसमें वह सीढ़ियां चढ़ रहे हैं और साथ ही अपने फैन्स को यह भी बोल रहे हैं कि लॉकडाउन की वजह से काफी चीजें इंसान नहीं कर पा रहा है, लेकिन आप घर पर ही कई चीजों की मदद से खुद को फिट रख सकते हैं।

Milind Soman लॉकडाउन में खुद को ऐसे फिट रख रहे हैं

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत को 21 दिन के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। ऐसे में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपने-अपने तरीके से और अपने फिटनेस ट्रेनर की मदद से घर पर ही वर्कआउट कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में कई सेलिब्रिटीज ने अपने फैन्स को मोटिवेट करने के लिए अपने वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर भी किए। शिल्पा शेट्टी से लेकर कैटरीना कैफ, हर किसी ने घर पर ही वर्कआउट करने के अलग-अलग तरीके बताए।

ऐसे में फिटनेस फ्रीक मिलिंद सोमन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि पत्नी अंकिता कोंवर और मां उषा सोमन घर पर कैसे वर्कआउट कर रही हैं। सुपर मॉडल ने कैप्शन के साथ एक वीडियो शेयर किया, “सीढ़ी चढ़ने का यह चौथा दिन है। इसकी शुरुआत 45 मिनट से हुई थी और आज यह 85 मिनट हो गई है। इसमें लगभग 2000 फ्लोर्स शामिल हैं जिसमें 4000 सीढ़ियां हैं। मेरी मां 30 फ्लोर चढ़ी और अंकिता ने 85 मिनट क्लाइंब किया।

इस वीडियो में मिलिंद सीढ़ियां चढ़ रहे हैं और साथ ही अपने फैन्स को यह भी बोल रहे हैं कि लॉकडाउन की वजह से काफी चीजें इंसान नहीं कर पा रहा है, लेकिन आप घर पर ही कई तरीके से खुद को फिट रख सकते हैं। आइए देखते हैं यह वीडियो-

इसके पहले भी मिलिंद ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया थी जिसमें वह अपनी पत्नी को अपने पीठ पर बैठा कर पुश-अप्स कर रहे हैं। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, “इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए वर्कआउट करना बेहद जरूरी होता है। इसके अलावा उन्होंने कहा आप सूर्य नमस्कार भी कर सकते हैं। यह आपके पूरे शरीर के लिए अच्छा होता है।”

नवभारत टाइम्स के मुताबिक, मिलिंद सिंपल एक्सरसाइज करना पसंद करते हैं जैसे पुश-अप्स, पुल-अप्स और रनिंग। मिलिंद सोमन के अनुसार, फिट रहने के लिए जिम जाना जरूरी नहीं है। वह सप्ताह में 3-4 बार रनिंग करते हैं जो उन्हें एक्टिव रखने में मदद करता है। इतना ही नहीं वह फिट रहने के लिए डाइटिंग नहीं करते हैं। बल्कि वह हेल्दी डाइट फॉलो करते हैं और रिफाइंड वाटर शुगर से दूर रहते हैं। मीठा खाने का मन करता है तो वह गुड़ और शहद से बनी चीजें खाते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन में बढ़ गए हैं फेशियल हेयर तो घर बैठे यूं तैयार करें पेस्ट और पाएं निजात
2 PM नरेंद्र मोदी ने बताया- लॉक डाउन के दौरान कैसे रख रहे हैं अपनी फिटनेस का ध्यान, VIDEO भी शेयर किया, देखिये…
3 Coronavirus: सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट ने बताया लॉकडाउन में कैसे रखें खुद को फिट, फॉलो करे ये डाइट प्लान
ये पढ़ा क्या?
X